मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में आरजेडी ने सीएम नीतीश कुमार से मांगा इस्तीफा

By भाषा | Published: May 4, 2019 08:40 PM2019-05-04T20:40:28+5:302019-05-04T20:40:28+5:30

उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने अपने हलफनामे में कहा है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर और उसके सहयोगियों ने 11 लड़कियों की हत्या की। बालिका गृह परिसर से ढेर सारी हड्डियां बरामद हुई है। राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर कहा कि 11 बच्चियों की हत्या कर गाड़ दिया।

lok sabha election 2019: RJD sought resign CM Nitish Kumar in Muzaffarpur Shelter Home case | मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में आरजेडी ने सीएम नीतीश कुमार से मांगा इस्तीफा

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में आरजेडी ने सीएम नीतीश कुमार से मांगा इस्तीफा

मुजफ्फरपुर बालिका गृह में 11 लड़कियों की कथित तौर पर हत्या का सीबीआई द्वारा उच्चतम न्यायालय में किये गये खुलासे के मद्देनजर राजद ने शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग की। इस बालिका गृह में लड़कियों का यौन उत्पीड़न किए जाने का मामला 2018 में प्रकाश में आया था।

राजद ने कहा कि यदि नीतीश इस्तीफा नहीं देना चाहते हैं तो राज्यपाल लालजी टंडन को राज्य से सहायता प्राप्त बालिका गृह में रहने वाली 11 लड़कियों की जान की हिफाजत करने में नीतीश सरकार के अक्षम रहने को लेकर उन्हें (मुख्यमंत्री को) बर्खास्त कर देना चाहिए। शीर्ष न्यायालय में सीबीआई के एक हलफनामा दाखिल करने के एक दिन बाद लालू प्रसाद नीत राष्ट्रीय जनता दल ने मुख्यमंत्री पर अपना हमला तेज करते हुए नीतीश को बर्खास्त करने का राज्यपाल से अनुरोध किया।

जानिए क्या है पूरा मामला

उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने अपने हलफनामे में कहा है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर और उसके सहयोगियों ने 11 लड़कियों की हत्या की। बालिका गृह परिसर से ढेर सारी हड्डियां बरामद हुई है। राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर कहा कि 11 बच्चियों की हत्या कर गाड़ दिया। हिंदू रीति से दाह-संस्कार भी नहीं किया। बाक़ी बच्चियां अभी भी ग़ायब हैं।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में संलिप्तता को लेकर नीतीश कुमार सरकार को फौरन बर्खास्त करने का हम राज्यपाल से अनुरोध करते हैं।’’ उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘यदि नीतीश कुमार में शर्म बची है तो मुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्कार कांड में साक्ष्य मिलने के बाद तो अब माफ़ी मांग लेनी चाहिए। नीतीश कुमार ब्रजेश ठाकुर के मुज़फ़्फ़रपुर घर क्या करने जाते थे? तेजस्वी ने यह भी पूछा कि उन्होंने शुरूआत में ही ठाकुर के खिलाफ प्राथमिकी क्यों नहीं दर्ज कराई और बाद में यह दर्ज भी की गई तो पॉक्सो एक्ट की धारा क्यों नहीं लगाई?

राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने इस मुद्दे पर यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कुमार को खुद से इस्तीफा दे देना चाहिए और यदि वह इस्तीफा नहीं देते हैं तो राज्यपाल को उन्हें बर्खास्त कर देना चाहिए। यह पूछे जाने पर कि क्या राजद इस मांग को लेकर दबाव बनाने के लिए राज्यपाल से संपर्क करेगा, झा ने कहा कि पार्टी छह मई तक इंतजार करेगी, जब शीर्ष न्यायालय में इस विषय पर फिर से सुनवाई होनी है। तेजस्वी ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मुद्दे पर एक शब्द भी नहीं बोलेंगे, जबकि नीतीश और बिहार में भाजपा के कई मंत्री इसमें संलिप्त हैं। इस बीच, राजद प्रवक्ता झा ने पार्टी के पूर्व विधायक राज वल्लभ यादव की पत्नी विभा देवी को नवादा सीट से उम्मीदवार बनाए जाने के कदम का बचाव करते हुए कहा कि बलात्कार के मामले में राजवल्लभ दोषी ठहराये गए हैं, ना कि उनकी पत्नी। भाषा सुभाष पवनेश पवनेश

Web Title: lok sabha election 2019: RJD sought resign CM Nitish Kumar in Muzaffarpur Shelter Home case