Ganga Dussehra: Four children drowned in MP, one rescued, 4 people drowned in UP | गंगा दशहराः एमपी में चार बच्चों की डूबने से मौत, एक को बचाया, यूपी में 4 लोग डूबे, मातम छाया
इस संबंध में देहात पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है और विस्तृत जांच जारी है। (file photo)

Highlightsपरिवार के छह बच्चे गंगा दशहरा के दिन नर्मदा स्नान के लिए गए थे और नहाते वक्त वहां गहरे पानी में जाने के कारण इनमें से पांच बच्चे डूबने लगे। प्रशासन और होमगार्ड का बल तुरंत मौके पर पहुंचा और स्थानीय गोताखोरों की मदद से उन्हें नदी से बाहर निकाला गया।

होशंगाबादः होशंगाबाद जिला मुख्यालय से करीब छह किलोमीटर दूर ग्राम घानाबड़ के पास नर्मदा नदी में नहाने गये एक बालिका सहित चार बच्चों की सोमवार को डूबने से मौत हो गई जबकि एक युवती को बचा लिया गया।

देहात थाना प्रभारी आशीष पंवार ने बताया कि होशंगाबाद जिला मुख्यालय के समीपस्थ ग्राम रायपुर के चंद्रौल परिवार के छह बच्चे गंगा दशहरा के दिन नर्मदा स्नान के लिए गए थे और नहाते वक्त वहां गहरे पानी में जाने के कारण इनमें से पांच बच्चे डूबने लगे।

उन्होंने कहा कि सूचना मिलने पर पुलिस, प्रशासन और होमगार्ड का बल तुरंत मौके पर पहुंचा और स्थानीय गोताखोरों की मदद से उन्हें नदी से बाहर निकाला गया। पंवार ने बताया कि इनमें से एक युवती वैशाली चंद्रौल (23) को बचा लिया गया। उसे उपचार हेतु होशंगाबाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने कहा कि लेकिन जब तक चार अन्य बच्चों को नदी से बाहर निकाला गया, तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। पंवार ने बताया कि मृतकों की पहचान सिद्धि चंद्रौल (10), निर्मेष चंद्रौल (20), आयुष चंद्रौल (19) और आदि चंद्रौल (12) के रूप में की गई है। ये आपस में चचेरे भाई—बहन थे और पास के ही रायपुर ग्राम के निवासी थे। उन्होंने कहा कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेजा गया है। पंवार ने बताया कि इस संबंध में देहात पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है और विस्तृत जांच जारी है।

गंगा दशहरा: यमुना नदी में स्नान के दौरान बहन डूबी, दो भाइयों को ग्रामीणों ने बचाया

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में सोमवार को गंगा दशहरा पर्व पर लॉकडाउन के चलते नगर निगम एवं जिला प्रशासन द्वारा यूं तो यमुना नदी में स्नान की कोई व्यवस्था नहीं की गई थी फिर भी देहात एवं निर्जन क्षेत्रों में कई लोगों को नहाते देखा गया। इनमें नदी किनारे बसे ओहावा गांव निवासी राजकुमार शर्मा के वो तीन बच्चे भी शामिल थे जो माँ राजकुमारी के साथ पवित्र स्नान करने पहुंच गए।

उनमें उसके दो बेटे दीपक (16) व रूपकुमार (12) तथा 14 बरस की बेटी ऊषा शामिल थी। बताया जा रहा है कि नदी में पानी का बहाव तेज था। इसलिए जैसे ही वे पानी में उतरे, तुरंत बहने लगे और गहरे पानी की ओर पहुंच गए। मां ने चीख-पुकार की तो ग्रामीणों ने किसी प्रकार दोनों बेटों को तो बचा लिया किंतु बेटी ऊषा उनके हाथ न आ सकी। वह गहरे पानी में कहीं दूर निकल गई थी। थाना नौहझील के वरिष्ठ उप निरीक्षक हरिओम त्यागी ने बताया कि उसे काफी दूर तक ढूंढा गया है लेकिन उसका कोई पता नहीं लग सका। फिर भी गोताखोर पूरा प्रयास कर रहे हैं।

गाजीपुर,एक जून (भाषा) जिले के गोराबाजार मुहल्ला के छोटा महादेवा गंगा घाट पर शुक्रवार को तीन किशोरों की डूबने से मौत। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है। पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को गंगा दशहरा के दिन नगर के मोहनपुरवा मुहल्ला के रहने वाले चुन्नू (14), सौरभ (15) और भोलू (14) पूर्वाह्न में गंगा स्नान करने गये। वहां स्नान करते समय एक बालक चुन्नू डूबने लगा। उसको बचाने में दो और बालक डूब गये। तीनों एक ही परिवार के थे।

पुलिस ने काफी प्रयास के बाद जाल डालकर तीनों को बाहर निकाला। तब तक इन तीनों की मृत्यु हो गयी थी। उधर लखनऊ में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद गाजीपुर में गंगा नदी में डूबने से तीन लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

Web Title: Ganga Dussehra: Four children drowned in MP, one rescued, 4 people drowned in UP
क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे