Jharkhand News: कोरोना संकट के बीच महुआ फूल चुनने को लेकर हुआ विवाद, टांगी से काटकर चार लोगों को उतारा मौत के घाट, जानें पूरा मामला

By एस पी सिन्हा | Published: April 2, 2020 03:53 PM2020-04-02T15:53:19+5:302020-04-02T15:53:19+5:30

इस घटना में एक महिला समेत चार लोगों की हत्या कर दी गई. इस घटना में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और पूछाताछ कर रही है.

Jharkhand News: Controversy over choosing mahua flowers amid Corona crisis, killing four people with legs cut to death, learn the whole matter | Jharkhand News: कोरोना संकट के बीच महुआ फूल चुनने को लेकर हुआ विवाद, टांगी से काटकर चार लोगों को उतारा मौत के घाट, जानें पूरा मामला

Jharkhand News: कोरोना संकट के बीच महुआ फूल चुनने को लेकर हुआ विवाद, टांगी से काटकर चार लोगों को उतारा मौत के घाट, जानें पूरा मामला

Highlightsघटना के पश्चात पूरा गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है.. सूचना मिलते ही थाना प्रभारी मोहन बैठा पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. 

रांची:झारखंड में महुआ चुनने को लेकर हुए विवाद में चार लोगों की हत्या कर दी गई. यह घटना सिमडेगा जिले की कुरडेग थाना क्षेत्र के कुटमाकच्छार पंचायत के महुआडीह गांव में घटी है, जहां आज अहले सुबह लगभग छह बजे महुआ चुनने को लेकर विवाद शुरू हुआ, जो खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया. इस घटना में एक महिला समेत चार लोगों की हत्या कर दी गई. इस घटना में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और पूछाताछ कर रही है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, आज सुबह गांव के महेंद्र यादव, बितलो यादव, सुनील यादव और लेनवती देवी अपने परिवार वालों के साथ अपनी जमीन में लगे महुआ पेड से गिरे महुआ को चुन रहे थे. इसी क्रम में उनके ही खानदान(परिवार) के लीलाधर यादव और गोलेश्वर यादव अपने परिजनों के साथ पहुंचे और महुआ चुनने से मना कर दिया. 

इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया. देखते ही देखते विवाद मारपीट में बदल गया. दोनों पक्षों के लोग एक दूसरे पर लाठी, डंडा और धारदार हथियार से वार करने लगे. टांगी से हमले में में एक गुट के लैनबती देवी ( 50) पुत्र सुनील यादव (16) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, वहीं दूसरे गुट के बितलो यादव (60), तथा महेंद्र यादव (55) दोनों पिता स्व बोडरो यादव का निधन अस्पताल ले जाने के क्रम में रास्ते में हो गया. दोनों ही गुट के लोगों ने टांगी से वार कर जान ले ली. 

मृतक महेंद्र यादव की पत्नी सुमित्रा देवी (60) ने बताया कि सुबह 5 बजे ही महुआ चुनने महुआडीह गई हुई थी. तभी मृतका लैनबती देवी और उनका पुत्र सुनील यादव आए और झगड़ा करने लगे. वह महुआ चुनना छोड कर गांव में फैसला कराने की बात कहते हुए घर चला गया. जैसे ही घर पहुंचे और तभी उनके पति महेंद्र यादव और बितलो यादव दोनों महुआडीह जाने के लिए निकले. तभी घर के सामने ही लीलाधर यादव और गुलेश्वर यादव दोनों भाईयों ने टांगी से हमला कर दिया. दोनों घटनास्थल पर ही बेहोश होकर गिर पडे दोनों को सिर पर गंभीर चोट लगी थी जो अस्पताल ले जाने के क्रम में रास्ते में ही मौत हो गई.

इस घटना के तुरंत बाद उदयचन्द्र यादव को अपने पिता बितलो यादव की गंभीर हालत को देखा नहीं गया और घर के पास ही लैनबती देवी और उनका पुत्र सुनील यादव को टांगी से काट डाला. ग्रामीण समाज सेवी शकलराम बडाईक ने बताया कि घटना अचानक हुई. घटना की सूचना ग्रामीणों ने थाना को दी. सूचना मिलते ही थाना प्रभारी मोहन बैठा पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. 

सभी शवों को अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल सिमडेगा भेज दिया गया है, वहीं दोनों गुट के तीनों हत्यारे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. घटना के पश्चात पूरा गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है. थाना प्रभारी मोहन बैठा ने अन्य घायलों को अस्पताल भेजवाया. घटना के बाद पुलिस ने हत्या और मारपीट के आरोपी लीलाधर, गुलेश्वर सहित पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है. डीएसपी सहदेव साव भी थाने पहुंच कर आरोपियों से पूछताछ किया है. गांव में पुलिस कैंप कर रही है.

Web Title: Jharkhand News: Controversy over choosing mahua flowers amid Corona crisis, killing four people with legs cut to death, learn the whole matter

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे