कानपुर में बड़ा हादसा, ट्रैक्टर-ट्रॉली फिसलकर तालाब में गिरी, 22 लोगों की मौत, कई अन्य घायल, मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये मुआवजा

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 1, 2022 10:42 PM2022-10-01T22:42:48+5:302022-10-01T22:47:51+5:30

कानपुर जिले के साढ़ थाना क्षेत्र में भदेउना गांव के निकट शनिवार को श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर-ट्राली के तालाब में गिर जाने से कम से कम 22 लोगों की मौत हो गयी जबकि कई अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गये।

Kanpur 22 killed, many others injured tractor-trolley slipped and fell pond Rs 2 lakh compensation families deceased Uttar Pradesh Major accident  | कानपुर में बड़ा हादसा, ट्रैक्टर-ट्रॉली फिसलकर तालाब में गिरी, 22 लोगों की मौत, कई अन्य घायल, मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये मुआवजा

मृतकों के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की।

Next
Highlightsहादसे में 22 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हैं।अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के कानपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया।मृतकों के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की।

कानपुरःउत्तर प्रदेश के कानपुर में बड़ा हादसा हुआ है। ट्रैक्टर-ट्रॉली फिसलकर तालाब में गिर गई। इस हादसे में 22 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हैं। कानपुर ज़िले के घाटमपुर इलाके में उन्नाव से लौट रहे तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई। पुलिस मौके पर पहुंची है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने दुख प्रकट किया। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्परता से राहत और बचाव कार्य के निर्देश दिए हैं। मोदी ने ट्वीट किया, ‘कानपुर के हादसे से बहुत दुख हुआ। हादसे में जिन्होंने अपनों को खोया है उनके प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को सभी संभव सहायता प्रदान कर रहा है।’’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कानपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश के कानपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के कानपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया। एक प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि फतेहपुर के चंद्रिका देवी मंदिर में आयोजित एक समारोह में शामिल होने के बाद लगभग 50 व्यक्तियों को लेकर ट्रैक्टर-ट्रॉली घाटमपुर जा रही थी।

उन्‍होंने बताया कि इस बीच ट्रैक्टर-ट्राली के तालाब में गिरने से कथित तौर पर एक दर्जन लोगों की डूबने से मौत हो गयी।  अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने बड़ी संख्‍या में एंबुलेंस बुलाई और सभी पीड़ितों को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भेजा जहां एक दर्जन से अधिक लोगों को मृत घोषित कर दिया गया।

जिलाधिकारी (डीएम) विशाख जी अय्यर ने कहा कि पुलिस और जिला प्रशासन को बचाव अभियान चलाने और पीड़ितों की हर संभव मदद सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। जिलाधिकारी ने कहा, "दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच जारी है। उन्‍होंने कहा कि "हताहतों का सही आंकड़ा जल्द ही मीडिया के साथ साझा किया जाएगा"।

योगी आदित्‍यनाथ ने हादसे का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को तत्परता से राहत और बचाव कार्य के निर्देश दिये हैं। लखनऊ में जारी एक सरकारी बयान के अनुसार योगी आदित्यनाथ खुद मामले की निगरानी कर रहे हैं। उन्‍होंने मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दिये जाने के निर्देश दिये हैं। उन्‍होंने उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री राकेश सचान और अजीत पाल को मौके पर जाकर राहत कार्यों में तेजी लाने की जिम्मेदारी सौंपी है।

Web Title: Kanpur 22 killed, many others injured tractor-trolley slipped and fell pond Rs 2 lakh compensation families deceased Uttar Pradesh Major accident 

क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे