फर्जी कॉल सेंटर का हुआ पर्दाफाश, चार आरोपी गिरफ्तार

By भाषा | Published: May 6, 2018 01:40 AM2018-05-06T01:40:07+5:302018-05-06T01:40:07+5:30

फरीदाबाद में एक फर्जी कॉल सेंटर चलाने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया , जहां से वे बेरोजगार युवकों खासकर दक्षिण भारतीयों के साथ नौकरी देने के नाम पर धोखाधड़ी करता था।

Four alleged arrested for fake call center | फर्जी कॉल सेंटर का हुआ पर्दाफाश, चार आरोपी गिरफ्तार

फर्जी कॉल सेंटर का हुआ पर्दाफाश, चार आरोपी गिरफ्तार

फरीदाबाद में एक फर्जी कॉल सेंटर चलाने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया , जहां से वे बेरोजगार युवकों खासकर दक्षिण भारतीयों के साथ नौकरी देने के नाम पर धोखाधड़ी करता था। पुलिस ने फरीदाबाद के सेक्टर -16 में घटनास्थल से उनके पास से एक मोबाइल फोन , लैपटॉप और एक कंप्यूटर बरामद किये हैं।

 चतरा नाबालिग रेप-मर्डर: 16 वर्षीय लड़की के बलात्कार और जलाकर मारने के 14 आरोपी गिरफ्तार, 6 अभी फरार

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान फरीदाबाद के नवीन गांधी , फिलहाल फरीदाबाद में रहने वाले उत्तर प्रदेश के निवासी अभिषेक सिंह उर्फ पंकज , दिल्ली के हरप्रीत सिंह और उत्तराखंड के धीरज सिंह मेहता के रूप में हुई है। 

पुलिस ने बताया कि सभी आरोपी फोन पर युवकों से संपर्क करने के लिए नौकरी की पोर्टलों से आवेदकों के रिकॉर्ड लेते थे और विदेशों में एयरलाइनों और होटलों में उन्हें रोजगार देने का वादा करते थे। वे बेरोजगार युवकों को शुल्क के रूप में अपने बैंक खातों में पैसे डलवाकर अभ्यर्थियों को ठगते थे।

सुरवीन चावला के खिलाफ केस हुआ दर्ज, 40 लाख की धोखाधड़ी का लगा आरोप

वे मुख्य रूप से दक्षिण भारतीय युवकों को अपना निशाना बनाते थे , जिससे कि इसके शिकार हुए युवक दूरी की वजह से उसका पता नहीं लगा पाए। फरीदाबाद के एक पुलिस थाने में उनके खिलाफ आईटी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Web Title: Four alleged arrested for fake call center

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे