Madhya Pradesh: रतलाम में जमीन विवाद, दो पक्षों में संघर्ष, तीन लोगों की हत्या, पूर्व सरपंच घायल

By भाषा | Published: June 5, 2020 09:06 PM2020-06-05T21:06:28+5:302020-06-05T21:06:28+5:30

मध्य प्रदेश के रतलाम में जमीन विवाद ने हिंसक रूप ले लिया। दो पक्षों के बीच संघर्ष में तीन लोगों की जान चली गई। इस हादसे में पूर्व सरपंच घायल हाे गए।

Madhya Pradesh Land dispute Ratlam, conflict between two sides, killing three people, former sarpanch injured | Madhya Pradesh: रतलाम में जमीन विवाद, दो पक्षों में संघर्ष, तीन लोगों की हत्या, पूर्व सरपंच घायल

मृतकों की पहचान शंकर कटारा (20), मदन कटारा (35) एवं गुलाब सिंह कटारा (28) के रूप में हुई है।

Highlightsपुलिस के मुताबिक घटना आदिवासी अंचल के रावटी थाना अंतर्गत ग्राम नायन का है और मरने वाले एवं घायल एक ही पक्ष के हैं।कथित रूप से नायन ग्राम के भाभर परिवार के कुछ सदस्यों ने कुल्हाडी एवं लाठियों से हमला किया था।

रतलामः मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में हुए संघर्ष में शुक्रवार को तीन लोगों की मौत हो गई और पूर्व सरपंच गंभीर रूप से घायल हो गया।

पुलिस के मुताबिक घटना आदिवासी अंचल के रावटी थाना अंतर्गत ग्राम नायन का है और मरने वाले एवं घायल एक ही पक्ष के हैं। इन पर कथित रूप से नायन ग्राम के भाभर परिवार के कुछ सदस्यों ने कुल्हाडी एवं लाठियों से हमला किया था। रावटी पुलिस थाना प्रभारी आंनद भाभोर ने बताया कि मृतकों की पहचान शंकर कटारा (20), मदन कटारा (35) एवं गुलाब सिंह कटारा (28) के रूप में हुई है।

ये तीनों ग्राम नायन के रहने वाले थे। उन्होंने कहा कि इस हमले में ग्राम पंचायत नायन के पूर्व सरपंच मोहनलाल कटारा (42) गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं, जिन्हें जिला चिकित्सालय रतलाम में भर्ती कराया गया है। भाभोर ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही रावटी थाना से पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंच गया था।

उन्होंने कहा कि कटारा परिवार का जमीन को लेकर विगत कई दिनों से ग्राम के भाभर परिवार से विवाद चल रहा है। इसी विवाद के चलते यह घटना हुई। आरोपियों ने कुल्हाड़ी एवं लाठियों से हमला किया। उन्होंने कहा कि घटना के बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गये और उनकी तलाश जारी है। भाभोर ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और विस्तृत जांच जारी है।

हरियाणा के जींद में दोस्त ने दोस्त की हत्या की, स्वयं थाने पहुंचकर कबूला गुनाह

हरियाणा के जींद जिले के बड़ौदा गांव के खेतों में मिले अर्द्धजले शव के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस के मुताबिक बड़ौदा गांव के नवीन ने थाने पहुंच कर अपने दोस्त निर्मल की गला घोंटकर हत्या करने की बात स्वीकार की है। उल्लेखनीय है कि 23 मई को खापड़ रोड पर बड़ौदा के खेत में अर्द्धजला शव मिला था।

सरपंच सुधीर की शिकायत पर उचाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या, शव को क्षत-विक्षत करने का मामला दर्ज किया था। पुलिस ने विडियो कांफ्रेस से आरोपी का तीन दिन का पुलिस रिमांड अदालत से लिया है। थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार ने शुक्रवार को बताया, ‘‘ नवीन के साथ निर्मल की दोस्ती थी। निर्मल को नवीन से 50 हजार रुपये लेने थे। निर्मल, नवीन दोनों बेरोजगार थे। नवीन के पास निर्मल फोन कर कोई काम देखने की कहने के साथ-साथ दिए गए रुपये भी मांगता था।’’

उन्होंने बताया, ‘‘ 22 मई नवीन ने निर्मल को बड़ौदा गांव में बुलाया। निर्मल अपनी स्कूटी पर बड़ौदा गांव आ गया। वहां से ये दोनों उचाना मंडी होते हुए पेटवाड़ (नारनौंद) गांव पहुंचे। निर्मल को छोड़ कर नवीन कहीं चला गया। करीब आधे घंटे के बाद नवीन वापिस आया। वहां से दोनों वापिस चल पड़े। रास्ते में कोथ गांव से दोनों ने शराब ली। घटना स्थल के पास दोनों ने बैठकर रात को शराब पी।’’ थाना प्रभारी ने बताया कि शराब पीने के बाद नवीन ने कपड़े से निर्मला गला घोंट कर हत्या कर दी।

निर्मल की हत्या करने के बाद नवीन ने खेत में पड़ी लकडिय़ों से शव जलाने की कोशिश की। उन्होंने कहा, ‘‘लकड़ियों में आग लगाने के बाद निर्मल की स्कूटी लेकर चला गया। यहां से नवीन सीधा जगाधारी पहुंचा। जगाधारी बस स्टैंड के पास स्कूटी छोड़ कर लॉकडाउन के चलते पैदल बड़ौदा गांव के लिए चल पड़ा।’’

थाना प्रभारी ने बताया कि बृहस्पतिवार को नवीन ने गांव पहुंचने के बाद गांव के कई लोगों को बताया कि उसने अपने दोस्त निर्मल की गला घोंटकर हत्या कर दी है। हत्या को छिपाने के लिए निर्मल के शव को बड़ौदा के खेत में जला दिया। इस पर बृहस्पतिवार सांय सरपंच प्रतिनिधि सुधीर के साथ हत्यारोपी नवीन खुद थाना में पहुंच कर हत्या की वारदात को कबूला। 

Web Title: Madhya Pradesh Land dispute Ratlam, conflict between two sides, killing three people, former sarpanch injured

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे