जम्मू: पहले टैंकर से मिले हथियार, अब पुलिस चौकी के पास बरामद हुए दो आईईडी

By सुरेश एस डुग्गर | Published: November 15, 2022 05:40 PM2022-11-15T17:40:03+5:302022-11-15T17:45:46+5:30

जम्मू के घरोटा क्षेत्र के सेरी गांव में एक खेत में पाकिस्तानी गुब्बारा मिला है। बताया जा रहा है कि सीमा पार से आतंकी जम्मू में दहशत की बड़ी कार्रवाई को अंजाम देना चाहते हैं।

Jammu: Weapons recovered from tanker earlier, now two IEDs recovered near police post | जम्मू: पहले टैंकर से मिले हथियार, अब पुलिस चौकी के पास बरामद हुए दो आईईडी

जम्मू: पहले टैंकर से मिले हथियार, अब पुलिस चौकी के पास बरामद हुए दो आईईडी

Highlightsजम्मू में सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के कारण आतंकियों हाथ नाकामी लग रही है, उनके मंसूबे फेल हो रहे हैं सुरक्षाबलों को जम्मू के घरोटा क्षेत्र के सेरी गांव में एक खेत से पाकिस्तानी गुब्बारा मिला हैसुरक्षा एजेंसियां इस घटना की ड्रोन से हथियार गिराने के एंगल से भी जांच कर रही हैं

जम्मू: आतंकी गुट जम्मू को निशाना बनाने के इरादों से जम्मू शहर के आसपास आतंकी हमलों को अंजाम देने का भरपूर प्रयास कर रहे हैं पर सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के कारण उन्हें अभी तक नाकामी ही हाथ लगी है। इसी क्रम में देर रात को फ्लाएं मंडाल क्षेत्र में सैन्य छावनी और पुलिस स्टेशन में धमाका करने की बड़ी आतंकी साजिश को पुलिस ने नाकाम बना दिया। इसी तरह से मंगलवार को जिला जम्मू के घरोटा क्षेत्र के सेरी गांव में एक खेत में पाकिस्तानी गुब्बारा मिला है।

मामले की सूचना मिलते ही पुलिस फौरन मौके पर पहुंची और गुब्बारे को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी। अंदेशा जताया जा रहा है कि आतंकी जम्मू के लोगों में खौफ पैदा करने के लिए बड़ी साजिश रच रहे हैं। इस संबंध में अधिकारियों का मानना है कि जम्मू शहर से सटे फ्लाएं मंडाल क्षेत्र में पुलिस चौकी के पास जिस आईईडी की बरामदगी हुई थी। उसे वो पहले टैंकर से मिले हथियारों को षड्यंत्र का हिस्सा मान रहे हैं जिसके तहत आतंकी जम्मू को दहलाना चाहते थे।

जानकारी के अनुसार सोमवार देर रात सतवारी पुलिस थाना के अंतर्गत फ्लाएं मंडाल पुलिस चौकी से करीब 150 मीटर की दूरी पर काले रंग का पिट्ठू बैग बरामद किया गया, जिसमें तैयार आईईडी पड़ी थी। इसमें दो पैकेट में आरडीएक्स, दो डेटोनेटर, एक टाइमर और तार लगी बैटरी भी थी। पुलिस ने बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाकर आईईडी को धमाका कर उड़ा दिया। जिस क्षेत्र से आईईडी मिली, वहां से सैन्य छावनी की दूरी करीब आधा किलोमीटर है।

सुरक्षा एजेंसियां इस घटना की ड्रोन से हथियार गिराने के एंगल से भी जांच कर रही हैं। इससे पूर्व पिछले माह 27 अक्तूबर को जम्मू रेलवे स्टेशन पर भी हथियारों से भरा बैग मिला था। जबकि बीते नौ नवंबर को तेल टैंकर में हथियारों को छिपाकर कश्मीर ले जाया जा रहा था, जिसे नरवाल क्षेत्र में पुलिस ने अपनी सतर्कता से पकड़ लिया था। इनके साथ जैश के तीन आतंकी पकड़े थे। इसके पहले रेलवे स्टेशन के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया था।

इस बीच जानकारी के अनुसार मंगलवार को सेरी गांव में एक खेत में लाल और सफेद रंग का पाकिस्तानी गुब्बारा मिला, जो जहाज के आकार का है। स्थानीय लोगों ने जब इस गुब्बारे को देखा तो पुलिस को सूचित किया। वहीं, पुलिस ने मौके पर पहुंच कर गुब्बारे को कब्जे में लिया और आगामी जांच शुरू कर दी है। गौरतलब है कि इससे पहले रविवार रात जिला सांबा के घगवाल में एक पेट्रोल पंप के पास पाकिस्तानी गुब्बारा मिला था।

Web Title: Jammu: Weapons recovered from tanker earlier, now two IEDs recovered near police post

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे