Hyderabad: Another inter-caste Newlywed couple attacked, girl father accused | हैदराबाद: फिर से जाति को लेकर शादीशुदा जोड़े पर जानलेवा हमला, लड़की के पिता ने ऐसे की साजिश
हैदराबाद: फिर से जाति को लेकर शादीशुदा जोड़े पर जानलेवा हमला, लड़की के पिता ने ऐसे की साजिश

हैदराबाद, 20 सितंबर:  तेलंगाना के नालगोंडा में ऑनर किलिंग के नाम पर दलित लड़के की उसकी गर्भवती पत्नी के सामने हत्या को अभी कुछ दिन भी नहीं हुए कि हैदराबाद में एक ऐसी ही वारदात देखने को मिल गई है। घटना बुधवार 19 सितंबर की है। हैदराबाद के एसआर नगर इलाके में रहने वाली 20 वर्षीय लड़की माधवी और उसके पति बल्ला संदीप पर लड़की के पिता ने जानलेवा हमला किया। 

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, 20 वर्षीय बेटी माधवी और उसके पति संदीप पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला करने के बाद माधवी के पिता वहां से भाग निकले। जब यह घटना हो रही थी तो वहां कई लोग मौजूद थे, जो माधवी और उसके पति संदीप की मदद करना चाहते थे लेकिन पिता ने उन्हें ऐसा ना करने की धमकी दी। माधवी के पिता के फरार होने के बाद वहां मौजूद लोगों ने दोनों को यशोदा अस्पताल में एडमिट करवाया। 

12 सितंबर को हुई थी शादी

फिलहाल दोनों पीड़ित अस्पताल में भर्ती हैं। माधवी को गंभीर चोटें आई हैं। उसका हाथ लगभग कटा हुआ है। वहीं, पति संदीप की हालत गंभीर है और उसके चेहरे पर वार किया गया है। पुलिस के मुताबिक ये घटना माधवी और संदीप के शादी के महज सात दिन बाद ही हुई है। माधवी और संदीप ने 12 सितंबर को आर्य मंदिर में शादी कर ली थी। पुलिस के मुताबिक, जब माधवी के पिता को उनके अफेयर के बारे में पता चला तो वह माधवी की शादी के लिए जबरदस्ती लड़का ढूढ़ने में लग गए थे। जिसके बाद ही माधवी और संदीप ने शादी करने का फैसला किया। 


इस तरह पिता ने दिया धोखा

सहायक पुलिस आयुक्त विजय कुमार ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, "बुधवार दोपहर को, लगभग 3 बजे, मनोहर चारी( माधवी के पिता) संदीप को बुलाते हैं। उन्होंने संदीप को यह कह कर बुलाया कि उनको बेटी माधवी की बहुत याद आ रही है और उसे वह देखना चाहते है। उन्होंने संदीप से एसआर नगर रोड पर एक ऑटोमोबाइल शोरूम के पास मिलने के लिए कहा था। जिसके बाद उन्होंने धटना को अंजाम दिया। 

पिता को नागवार था अंतर जातिय विवाह

पुलिस ने बताया कि  मनोहर चारी को अपनी बेटी का अंतर जातिय विवाह बिल्कुल पसंद नहीं आया। जिसके बाद उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया। माधवी ओबीसी समुदाय से संबंधित है। वहीं, संदीप एससी समुदाय से है। घटना के प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, जब माधवी के पति पर पिता हमला कर रहे थे तो वह लोगों से मदद की गुहार लगा रही थी। वह बार-बार कह रही थी, प्लीज नाना, वधू नाना कृपया वधा (पिताजी, रुको, ऐसा मत करो, पिताजी, कृपया यह मत करो) लेकिन उसके पिता ने उसकी एक ना सुनी और हमला कर वह वहां से फरार हो गए। 

पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज भी खंगालने में लगी है, ताकि आरोपी पिता की जल्द गिरफ्तारी की जा सके। इसके साथ ही पुलिस माधवी और उनके पति का बयान भी दर्ज कर रही है। 

क्या है  तेलंगाना के नालगोंडा का मामला 

नालगोंडा जिले के मिरयालगुडा में ऊंची जाति की महिला अमृता वर्षिणी से शादी करने वाले 23 साल के पी. प्रणय कुमार की 14 सितंबर को हत्या कर दी गई थी। पी. प्रणय कुमार दलित ईसाई थे।  हत्या को लेकर राज्य में काफी आक्रोश देखा गया था। तेलंगाना पुलिस ने नालगोंडा हत्या के मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया। जिनमें से दो गुजरात के पूर्व गृह मंत्री हरेन पंड्या की हत्या मामले में बरी किए गये व्यक्ति हैं। 

नालगोंडा पुलिस प्रमुख ए वी रंगनाथ ने पत्रकारों को बताया कि अमृता के पिता मारुति राव भी गिरफ्तार लोगों में शामिल है। यह एक करोड़ रुपये की सुपारी लेकर हत्या करने का मामला लग रहा है। अमृता ने अपने पिता और चाचा श्रवण को अपने पति की हत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने बताया कि अपनी बेटी की शादी का विरोध करने वाले मारुति राव ने कुमार को खत्म करने के लिए अन्य आरोपियों के साथ मिलकर साजिश रची और उन्हें अग्रिम राशि के तौर पर 15 लाख रुपये भी दिए। 


घटना का स्तब्ध कर देने वाला सीसीटीवी फुटेज राष्ट्रीय टेलीविजन पर दिखाया गया जिसमें पेरुमल प्रणय कुमार अपनी गर्भवती पत्नी अमृता वर्षिणी के साथ एक अस्पताल से बाहर निकल रहा है तभी हमलावर ने एक धारदार हथियार से पीछे से उस पर हमला किया। इससे मौके पर ही प्रणय की मौत हो गई। हमलावर की पहचान सुभाष कुमार शर्मा के रूप में की गई है। ऊंची जाति की अमृता ने सोमवार को दावा किया था कि उसके पिता मारुति राव और चाचा इस हमले के पीछे हैं क्योंकि वे एक दलित ईसाई व्यक्ति से उसके शादी करने के विरोध में थे। 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रणय पर हमला करने वाले शर्मा को बिहार के समस्तीपुर से पकड़ा गया और उसे ट्रांजिट वारंट पर नालगोंडा लाया जा रहा है। हरेन पंड्या की हत्या में बरी हुए असगर अली और अब्दुल बारी नालगोंडा के रहने वाले हैं। 

(समाचार एजेंसी भाषा इनपुट के साथ) 


Web Title: Hyderabad: Another inter-caste Newlywed couple attacked, girl father accused
क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे