गुजरातः महिला ने अपने 30 वर्षीय बेटे को डंडे से पीटकर मार डाला, मानसिक रूप से बीमार बहन को कर रहा था परेशान

By भाषा | Published: March 30, 2021 09:29 PM2021-03-30T21:29:28+5:302021-03-30T21:33:20+5:30

गुजरात के अमरेली जिले के खेड़ा गांव के एक अधिकारी ने बताया कि सावजी शियाल को उसकी मां दुधीबेन और मुन्ना बरैया नाम के पड़ोसी ने रविवार देर रात डंडे से पीटा जिससे उसकी मौत हो गई।

Gujrat woman killed her 30-year-old son harassing mentally ill sister police crime case | गुजरातः महिला ने अपने 30 वर्षीय बेटे को डंडे से पीटकर मार डाला, मानसिक रूप से बीमार बहन को कर रहा था परेशान

शियाल की पत्नी की शिकायत पर दुधीबेन और मुन्ना के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

Highlightsचार बच्चों का पिता शियाल मानसिक रूप से बीमार अपनी 22 वर्षीय बहन को परेशान कर रहा था।दुधीबेन ने शियाल को शांत करने के लिए अपने पड़ोसी मुन्ना को बुलाया। सारे प्रयास नाकाम हो गए तो दोनों ने उसे डंडे से पीटा।

अमरेलीः गुजरात के अमरेली जिले के खेड़ा गांव में एक महिला ने अपने 30 वर्षीय बेटे की कथित रूप से हत्या कर दी जो मानसिक रूप से बीमार बहन को परेशान कर रहा था।

यह जानकारी पुलिस ने सोमवार को दी। पिपावाव थाने के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि सावजी शियाल को उसकी मां दुधीबेन और मुन्ना बरैया नाम के पड़ोसी ने रविवार देर रात डंडे से पीटा जिससे उसकी मौत हो गई। सावरकुंडला के पुलिस उपाधीक्षक के जे चौधरी ने बताया, ‘‘चार बच्चों का पिता शियाल मानसिक रूप से बीमार अपनी 22 वर्षीय बहन को परेशान कर रहा था।

दुधीबेन ने शियाल को शांत करने के लिए अपने पड़ोसी मुन्ना को बुलाया। जब सारे प्रयास नाकाम हो गए तो दोनों ने उसे डंडे से पीटा। जब उसकी मौत हो गई तो वे उसके शव को घर पर छोड़कर भाग गए।’’ उन्होंने बताया कि शियाल की पत्नी की शिकायत पर दुधीबेन और मुन्ना के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है और उन्हें पकड़ने की कोशिशें की जा रही हैं। 

पति से विवाद के बाद महिला ने बेटे की हत्या की

प्रतापगढ़ जिले के अंतू क्षेत्र में पति द्वारा होली पर मायके ले जाने से मना करने से कथित तौर पर नाराज एक महिला ने तीन वर्षीय बेटे की चाकू से प्रहार कर हत्या कर दी और अपना भी गला काट जान देने का प्रयास किया। अपर पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) सुरेंद्र द्विवेदी ने मंगलवार को बताया कि अंतू थाना क्षेत्र के पूरे बैजनाथ गांव के निवासी राकेश की पत्नी केश कुमारी ने होली पर मायके जाने के लिए कहा था।

राकेश ने इससे इनकार किया तो दोनों के बीच विवाद हो गया। उन्होंने बताया कि रविवार की रात राकेश अपने निर्माणाधीन मकान में सोने चला गया और केश कुमारी ने सोमवार अल सुबह अपने तीन वर्षीय बेटे की चाकू से प्रहार कर हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि केश ने अपने गले को चाकू से काट कर खुदकुशी की कोशिश की।

उसकी चीख सुनकर परिजन मौके पर पहुंचे तो खून से लथपथ बच्चे को मृत पाया जबकि केश कुमारी गंभीर रूप से घायल पाई गई। द्विवेदी ने बताया कि परिजन ने सोमवार की सुबह पुलिस को बताए बगैर बच्चे का शव दफना दिया। इसकी खबर मिलने पर पुलिस ने शव को कब्र से निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस ने इस सिलसिले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आपसी झगड़े के बाद पति-पत्नी ने लगायी फांसी

बहराइच जिले के रामगांव क्षेत्र में होली के दिन आपसी विवाद के बाद पति-पत्नी ने एक साथ फांसी लगा ली। इस घटना में पत्नी की मौत हो गई जबकि पति को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अशोक कुमार ने बताया कि धर्मकुंडा गांव निवासी बाबादीन ने सोमवार को पुलिस को सूचित किया कि उनकी बहन गुड्डी का अपने पति रिंकू से सोमवार को होली के दिन किसी बात को लेकर विवाद हुआ, जिसके बाद दोनों ने फांसी लगा ली।

एएसपी ने बताया कि गुड्डी की मृत्यु हो गयी है, जबकि उनके पति का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि रिंकू की हालत खतरे से बाहर है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

Web Title: Gujrat woman killed her 30-year-old son harassing mentally ill sister police crime case

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे