विकास दुबे की पत्नी को लेकर हुआ ये बड़ा खुलासा, लखनऊ में रहकर भी पति के 'कुकर्मों' में देती थी पूरा साथ

By पल्लवी कुमारी | Published: July 7, 2020 11:46 AM2020-07-07T11:46:43+5:302020-07-07T13:07:37+5:30

kanpur Encounter: कानपुर मुठभेड़ में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का मास्टरमाइंड आरोपी कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे को ढूंढ़ने के लिए यूपी की 40 थानों की पुलिस की 25 टीम लगी हुई है। कानपुर में चौबेपुर के बिकरू गांव में हुई घटना के चार दिन बाद भी पुलिस की गिरफ्त से विकास दुबे बाहर है।

kanpur encounter: vikas dubey wife richa full suppourt to husband crime shocking revelation | विकास दुबे की पत्नी को लेकर हुआ ये बड़ा खुलासा, लखनऊ में रहकर भी पति के 'कुकर्मों' में देती थी पूरा साथ

कानपुर शूटआउट: हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और उसकी पत्नी रिचा दुबे (फाइल फोटो)

Highlightsकानपुर मुठभेड़ के दौरान 8 पुलिसकर्मियों की मौत के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस विकास दुबे की खोज में लगी हुई है। बीती रात (6 जुलाई) इस मामले में पुलिस लाईन से 10 कॉन्स्टेबल को चौबेपुर थाना ट्रांसफर कर दिया गया है। कुख्यात विकास दुबे पर पुलिस ने ढाई लाख रुपये का इनाम रखा है।

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुए मुठभेड़ और कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे को लेकर एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं। इस मामले में ताजा खुलासा हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे को लेकर हुआ है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विकास दुबे के सारे काले कारनामों की जानकारी उसकी पत्नी रिचा दुबे को भी है। यह वजह है कि वह अपने पति विकास दुबे के साथ उसके बिकरू गांव पर नहीं रहती थी बल्कि बच्चों के साथ लखनऊ में अलग रहती थी। ताकी उसे और उसके बच्चों पर किसी तरह का कोई मामला ना आए। 

विकास दुबे को बचाने के लिए वीडियो वायरल करने का पत्नी पर आरोप

अमर उजाला ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है, विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे पर्दे के पीछे रहकर अपने पती का पूरा साध देती थी। बताया जा रहा है कि विकास की गिरफ्तारी के लिए पुलिस जब भी छापेमारी करती थी...उस घटना का वीडियो वह सोशल मीडिया पर वायरल कर देती थी। पुलिस जांच में पता लगा है कि  बिकरू गांव के घर में लगा हुआ सीसीटीवी कैमरे को रिचा ने मोबाइल में कनेक्ट कर रखा हुआ था। जिससे वह लखनऊ में रहकर वहां की पूरी गतिविधियों पर नजर रख सके। जब भी पुलिस विकास को घर से पकड़ती वह फुटेज वायरल कर देती थी। पुलिस इन सभी तथ्यों की बारीकी से जांच कर रही है।

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे, जिला पंचायत चुनाव के पोस्टर
हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे, जिला पंचायत चुनाव के पोस्टर

विकास की पत्नी रिचा दुबे जिला पंचायत की है सदस्य 

विकास की पत्नी रिचा ऐसा अपने पति को एनकाउंटर से बचाने के लिए करती थी। पुलिस को इसको लेकर कई सबूत भी मिले हैं। रिचा से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है। विकास की पत्नी रिचा दुबे जिला पंचायत सदस्य है। राजनीति में वह सिर्फ विकास दुबे के नाम से है। पुलिस के सूत्रों के मुताबिक विकास दुबे कहां और किस घटना में शामिल है उसे सब पता रहता था।

पुलिस को इस बात की शंका है कि राजनीति में आने बढ़ने के लिए रिचा पति के गलत कामों में साथ देती थी। विकास भविष्य में पत्नी को ब्लॉक प्रमुख बनाने की तैयारी में लगा था। विकास दुबे हमेशा से ही राजनीतिक सरपरस्ती में पला बढ़ा है। बहुजन समाज पार्टी (BSP) से जुड़ने के बाद विकास दुबे जिला पंचायत सदस्य भी रहा था। विकास दुबे बहुजन समाज पार्टी में सक्रिय रहा और पूर्व प्रधान के साथ ही जिला पंचायत अध्यक्ष भी रह चुका है।

विकास की मां ने दावा किया है कि विकास 25 साल से राजनीतिक पार्टियों का हिस्सा है। विकास 15 साल तक बीएसपी (BSP) के साथ रहा, 5 साल भाजपा (BJP) में और 5 साल से समाजवादी पार्टी (SP) में था। 

कानपुर शूटआउट: हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे (फाइल फोटो)
कानपुर शूटआउट: हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे (फाइल फोटो)

कानपुर शूटआउट मामले में अब-तक चार पुलिसकर्मी सस्पेंड, विकास दुबे पर 2.5 लाख का इनाम

कानपुर शूटआउट मामले में अब तक चार पुलिसकर्मी निलंबित किए जा चुके हैं। सोमवार (6 जुलाई) को तीन और पुलिस कर्मी निलंबित किए गए। उसके पहले चौबेपुर थानाध्यक्ष को भी निलंबित कर दिया गया था। पहले विकास दुबे पर पचास हजार रुपये का इनाम था जिसे बाद में बढ़ाकर एक लाख रुपये किया गया और 6 जुलाई को इसे बढ़ाकर ढाई लाख रुपये कर दिया गया।

निलंबित होने वालों में उपनिरीक्षक कुंवरपाल, उपनिरीक्षक कृष्ण कुमार शर्मा और कांस्टेबल राजीव हैं। ये सभी चौबेपुर थाने में तैनात थे। तीनों के खिलाफ प्रारंभिक जांच शुरू कर दी गयी है। उन्होंने बताया कि इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी और अगर जांच के दौरान उनकी भूमिका या साजिश सामने आयी तो उनके खिलाफ आगे कार्रवाई की जाएगी। 

Web Title: kanpur encounter: vikas dubey wife richa full suppourt to husband crime shocking revelation

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे