Maharashtra ki khabar: तालाब में तीन नाबालिग बच्चे डूबे, आपसी मनमुटाव में पति ने पत्नी और बेटे को मार डाला

By भाषा | Published: June 8, 2020 05:07 PM2020-06-08T17:07:04+5:302020-06-08T17:07:04+5:30

महाराष्ट्र के बीड में तालाब में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई। सभी की नाबालिग थे। तीन एक परिवार के थे।घर के किसी सदस्य के साथ तालाब में स्नान करने गए थे। इस बीच अन्य घटना में पति ने पत्नी और पुत्र की हत्या कर दी।

Maharashtra beed crime news Three minor children drowned pond, husband killed wife and son | Maharashtra ki khabar: तालाब में तीन नाबालिग बच्चे डूबे, आपसी मनमुटाव में पति ने पत्नी और बेटे को मार डाला

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में एक व्यक्ति ने आपसी मनमुटाव के चलते अपनी पत्नी एवं युवा बेटे की हत्या कर दी। (file photo)

Highlightsपहचान सुरेखा राजाराम दांडेकर (15), रेखा राजाराम दांडेकर (13) और रोहित नारायण दांडेकर (8) के रूप में हुई है। सुरेखा कपड़े धोने के लिए तालाब गई थी और बाकी दो बच्चे उसके साथ थे। वे तालाब के गहरे हिस्से में चले गए और डूब गए। जंगली जानवरों के शिकार के लिए खेत में बिछाए गए बिजली के तार से करंट की चपेट में आकर एक किसान की मौत हो गयी।

बीडः महाराष्ट्र में बीड जिले की परली तहसील के एक तालाब में 8 साल से 15 साल की उम्र के तीन बच्चे सोमवार की सुबह डूब गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना दाउदपुर इलाके की है और तीनों बच्चों की पहचान सुरेखा राजाराम दांडेकर (15), रेखा राजाराम दांडेकर (13) और रोहित नारायण दांडेकर (8) के रूप में हुई है। तीनों नांदेड़ जिले के वासुरनी गांव के एक ही परिवार के सदस्य थे। उन्होंने बताया, ‘‘सुरेखा कपड़े धोने के लिए तालाब गई थी और बाकी दो बच्चे उसके साथ थे। वे तालाब के गहरे हिस्से में चले गए और डूब गए। शवों को बाहर निकाला गया है।’’

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले के बहिलपुरवा क्षेत्र में जंगली जानवरों के शिकार के लिए खेत में बिछाए गए बिजली के तार से करंट की चपेट में आकर एक किसान की मौत हो गयी। पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि शीतलपुर तरौंहा गांव का किसान अवध नरेश (42) रात को अपने खेत में लगे निजी नलकूप (ट्यूबवेल) कक्ष से अपने घर लौट रहा था, तभी जंगली जानवरों के शिकार के लिए बगल के खेत में बिछाए गए नंगे तार में प्रवाहित विद्युत करंट की चपेट में आकर उसकी मौत हो गयी।

उन्होंने बताया कि काफी देर तक घर न पहुंचने पर परिजन जब खोज करने खेत गए, तब किसान को मृत पाकर पुलिस को सूचना दी। सूत्रों ने बताया कि किसान के शव का पोस्टमॉर्टम करवाया गया है और इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर खेत में तार किसने बिछाई, इसकी जांच की जा रही है। 

व्यक्ति ने आपसी मनमुटाव के चलते अपनी पत्नी व युवा बेटे की हत्या की

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में एक व्यक्ति ने आपसी मनमुटाव के चलते अपनी पत्नी एवं युवा बेटे की हत्या कर दी। आरोपी ने बाद में खुद थाने में आत्मसमर्पण कर दिया। घटना रविवार देर रात श्रीकरणपुर थाना क्षेत्र के अरायण गांव में हुई। पुलिस के अनुसार सतनाम सिंह (50) ने अपनी पत्नी वीरपालकौर व बेटे बलविंदर सिंह (18) के सिर पर लोहे की रॉड नुमा चीज से प्रहार किया।

इससे दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। इस बीच दूसरे बेटे के जाग जाने से आरोपी घटनास्थल से भाग गया। आरोपी ने सोमवार सुबह खुद ही थाने आकर आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस के अनुसार आरोपी के दो बेटे हैं और पत्नी व छोटे बेटे से उसका मनमुटाव चल रहा था। पुलिस ने सोमवार को शवों को पोस्टमार्टम करवाया। मामले की जांच की जा रही है।

केरल में प्रेमिका के भाई ने किया दलित युवक पर हमला

केरल में प्रेमिका के भाई द्वारा तलवार से कथित तौर पर किए गए हमले में एक दलित युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। हमलवार दोनों के संबंधों का विरोध कर रहा था। पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि यहां से 40 किलोमीटर दूर मुवत्तपुझा में कल शाम हुई इस घटना में युवक के हाथ, चेहरे और गर्दन पर चोट आई है। उसे कोट्टायम स्थित राजकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत गंभीर बताई जाती है। हमले को रोकने की कोशिश करने वाले उसके मित्र को भी चोट आई है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि हमले के आरोपी को पकड़ने के लिए अभियान तेज कर दिया गया है। हमले में कथित तौर पर उसकी मदद करने वाले 17 वर्षीय एक लड़के को हिरासत में ले लिया गया है। घटना के संबंध में भादंसं की धारा 307 (हत्या के प्रयास) और अनुसूचित जाति एवं जनजाति (अत्याचार रोकथाम) कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि हमलावर व्यक्ति दलित युवक से अपनी 18 वर्षीय बहन के संबंधों का विरोध कर रहा था और संभवत: इसी वजह से इस घटना को अंजाम दिया। 

Web Title: Maharashtra beed crime news Three minor children drowned pond, husband killed wife and son

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे