भ्रष्टाचार का पर्दाफाशः दो लाख की रिश्वत लेते पकड़े गये सरकारी अधिकारी, लेखाकार, लाइनमैन और वन रक्षक अरेस्ट

By भाषा | Published: June 16, 2020 04:21 PM2020-06-16T16:21:11+5:302020-06-16T16:21:11+5:30

मध्य प्रदेश और राजस्थान में घूस लेते हुए लोकायुक्त पुलिस ने मुख्य कार्यकारी आधिकारी को अरेस्ट कर लिया। वह दो लाख रुपये मांग रहा था।

Madhya Pradesh Exposure corruption Government officials, accountants, linemen and forest guards arrested for taking bribe of two lakhs | भ्रष्टाचार का पर्दाफाशः दो लाख की रिश्वत लेते पकड़े गये सरकारी अधिकारी, लेखाकार, लाइनमैन और वन रक्षक अरेस्ट

मुख्य कार्यकारी आधिकारी (सीईओ) हर्ष कुमार खरे को दो लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा।

Highlightsमहात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के तहत कराये गए कार्यों के भुगतान एवं पंचायत की कुछ शिकायतों को रफा दफा करने के एवज़ में दो लाख रुपये की मांग कर रहे थे। लोकायुक्त पुलिस के नौ सदस्यीय दल ने मंगलवार सुबह खरे को उसके सरकारी आवास पर दो लाख रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा।उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और विस्तृत जांच जारी है। 

निवाड़ीः लोकायुक्त पुलिस ने मंगलवार सुबह निवाड़ी जनपद पंचायत के मुख्य कार्यकारी आधिकारी (सीईओ) हर्ष कुमार खरे को दो लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा।

लोकायुक्त निरीक्षक वी एम द्विवेदी ने बताया कि शिकायत मिली थी कि खरे अपने जनपद की ग्राम पंचायत टेहरका के सरपंच गयादीन अहिरवार से गुजरे एक साल में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के तहत कराये गए कार्यों के भुगतान एवं पंचायत की कुछ शिकायतों को रफा दफा करने के एवज़ में दो लाख रुपये की मांग कर रहे थे।

द्विवेदी ने बताया कि शिकायत पर कार्रवाई करते हुए लोकायुक्त पुलिस के नौ सदस्यीय दल ने मंगलवार सुबह खरे को उसके सरकारी आवास पर दो लाख रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा। उन्होंने कहा कि उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और विस्तृत जांच जारी है। 

रिश्वत लेते लेखाकार व लाइनमैन गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने सोमवार को जैसलमेर में जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के कनिष्ठ लेखाकार व लाइनमैन को कथित तौर पर 20000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। यह कार्रवाई जैसलमेर के नाचना कार्यालय में की गयी। आरोपी कनिष्ठ लेखाकार उमाशंकर मीणा ने बिजली बिल की राशि बदलने के लिए यह कथित रिश्वत मांगी थी।

नरपत सिंह ने अपने बिल में बड़ी राशि आने पर अधिकारी से संपर्क किया था। एसीबी के एक अधिकारी ने यहां बताया कि शिकायत के सत्यापन के बाद एसीबी की टीम ने सोमवार को मीणा व इस मामले में कथित तौर पर संलिप्त लाइनमैन मनोज कुमार को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है। भाषा पृथ्वी कुंज अमित अमित

वन रक्षक 11 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

लोकायुक्त पुलिस के दस्ते ने वन विभाग के एक वन रक्षक को 11 हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार किया। लोकायुक्त पुलिस के निरीक्षक बीएम द्विवेदी ने बताया कि शाहगढ़ तहसील के तिगोड़ा गांव के रहने वाले जयराम लोधी की शिकायत पर उत्तर वन मंडल में पदस्थ वन रक्षक दिनेश मिश्रा को ईंट भट्टा लगाने के एवज में 11 हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि शिकायत मिलने के बाद विभागीय दल ने दिनेश मिश्रा को शाहगढ़ स्थित तिगोड़ा वन चौकी पर लोधी से 11 हजार रुपये लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि आरोपी वन रक्षक के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

Web Title: Madhya Pradesh Exposure corruption Government officials, accountants, linemen and forest guards arrested for taking bribe of two lakhs

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे