कश्मीर में 13.5 किलो हेरोइन बरामद, कीमत 65 करोड़, दो पिस्टल और चार ग्रेनेड जब्त, नशे की कमाई से आतंकवाद को जिंदा रखने की ना’पाक कोशिश

By सुरेश एस डुग्गर | Published: June 28, 2020 04:23 PM2020-06-28T16:23:24+5:302020-06-28T16:23:24+5:30

कश्मीर में सक्रिय आतंकी संगठनों ने घाटी में आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए पिछले कुछ सालों में मादक पदार्थों को अपना नया हथियार बनाया है। जम्मू पुलिस ने हिज्बुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा के नारको टेररिस्ट गिरोह का कई बार भंडाफोड़ किया है।

Jammu Kashmir terrorists Pakistan 13.5 kg heroin seized worth 65 crores two pistols and four grenades seized | कश्मीर में 13.5 किलो हेरोइन बरामद, कीमत 65 करोड़, दो पिस्टल और चार ग्रेनेड जब्त, नशे की कमाई से आतंकवाद को जिंदा रखने की ना’पाक कोशिश

आतंकियों को मदद पहुंचाने के साथ ही घाटी के युवाओं की जिंदगी में जहर घोलने का काम करते थे। (photo-lokmat)

Highlightsइसी महीने की 11 तारीख को हंदवाड़ा में पुलिस ने पाकिस्तान प्रायोजित नार्काे-टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था।लश्कर-ए-तैयबा के तीन मददगारों को गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए आतंकियों के मददगार पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं के संपर्क में थे। पकड़े गए आतंकियों के मददगारों की पहचान मोमिन पीर, इस्लाम-उल-हक पीर और सैयद इफ्तिकार इंद्राबी के रूप में हुई।

जम्मूः कश्मीर में सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने नार्काे-टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। आतंकियों के दो मददगारों के पास से 13.5 किलो हेरोइन बरामद हुई है। जिसकी कीमत करीब 65 करोड़ रुपये बताई जा रही है। इसके साथ ही दो पिस्टल और चार ग्रेनेड भी बरामद हुए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दरअसल कश्मीर में सक्रिय आतंकी संगठनों ने घाटी में आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए पिछले कुछ सालों में मादक पदार्थों को अपना नया हथियार बनाया है। जम्मू पुलिस ने हिज्बुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा के नारको टेररिस्ट गिरोह का कई बार भंडाफोड़ किया है।

इससे पहले इसी महीने की 11 तारीख को हंदवाड़ा में पुलिस ने पाकिस्तान प्रायोजित नार्काे-टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था। इस दौरान लश्कर-ए-तैयबा के तीन मददगारों को गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए आतंकियों के मददगार पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं के संपर्क में थे।

21 किलो हेरोइन, 1.34 करोड़ रुपये की भारतीय मुद्रा बरामद हुई

इनके पास से 21 किलो हेरोइन, 1.34 करोड़ रुपये की भारतीय मुद्रा बरामद हुई। पकड़े गए आतंकियों के मददगारों की पहचान मोमिन पीर, इस्लाम-उल-हक पीर और सैयद इफ्तिकार इंद्राबी के रूप में हुई। ये तीनों हंदवाड़ा के ही रहने वाले थे। ये सभी आतंकियों को मदद पहुंचाने के साथ ही घाटी के युवाओं की जिंदगी में जहर घोलने का काम करते थे। 

घाटी में सक्रिय इस नार्काे मॉडयूल से जुड़े लोगों का पता लगाने के लिए जम्मू कश्मीर पुलिस ने एसएसपी की अगुवाई में एक विशेष जांच दल (एसआइटी) का भी गठन किया था। पुलिस सूत्रों का कहना है कि टीम घाटी में नशे का कारोबार करने वाले आतंकी सहयोगियों का पता लगाने में जुटी हुई है। यही नहीं इस कारोबार के तार पंजाब सहित देश के दूसरे राज्यों से भी जुड़ रहे हैं।

इसी अभियान के तहत जम्मू कश्मीर पुलिस को कुपवाड़ा में नशे का कारोबार कर रहे इन दो व्यक्तियों के बारे में पता चला। विश्वसनीय सूत्रों से पुख्ता जानकारी मिलने पर पुलिस व सेना के जवानों ने इनके ठिकाने पर छापा मारा और 13.5 किलोग्राम नशीला पदार्थ के साथ दो पिस्तौल, उसकी दो मैगजीन, करीब पांच ग्रेनेड बरामद किए। पुलिस ने पकड़े गए नशीले पदार्थ की कीमत 65 करोड़ रूपये आंकी है। उन्होंने कहा कि दोनों गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। उनके साथ जुड़े अन्य लोगों का भी पता लगाया जा रहा है।

Web Title: Jammu Kashmir terrorists Pakistan 13.5 kg heroin seized worth 65 crores two pistols and four grenades seized

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे