पत्नी ने धीमा जहर देकर पति को उतारा मौत के घाट, पति का इलाज करने वाले डॉक्टरों ने पत्नी को पहुंचाया सलाखों के पीछे, जानिए कैसे

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 3, 2022 07:46 PM2022-12-03T19:46:17+5:302022-12-03T19:50:58+5:30

मुंबई में एक महिला ने प्रेम में कांटा बने पति को ठिकाने लगाने के लिए प्रेमी के साथ मिलकर साजिश रची और पति को खाने में धीमा जहर दिया ताकि वो मौत के फासले को धीरे-धीरे तय करे और उसकी हत्या का शक भी किसी को न हो।

In Mumbai, the wife killed her husband by giving slow poison, the doctors who treated the husband sent the wife behind bars, know how | पत्नी ने धीमा जहर देकर पति को उतारा मौत के घाट, पति का इलाज करने वाले डॉक्टरों ने पत्नी को पहुंचाया सलाखों के पीछे, जानिए कैसे

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsमहिला ने प्रेम में कांटा बने पति को ठिकाने लगाने के लिए प्रेमी के साथ मिलकर रची खतरनाक साजिशमहिला ने पति को मौत के घाट उतारने के लिए दिया धीमा जहर ताकि किसी को न हो शकलेकिन पति का इलाज करने वाले डॉक्टरों ने पुलिस को दी जानकारी, महिला और प्रेमी बंद हैं हवालात में

मुंबई: कहते हैं प्रेम में आदमी या तो भगवान बन जाता है या फिर हैवान। कुछ इसी तरह की घटना मुंबई के आजाद मैदान इलाके में हुई, जहां एक पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ जिंदगी गुजारने के लिए पति को मौत के घाट उतार दिया लेकिन उसकी सारी योजना पर उस समय पानी फिर गया, जब पुलिस को उसकी सारी करतूतों का पता चल गया और वो प्रेमी समेत इस समय हवालात की धूल फांक रही है।

जानकारी के अनुसार महिला ने प्रेम में कांटा बने पति को ठिकाने लगाने के लिए प्रेमी के साथ लंबी प्लानिंग रची। साजिश के तहत पति को धीमा जहर दिया खाने में ताकि वो अपने मौत के फासले को धीरे-धीरे तय करे और इस बात का किसी को शक न हो कि प्रेम में बाधा बने पति को उसने ही रास्ते से हटा दिया है, लेकिन महिला के पति का इलाज करने वाले डॉक्टर उसके इरादे को भांप गये और महिला द्वारा पति को कत्ल किये जाने की पूरी गुत्थी पुलिस के सामने खोलकर रख दी।

मामले में डॉक्टरों की बातें सुनकर पुलिस का माथा भी भन्ना गया कि आखिर इतने शातिर तरीके से कैसे कोई महिला अपने पति को मौत की नींद सुला सकती है। लेकिन यही सच था। मामले में जानकारी देते हुए सांताक्रूज पुलिस ने बताया कि हत्या की आरोपी कविता शाह ने अपने पति कमल कांत शाह को मारने के लिए रोजाना खाने में थोड़ा-थोड़ा जहर मिला देती थी। इस काम में उसके प्रेमी हितेश जैन ने भी साथ दिया था और दोनों ने साथ मिलकर हत्या की यह योजना बनाई थी।

पुलिस के अनुसार उन्हें इस हत्या की सूचना डॉक्टरों के जरिये मिली, जिन्होंने मौत से पहले कमल कांत का इलाज किया था। उसके बाद घटना को सांताक्रूज पुलिस ने दर्ज किया था लेकिन बाद सांताक्रूज पुलिस ने मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी। क्राइम ब्रांच ने जांच अपने हाथ में लेते ही दिवंगत कमल कांत की सभी मेडिकल रिपोर्ट अपने कब्जे में ले ली और जांच के शुरू किया। 

इस संबंध में कड़ी पूछताछ के बाद कविता शाह ने कबूल किया कि उसने हितेश जैन के साथ मिलकर अपने पति की हत्या की है। इसके लिए उसने पति कमला कांत के खाने में लगभग महीने भर चुपके से खाने में आर्सेनिक और थैलियम नाम के दो कैमिकल को मिलाकर दिया, जो धीरे-धीरे शरीर को कमजोर कर देता है। जब कमल कांत के शरीर में जहर की मात्रा बढ़ी तो उसने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया। कमल कांत की तबीयत बिगड़ने पर उसे 3 सितंबर को बॉम्बे अस्पताल में भर्ती कराया गया। लगभग 17 दिनों के इलाज के बाद कमल कांत की मौत हो गई।

लेकिन उसकी मौत से पहले बीमारी का कारण जानने के लिए डॉक्टरों ने कई तरह की जांच कराई थी, जिसमें उस बात के पुख्ता सबूत मिले कि कमल कांत को उसके जाने बगैर आर्सेनिक और थैलियम दिया जा रहा था और यही कैमिकल उसकी मौत का कारण है। इसी शक के आधार पर डॉक्टरों ने आजाद मैदान पुलिस को सारी कहानी बताई।

आजाद मैदान द्वारा केस सांताक्रूज पुलिस को सौंपा गया और फिर यह केस क्राइम ब्रांच के हाथों आया और कत्ल की आरोपी कविता शाह और हितेश जैन इस समय पुलिस की हिरासत में हैं। इस पूरे मामले में सबसे दिलचस्प बात यह है कि मृतक कमल कांत की मौत को स्वाभाविक मानते हुए अंतिम क्रियाकर्म भी कर दिया गया था लेकिन बावजूद उसके पुलिस ने उसकी मेडिकल हिस्ट्री के आधार पर पत्नी कविता शाह और उसके प्रेमी हितेश जैन के खिलाफ धारा 302 के तहत केस दर्ज करते हुए गिरफ्तार किया है।

Web Title: In Mumbai, the wife killed her husband by giving slow poison, the doctors who treated the husband sent the wife behind bars, know how

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे