Katihar Road Accident six people died same family samastipur Scorpio and truck collision three serious | स्कार्पियो और ट्रक में टक्कर, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत, तीन गंभीर, शादी के लिए लड़का देखकर लौट रहे थे
घटना की जानकारी मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्‍यक्‍त किया है। (file photo)

Highlightsसमस्‍तीपुर से कुछ लोग एक स्‍कार्पियो पर कटिहार आए थे।सभी एक शादी के रस्‍म में शामिल हुए। सभी लड़की पक्ष के लोग थे।कटिहार के कोढ़ा प्रखंड क्षेत्र स्थित फुलवरिया गांव एक लड़के के छेका किया।

पटनाः बिहार के कटिहार जिले में हुए भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई। घर की बिटिया की शादी के लिए कटिहार में लड़का देखकर सभी लोग समस्तीपुर जिले के रोसड़ा लौट रहे थे।

इसी दौरान आज सुबह कटिहार जिले के कुरसैला स्थित कोसी पुल पर स्कार्पियो और ट्रक के बीच भीषण टक्कर हो गई। इस घटना में स्कार्पियो के चालक समेत छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का इलाज स्‍थानीय अस्‍पताल में चल रहा है, एक दिन पहले सोमवार को इसी जिले में सड़क हादसे में यहां 5 की मौत हुई थी।

कोसी पुल पर हादसा

प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी लोग रोसड़ा शहर के नायक टोली निवासी शिवजी महतो की पुत्री के लिए लड़का देखने कटिहार जिले के कोढ़ा थाना क्षेत्र स्थित फुलवरिया गांव गए थे। लौटने के दौरान यह दर्दनाक हादसा आज सुबह 6 बजे हुआ। बताया जाता है कि लौटने के क्रम में कुर्सेला कोसी पुल पर अत्यधिक गति होने के कारण चालक गाड़ी पर नियंत्रण नहीं रख पाया और खडे़ ट्रक से जा भिड़ा।

मृतकों में पिता-पुत्र एवं जीजा-साला समेत सभी एक ही परिवार से ही जुडे़ हैं। मृतकों में स्व. फुलटन महतो के पुत्र शिवजी महतो (50) एवं शिवजी महतो के पुत्र नंदलाल महतो (25), पड़ोस के स्व. धनु महतो के पुत्र नाथो महतो (45) एवं स्व. बिलट साह के पुत्र रामस्वरूप साह उर्फ गोरख साह (42) के अलावा दलसिंहसराय निवासी गणेशी चौधरी के पुत्र राजकुमार महतो (30) और वाहन चालक सिंघिया थाना के लगमा निवासी रविंद्र साह के पुत्र संतोष साह (32) शामिल हैं।

मृतक राजकुमार महतो, जीवछ महतो का तथा संतोष साह गोरख साह का साला है, जबकि घायलों में शामिल दो सगे भाई स्व. सीताराम महतो के पुत्र कैलाश महतो (56) एवं अर्जुन महतो (60) तथा अनंदी महतो के पुत्र सुनील महतो (35) रोसड़ा नायक टोली के ही रहने वाले हैं।

पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे

घायलों में कैलाश महतो, अर्जुन महतो व सुनील महतो का इलाज फिलहाल कुरसेला पीएचसी में चल रहा है, तीनों की स्थिति भी गंभीर बताई जा रही है। चिकित्‍सकों ने ब‍ताया कि प्रारंभिक उपचार के बाद सभी को बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया है, इधर घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा। दोनों वाहन को जब्‍त कर‍ लिया है। ट्रक चालक और खलासी फरार हैं। पुलिस ने घटना की सूचना मृतकों के परिजनों को भी दी। घटना की सूचना मिलते ही रोसड़ा शहर के नायक टोली में हाहाकार मच गया है।

पीएम मोदी और सीएम नीतीश ने जताया दुख

वहीं, घटना की जानकारी मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्‍यक्‍त किया है। उन्‍होंने कहा कि बिहार के कटिहार में हुई एक सड़क दुर्घटना में कुछ लोगों की मृत्यु हो जाने की दुखद जानकारी उन्‍हें मिली है। प्रधानमंत्री ने मृतक के स्‍वजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट किया है, साथ ही उन्‍होंने घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

इधर, बिहार के मुख्‍यमंत्री नतीश कुमार ने कहा इस घटना पर दुख व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि घटना हृदय को झकझोर करने वाली है। लगातार सड़क हादसों में वृद्धि चिंताजनक है। उन्‍होंने कहा कि मृतक के स्‍वजन को अनुग्रह राशि दी जाएगी, साथ ही घायलों का समुचित इलाज कराया जाएगा, इसके लिए संबंधित जिला प्रशासन को निर्देश जारी कर दिया गया है।

यहां बता दें कि कल भी कटिहार में सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई थी, जबकि आधे दर्जन लोग जख्‍मी हो गए थे, सभी एक शादी समारोह से लौट रहे थे, इसके अलावा कल ही खगड़िया, सुपौल और भागलपुर में कई जगहों पर सड़क हादसे में दर्जनों लोगों की मौत हो गई थी।

Web Title: Katihar Road Accident six people died same family samastipur Scorpio and truck collision three serious

क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे