Ghaziabad Triple Suicide: Businessman made a video call to friend before Crime showed 2 dead children | गाजियाबाद ट्रिपल सुसाइड: 8वीं मंजिल से कूदने से पहले कारोबारी ने दोस्त को की थी वीडियो कॉल, मरे हुए बच्चों को दिखाया था
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsगाजियाबाद के इंदिरापुरम की कृष्णा अपरा सोसायटी में एक दंपति ने मंगलवार को कथित तौर पर अपने बेटे और बेटी की हत्या के बाद आठवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने बताया था मृत शख्स की पहचान गुलशन वासुदेव (45) के तौर पर हुई और अपनी पत्नी प्रवीन और प्रबंधक संजना के साथ अपार्टमेंट की आठवीं मंजिल से कथित तौर पर कूदकर आत्महत्या की।

राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में मंगलवार (3 दिसंबर) को एक कपड़ा कारोबारी ने इंदिरापुरम स्थित अपार्टमेंट की 8 मंजिल से पत्नी और एक महिला बिजनेस पार्टनर समेत कूदकर आत्महत्या कर ली थी। मौके से पुलिस को दो बच्चों की लाशें और एक सुसाइड नोट बरामद हुआ था। पुलिस तहकीकात में इस मामले को लेकर चौंकाने वाले और खुलासे हो रहे है। 

एचटी की खबर के मुताबिक, कारोबारी गुलशन वासुदेव ने कथित तौर पर अपने बच्चों की हत्या के बाद और अपार्टमेंट से कूदकर आत्महत्या करने से ठीक पहले अपने एक दोस्त रमेश अरोड़ा को वीडियो कॉल लगाई थी। 

70 वर्षीय अरोड़ा झिलमिल में रहते हैं। अरोड़ा ने बताया, ''उसने (गुलशन वासुदेव) मंगलवार को सुबह साढ़े बजे 'जय माता दी' लिखा हुआ टेक्स्ट भेजा। हालांकि, वह आमतौर पर ऐसे संदेश भेजता है, मुझे लगा कुछ गड़बड़ है। मैं कॉल करने की कोशिश की लेकिन उसने जवाब नहीं दिया, यहां तक कि वह सोशल मीडिया पर ऑनलाइन था। बाद में उसने 3:38 बजे वीडियो कॉल लगाई, जो कि चार मिनट तक चली। उसने मुझे अपने दोनों मरे हुए बच्चे दिखाई। उसने मुझे बताया कि सोमवार की रात को उसने सुरक्षाकर्मियों को कंबल, खाना और मिठाए बांटी थी।''

अरोड़ा ने आगे बताया, ''उसने बताया कि वह अपसेट था क्यों कि कोलकाता की जिस फर्म के साथ वह सौदा कर रहा था उसके अधिकारी 80-90 लाख रुपये की उसकी रकम लेकर भाग गए थे। उसने दीवार पर लिखे सुसाइड नोट की तस्वीर मुझे दिखाई थी और वह फंदा भी जिसे उसने तैयार किया था। 3:38 बजे वीडियो कॉल के बाद मैंने उसे पागलों की तरह फोन करने की कोशिश की लेकिन उसने अपना फोन बंद कर लिया था। तब मैंने दूसरों को फोन लगाने की कोशिश की।''

18 महीने पहले वासुदेव ने अपने एक और बचपन के दोस्त प्रवीण बख्शी के साथ भी ऐसी ही स्थिति दोहराई थी और आत्महत्या कर लेने की बात कही थी। बख्शी ने बताया कि वासुदेव पूर्वी दिल्ली के गांधी नगर में कपड़े का व्यापार करते और पिछले चार-पांच साल से व्यापार में घाटा झेल रहे थे।

पुलिस के मुताबिक, दंपति ने कथित तौर पर सोमवार रात को अपने बेटे ऋतिक (14) और बेटी ऋतिका (18) की हत्या कर दी थी। उन्होंने अपने पालतू खरगोश को भी मार दिया था।

English summary :
On Tuesday (December 3) in Ghaziabad, a textile businessman committed suicide with his wife and a female business partner. Police found the bodies of two children and a suicide note from the spot.


Web Title: Ghaziabad Triple Suicide: Businessman made a video call to friend before Crime showed 2 dead children
क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे