इंदौरः 10 दिन की बच्ची को 1.20 लाख रुपये में बेचने का सनसनीखेज मामला, पुलिस ने लिया कब्जे में, दो लोग हिरासत में

By मुकेश मिश्रा | Published: September 10, 2020 02:44 PM2020-09-10T14:44:57+5:302020-09-10T14:44:57+5:30

दोनों आरोपी मेडिकल फील्ड से जुड़े हुए है। पूछताछ में कई जानकारियां मिली है। जिसमें यह बात भी सामने आई है कि पहले भी दोनों आरोपी बच्चे बेच चुके है। यह कार्रावाई पुलिस ने एक एनजीओ की शिकायत पर की।

Madhya Pradesh bhopal Indore Sensational case of selling a 10-day-old girl for Rs 1.20 lakh police arrested two people custody | इंदौरः 10 दिन की बच्ची को 1.20 लाख रुपये में बेचने का सनसनीखेज मामला, पुलिस ने लिया कब्जे में, दो लोग हिरासत में

पुलिस के हत्थे आए आरोपित शिल्पा ओर बबलू मेडिकल टीम से जुड़े है जिन्होंने बच्चे को बेचने की बात कबूल की है।

Highlightsबेचने का सनसनीखेज मामला सामने आया है । इस मामले में पुलिस ने एक महिला और पुरुष को गिरफ्तार किया है।रेस्क्यू करके छुड़ाया जब आरोपित महिला शिल्पा और उसका साथी बबलू इसे देने तुकोगंज क्षेत्र के राणीसती गेट के पास पहुँचे थे।पुलिस की टीम ने बच्ची को अपने कब्जे में ले लिया। बच्ची को पुलिस ने देर रात चाचा नेहरू अस्पताल में भर्ती करवाया है।  

इंदौरः  शहर में दस दिन की एक नवजात बच्ची को एक लाख बीस हजार रुपये में बेचने का सनसनीखेज मामला सामने आया है । इस मामले में पुलिस ने एक महिला और पुरुष को गिरफ्तार किया है।

दोनों आरोपी मेडिकल फील्ड से जुड़े हुए है। पूछताछ में कई जानकारियां मिली है। जिसमें यह बात भी सामने आई है कि पहले भी दोनों आरोपी बच्चे बेच चुके है। यह कार्रावाई पुलिस ने एक एनजीओ की शिकायत पर की।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार रात 10 दिन की इस बच्ची को उस समय रेस्क्यू करके छुड़ाया जब आरोपित महिला शिल्पा और उसका साथी बबलू इसे देने तुकोगंज क्षेत्र के राणीसती गेट के पास पहुँचे थे। यहाँ तय रकम 1 लाख 20 हजार रुपये लेकर बच्ची को देना था। लेकिन उससे पहले ही पुलिस की टीम ने बच्ची को अपने कब्जे में ले लिया। बच्ची को पुलिस ने देर रात चाचा नेहरू अस्पताल में भर्ती करवाया है।  

पुलिस के हत्थे आए आरोपित शिल्पा ओर बबलू मेडिकल टीम से जुड़े है जिन्होंने बच्चे को बेचने की बात कबूल की है। दोनों से पूछताछ में कई खुलासे हुए है। दोनों लोग पहले भी बच्चा बेच चुके है।फिलहाल पुलिस इनसे यह पता करने की कोशिश कर रही है कि इन्होंने बच्चा कहाँ से चुराया था।

किसे बेचने वाले थे।इस गिरोह में इनके अलावा और कितने लोग है। यही नही पिछले दिनों गायब नवजात बच्चों की रिपोर्ट भी पूरे जिले से निकाली जा रही है। वही अन्य जिलों को भी इस घटना की जानकारी दी गई है। यही नही पहले जिन लोगों को बच्चे बेचे गए है। उनकी जानकारी भी आरोपियों से ली जा रही है।

Web Title: Madhya Pradesh bhopal Indore Sensational case of selling a 10-day-old girl for Rs 1.20 lakh police arrested two people custody

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे