Jharkhand ki khabar: नदी और तालाब में डूबने से 4 बच्चे सहित 10 लोगों की मौत, कई लापता

By भाषा | Published: May 18, 2020 05:40 PM2020-05-18T17:40:13+5:302020-05-18T17:40:13+5:30

झारखंड और राजस्थान में नदी और तालाब में डूबने से 10 लोगों की मौत हो गई। कई लोग लापता हो गए। मरने वाले में 4 बच्चे भी शामिल हैं। पुलिस मामले की जा रही है।

Jharkhand 10 people including 4 children drowned river and pond missing | Jharkhand ki khabar: नदी और तालाब में डूबने से 4 बच्चे सहित 10 लोगों की मौत, कई लापता

दो की गहरे पानी में जाने से मौत हो गयी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Highlightsसोमवार को दुमका के हंसडीहा थाना क्षेत्र में बैहराडीह गांव के तालाब में डूबने से आठ और 10 वर्ष के दो बच्चों की मौत हो गयी। ग्रामीणों ने शव को बाहर निकाल लिया है और लेकर घर लौट गये हैं। उन्होंने बताया कि गांव के पांच बच्चे तालाब में नहाने गये थे।

दुमकाः झारखंड के दुमका जिले के हंसडीहा थानांतर्गत बैहराडीह गांव में सोमवार को तालाब में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गयी। दोनों बच्चे तलाब में नहाते वक्त गहरे पानी में चले गए थे।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि सोमवार को दुमका के हंसडीहा थाना क्षेत्र में बैहराडीह गांव के तालाब में डूबने से आठ और 10 वर्ष के दो बच्चों की मौत हो गयी। ग्रामीणों ने शव को बाहर निकाल लिया है और लेकर घर लौट गये हैं। उन्होंने बताया कि गांव के पांच बच्चे तालाब में नहाने गये थे, जिनमें से दो की गहरे पानी में जाने से मौत हो गयी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

डिग्गी में डूबने से महिला ओर दो बच्चों की मौत

राजस्थान के बीकानेर जिले के नोखा थाना क्षेत्र में सोमवार सुबह अणखीसर गांव के एक तलाब में डूबने से एक महिला और उसके दो बच्चों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान गुड्डी देवी (38), उसका पुत्र रामस्वरूप (10), पुत्री मनीषा (12) के रूप में की गई है।

उन्होंने बताया कि पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिये गये है। इस संबंध में मृतका के पिता की ओर से पति रामधन और सास दुर्गा के खिलाफ मारपीट कर तलाब में धक्का देने की शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने बताया कि मामलें की जांच की जा रही है।

गढ़वा के कांडी में सोन नदी में डूबने से पांच व्यक्तियों की मौत, दो लापता

गढ़वा जिले के कांडी प्रखंड के डूमर सोता गांव में सोन नदी में नहाने गये सात लोग डूब गये जिनमें से पांच की मौत हो गयी जबकि दो अन्य लापता हैं। कांडी के अंचल पदाधिकारी राकेश सहाय ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि डूबने से सात लोगों की मौत होने की खबर है, हालांकि दो लोगों के शव अभी तक नहीं मिले हैं।

उन्होंने बताया कि लापता लोगों की तलाश गोताखोरों द्वारा घटना के बाद से ही लगातार जारी है। इस घटना में नदी में डूबने से जिन लोगों की मौत हुई है उनमें से ब्रजेश सिंह (30 वर्ष), आलोक मिश्रा (29 वर्ष), अंकित मिश्रा (19 वर्ष), नीरज मिश्रा (21 वर्ष), तथा अश्विनी दूबे (25 वर्ष) के शव मिल गए हैं जबकि 21 वर्षीय राजन दूबे एवं 25 वर्षीय सुशील मिश्रा लपाता हैं।

अधिकारियों ने बताया कि डूमर सोता गांव के ही कुल आठ लोग एकसाथ झारखंड के सीमांत क्षेत्र स्थित सोन नदी में स्नान करने के लिए आज सुबह सात बजे निकले थे। उक्त सभी लोगों में से एक बचकर बाहर निकल गया जबकि शेष सात लोग एक दूसरे को बचाने में नदी में डूब गए।

इधर पेयजल स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर में इस घटना पर ट्वीट करके कहा, ‘‘सात युवकों की मौत की खबर मिलने पर स्तब्ध हूँ। मृतकों को अश्रुपूरित श्रद्धांजलि। सभी मृतकों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूँ। दुख की इस घड़ी में सरकार आपके साथ खड़ी है।’’ 

Web Title: Jharkhand 10 people including 4 children drowned river and pond missing

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे