Maharashtra: रायगढ़ तट से हथियारों के साथ दो संदिग्ध नाव मिली, एके 47 समेत कई हथियार बरामद, ओमान कनेक्शन का खुलासा, जानें सबकुछ

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 18, 2022 03:14 PM2022-08-18T15:14:34+5:302022-08-18T15:23:20+5:30

Maharashtra: विधानमंडल का मानसून सत्र चल रहा है और रायगढ़ में 2 संदिग्ध नाव मिलने से पुलिस हैरान है। गोकुलाष्टमी, गणेशोत्सव के मद्देनजर ऐसे हथियारों के भंडार वाली नाव मिलने के बाद पुलिस टीम सतर्क हो गई है।

Maharashtra Suspicious boat found near Harihareshwar Beach in Raigad Boat's Oman connection revealed | Maharashtra: रायगढ़ तट से हथियारों के साथ दो संदिग्ध नाव मिली, एके 47 समेत कई हथियार बरामद, ओमान कनेक्शन का खुलासा, जानें सबकुछ

नाव का नाम यूके की एक कंपनी के नाम पर रखा गया है। पुलिस ने इसकी पुष्टि कर ली है।

Highlights हरिहरेश्वर समुद्र तट के पास एक “संदिग्ध” दिखने वाली नाव हथियारों और विस्फोटकों के साथ मिली है।प्रारंभिक जांच में इस नाव के ओमान कनेक्शन का खुलासा हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक यह बोट यूके में रजिस्टर्ड है।

मुंबईः महाराष्ट्र में रायगढ़ तट से हथियारों के साथ संदिग्ध नाव मिली है। अधिकारियों ने कहा कि महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले और आसपास के इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई, क्योंकि हरिहरेश्वर समुद्र तट के पास एक “संदिग्ध” दिखने वाली नाव हथियारों और विस्फोटकों के साथ मिली है।

महाराष्ट्र में रायगढ़ तट से बृहस्पतिवार को एक संदिग्ध नाव मिली जिसमें तीन एके-47 राइफल और गोलियां रखी हुई थीं। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कुछ स्थानीय लोगों ने मुंबई से करीब 190 किलोमीटर दूर श्रीवर्धन क्षेत्र में नाव को देखा और उन्होंने सुरक्षा एजेंसियों को इसकी जानकारी दी।

नाव में चालक दल का कोई सदस्य नहीं था। रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक अशोक दुधे और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने नाव की तलाशी ली। अधिकारी ने बताया कि नाव में तीन एके-47 राइफल और कुछ गोलियां मिली। पुलिस इस संबंध में आगे जांच कर रही है।

अधिकारियों के मुताबिक इस नाव के चालक दल के सदस्यों को इस साल जून में ओमान तट के पास बचा लिया गया था और नाव समुद्र में तैरते हुए रायगढ़ तट आ गई। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। विधानमंडल का मानसून सत्र चल रहा है और रायगढ़ में 2 संदिग्ध नाव मिलने से पुलिस हैरान है।

गोकुलाष्टमी, गणेशोत्सव के मद्देनजर ऐसे हथियारों के भंडार वाली नाव मिलने के बाद पुलिस टीम सतर्क हो गई है। नाव श्रीवर्धन में हरिहरेश्वर समुद्र तट पर मिली थी। प्रारंभिक जांच में इस नाव के ओमान कनेक्शन का खुलासा हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक यह बोट यूके में रजिस्टर्ड है।

नाव का नाम यूके की एक कंपनी के नाम पर रखा गया है। पुलिस ने इसकी पुष्टि कर ली है। इसके साथ ही पुलिस को 2 लोगों के बारे में पता चला है। उसके सबूत पुलिस के हाथ लग गए हैं। सामने आया है कि ये दोनों व्यक्ति इंडोनेशिया के नागरिक हैं। साथ ही पुलिस को एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक के बारे में दस्तावेज मिले हैं।

Web Title: Maharashtra Suspicious boat found near Harihareshwar Beach in Raigad Boat's Oman connection revealed

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे