Himachal Pradesh ki khabar: बलात्कार की शिकार नाबालिग पीड़िता गर्भवती, आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

By भाषा | Published: May 29, 2020 07:12 PM2020-05-29T19:12:42+5:302020-05-29T19:12:42+5:30

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में 15 साल की नाबालिग लड़की के साथ एक शख्स ने दो महीने तक रेप किया। मामला का खुलासा तब हुआ जब लड़की गर्भवती हो गई। पुलिस ने पॉक्सो के तहत मामला दर्ज किया है।

Himachal Pradesh hamirpur rape victim minor pregnant, case filed against accused | Himachal Pradesh ki khabar: बलात्कार की शिकार नाबालिग पीड़िता गर्भवती, आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस ने बताया कि पीड़िता ने घटना के बारे में मंगलवार को अपनी मां को तब बताया जब उसे बेचैनी महसूस हुई।

Highlightsलड़की के गर्भवती होने के बारे में पता तब चला जब एक स्थानीय मेडिकल कालेज में उसकी चिकित्सकीय जांच की गई।भारतीय दंड संहिता की धारा 376 और 506 और पॉक्सो कानून की धारा छह के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की है।

हमीरपुरःहिमाचल प्रदेश में 15 वर्ष की उस किशोरी के गर्भवती होने का पता चला है जिससे हमीरपुर जिले में करीब दो महीने पहले कथित तौर पर बलात्कार किया गया था। यह जानकारी पुलिस ने बृहस्पतिवार को दी। पुलिस ने बताया कि किशोरी से उत्तर प्रदेश के रहने वाले एक व्यक्ति ने कथित तौर पर बलात्कार किया था।

लड़की के गर्भवती होने के बारे में पता तब चला जब एक स्थानीय मेडिकल कालेज में उसकी चिकित्सकीय जांच की गई। पुलिस ने पीड़िता की मां की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 और 506 और पॉक्सो कानून की धारा छह के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की है।

पुलिस ने बताया कि पीड़िता ने घटना के बारे में मंगलवार को अपनी मां को तब बताया जब उसे बेचैनी महसूस हुई। उसकी मां उसे स्थानीय मेडिकल कॉलेज लेकर गई जहां उसके गर्भवती होने का पता चला। पीड़िता की मां ने पुलिस की गई शिकायत में कहा है कि उत्तर प्रदेश के सहारनपुर का रहने वाला उसका पड़ोसी उसकी पुत्री को धमकी देता था कि यदि उसने घटना के बारे में किसी को बताया कि उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

श्रमिक ट्रेन: रेलवे ने पहले से बीमार लोगों, गर्भवती महिलाओं से यात्रा नहीं करने की अपील की

श्रमिक विशेष ट्रेनों में लोगों की मौत की खबरों के मद्देनजर भारतीय रेलवे ने शुक्रवार को लोगों से अपील की कि यदि वे पहले से ही स्वास्थ्य संबंधी किसी समस्या से जूझ रहे हैं, तो वे इन ट्रनों में यात्रा नहीं करें। इन ट्रेनों में 48 घंटे में कम से कम नौ यात्रियों की मौत की खबरें 27 मई को सामने आई थीं। रेलवे का कहना है कि ये सभी लोग पहले से बीमार थे। रेलवे यह सुनिश्चित करने के लिए एक मई से रोजाना श्रमिक विशेष ट्रेनें चला रही है ताकि प्रवासी श्रमिक अपने घर पहुंच सकें।

रेलवे ने एक बयान में कहा, ‘‘ऐसा देखा गया है कि पहले से ही किसी बीमारी से जूझ रहे कुछ लोग श्रमिक ट्रेनों में यात्रा कर रहे हैं, जिससे कोविड-19 संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। पहले से ही किसी बीमारी से जूझ रहे लोगों की श्रमिक ट्रेनों में मौत के कुछ दुर्भाग्यपूर्ण मामले सामने आए हैं।’’ उसने कहा, ‘‘रेलवे मंत्रालय कोविड-19 से लोगों को बचाने के लिए अपील करता है कि पहले से (उच्च रक्तचाप, मधुमेह, हृदय रोगों, कैंसर, रोग प्रतिरोधी क्षमता कम होने जैसी) बीमारियों से ग्रस्त लोग, गर्भवती महिलाएं, 10 साल से कम आयु के बच्चे और 65 साल से अधिक आयु के बुजुर्ग रेल यात्रा करने से बचें और अत्यावश्यक होने पर ही यात्रा करें।’’

बयान में कहा गया है कि रेलवे परिवार देश के उन सभी नागरिकों को रेल सेवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहा है, जिन्हें यात्रा करने की आवश्यकता है। उसने कहा, ‘‘हम इस संबंध में सभी नागरिकों का सहयोग चाहते हैं। कृपया किसी भी परेशानी या आपात स्थिति में अपने रेलवे परिवार से संपर्क करने में न हिचकिचाएं। हम हमेशा की तरह आपसी सहायता करेंगे (हेल्पलाइन नंबर- 139 एवं 138)।’’ 

Web Title: Himachal Pradesh hamirpur rape victim minor pregnant, case filed against accused

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे