Jharkhand sahebgunj Rupa Tirkey case hanging body found family alleges foul play | झारखंड में फंदे से लटका मिला महिला थाना प्रभारी का शव! आत्महत्या की आशंका पर परिवार ने लगाए गंभीर आरोप
फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Highlightsझारखंड के साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की के आत्महत्या प्रकरण में नया ट्विस्टआत्महत्या के शक के बीच रूपा की मां ने बेटी की महिला सहकर्मियों पर उत्पीड़न के लगाए आरोपपरिजनों ने पूरे मामले की जांच की मांग की है, रांची की रहने वाली थी रूपा, 2018 में झारखंड पुलिस में शामिल हुई थीं

झारखंड के साहिबगंज में एक महिला थाना प्रभारी 26 साल की रूपा तिर्की की कथित आत्महत्या के मामले में मां ने बड़ा आरोप लगाया है। मां दमयंती ओरांव के अनुसार पुलिस विभाग में ही रूपा दो महिला सहकर्मी उसे प्रताड़ित करते थे जिसकी वजह से उनकी बेटी आत्महत्या जैसा कदम उठाने पर मजबूर हुई।

रूपा की मां ने साहिबगंज की एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा को लिखे खत में ये सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। दमयंती ने अपनी चिट्ठी में दो महिला सब-इंस्पेक्टर के नाम का भी जिक्र किया है। हालांकि, पुलिस ने आत्महत्या के लिए उत्पीड़न जैसे आरोपों को अभी खारिज किया है। 

रूपा तिर्की का शव दरअसल सोमवार को उनके सरकारी आवास में फंदे से लटका मिला था। रूपा रांची के रातू रोड की रहने वाली थी। अनुरंजन किस्पोट्टा ने कहा कि पुलिस हम मामले की हत्या सहित सभी एंगल से जांच कर रही है। हालांकि प्रथम दृष्ट्या मामला आत्महत्या का लग रहा है।  हालांकि कोई सुसाइड नोट पुलिस को नहीं मिला है। 

रूपा तिर्की के 'आत्महत्या' पर सवाल

पुलिस ने बताया है कि उप-निरीक्षक रूपा तिर्की ने सोमवार को हमेशा की तरह अपनी ड्यूटी और शाम लगभग 7 बजे घर लौटी थीं। पुलिस ने कहा कि तिर्की की रूममेट के बयान अनुसार, तिर्की लगभग 8.30 बजे तक अपने घर पर अकेली थी। उसकी रूममेट अपनी ड्यूटी खत्म कर घर पर लौटी और दरवाजा खटखटाया लेकिन दरवाजा अंदर से बंद था। 

रूप तिर्की अंदर से जवाब भी नहीं दे रही थी। इसके बाद दरवाजा तोड़ा गया तो उसकी लाश फंदे से लटकी मिली। इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस सूत्रों से ये जानकारी भी सामने आई है कि सोमवार शाम से रूपा का मोबाइल काफी बिजी आ रहा था और वो किसी से बहुत देर तक बातें कर रही थीं।

झारखंड पुलिस सर्विस के 2018 बैच की थीं  रूपा तिर्की

पुलिस के अनुसार रांची के सेंट जेवियर कॉलेज की छात्रा रहीं रूपा झारखंड पुलिस सर्विस के 2018 बैच की थीं और एक अच्छी और जिम्मेदार अधिकारी थीं। इसी साल की शुरुआत में उनका प्रोमोशन भी हुआ था और उन्हें साहिबगंज महिला पुलिस थाना का प्रभारी बनाया गया था। 

इस बीच रातू दक्षिणी जिला परिषद सदस्य अमर उरांव ने रूपा तिर्की की आत्महत्या को हत्या बताया है और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहित उच्च अधिकारियों से मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच नहीं की गई तो विरोध में सरना समाज सड़क पर उतरेगा। 

Web Title: Jharkhand sahebgunj Rupa Tirkey case hanging body found family alleges foul play

क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे