बिहार में भी युवतियों के साथ रेप, हत्या और हत्या के प्रयास की घटनायें थमने का नहीं ले रहा है नाम

By एस पी सिन्हा | Published: December 5, 2019 11:21 PM2019-12-05T23:21:49+5:302019-12-06T05:41:39+5:30

बताया जा रहा है कि युवती के उपर यह अटैक बीते बुधवार की शाम को दो युवको ने किया. दिनदहाडे एसिड अटैक की इस घटना से इलाके के लोगों में दहशत फैल गई है.

Even in Bihar, the incidents of rape, murder and attempt to murder with women are not being stopped. | बिहार में भी युवतियों के साथ रेप, हत्या और हत्या के प्रयास की घटनायें थमने का नहीं ले रहा है नाम

बिहार में भी युवतियों के साथ रेप, हत्या और हत्या के प्रयास की घटनायें थमने का नहीं ले रहा है नाम

Highlightsबिहार में अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है. महिलाओं पर हो रहे अपराध की घटनाएं बढती जा रही हैप्रदेश में युवतियों पूरी तरह से असुरक्षित हो गई हैं.

बिहार में अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है. महिलाओं पर हो रहे अपराध की घटनाएं बढती जा रही है. प्रदेश में युवतियों पूरी तरह से असुरक्षित हो गई हैं. युवतियों के साथ रेप, हत्या और हत्या के प्रयास की घटना थमने का नाम नहीं ले रहा है. महज 72 घंटे के अंदर प्रदेश से एक तीसरी बडी घटना सामने आई है. गोपालगंज जिले में एक युवती पर एसिड अटैक हुआ है. जहां दो मनचले युवक ने एक युवती पर तेजाब से हमला कर दिया. 

बताया जा रहा है कि युवती के उपर यह अटैक बीते बुधवार की शाम को दो युवको ने किया. दिनदहाडे एसिड अटैक की इस घटना से इलाके के लोगों में दहशत फैल गई है. घटना में युवती गंभीर रुप से घायल है और उसका पटना के पीएमसीएच में चल रहा है. घटना के संबंध में बताया गया है कि जिले के बैकुण्ठपुर थाना क्षेत्र के उसरी गांव मे बुधवार की शाम जो गांव के ही दो मनचलो ने एसिड अटैक किया. घटना में गंभीर रुप से घायल युवती को बैकुण्ठपुर सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र ले जाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उसे बेहतर इलाज के लिए पटना के पीएमसीएच रेफर कर दिया. पुलिस ने दोनों मनचलों राजा और सोनू को गिरफ्तार कर लिया है. 

यहां उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले बक्सर में एक युवती को गोली मार कर जलाया गया था. युवती का अधजला शव बरामद हुआ. जबकि बुधवार को समस्तीपुर में एक युवती को जला कर मारा गया. इसतरह से लगातार हो रही दुष्कर्म की घटनाओं ने देश के लोगों का आक्रोश बढा दिया है. हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद जला कर मारने की घटना के बाद उसी की पुनरावृत्ति बिहार के बक्सर और समस्तीपुर में भी देखने को मिली. बक्सर और समस्तीपुर के मामले में पुलिस अभी खाक छान रही है. उसे अभी तक यह पता नही चल पाया है कि मृतक कौन है? उसे क्यों मारा गया? गोली मारने से पहले क्या उसके साथ दुष्कर्म भी हुआ था? ऐसे सवालों की गुत्थी सुलझाने में पुलिस के पसीने छूट रहे हैं. अब पुलिस ने केस सुलझाने में मदद करने वाले व्यक्ति को 50 हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की है.

उधर, पटना में कई संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि देश में कहीं भी महिलाएं सेफ नहीं हैं और न दुष्कर्मियों को ही किसी का खौफ है. उन्होंने सरकार से दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की. बक्सर के बाद समस्तीपुर जिले में मिले एक महिला का अधजला शव मिला, जिसमें महिला के मुंह में कपडा ठूंसा हुआ था. इन्हीं सब घटनाओं को लेकर आज पटना हाई कोर्ट के गेट पर महिला अधिवक्ताओं का प्रदर्शन किया और सरकार से ऐसी वीभत्स घटनाओं के दोषियों को कडी सजा दिलाने की मांग की. जबकि गया की महिलाओं ने अपने गुस्से का इजहार अलग तरीके से किया. यहां की महिलाओं ने मृतक को श्रदांजलि दी, लेकिन न तो मोमबत्ती जलाकर और न फूल अर्पण कर, बल्कि महिलाओं ने अपने हाथों में तलवार लेकर श्रद्धांजलि दी. वात्सली निर्भया शक्ति नाम संगठन से जुडी महिलाओं ने इस श्रधांजलि सभा का आयोजन किया था. महिलाओं ने सरकार से त्वरित कार्रवाई करने और दोषियों को फांसी देने की मांग की.

संस्था की संस्थापिका सत्यवती कुमारी गुप्ता ने बताया कि हमारी ये श्रद्धांजलि सभा देश के उन दुराचारियों को संदेश देना चाहती है कि होश में आओ अब नारी शक्ति तलवार से बात करेगी. हमारी संस्था गया जिले में सभी इच्छुक लडकियों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग देगी और इसके लिए तैयारी की जा रही है. उन्होंने बताया कि हम सभी महिलाओं को ऐसे दुराचारियों से बचने के लिए लडकियों को सेल्फ डिफेंस सीखने की जरूरत है, हमलोगों ने तलवार से श्रधांजलि देकर नारी शक्ति को जागृत करने का प्रयास किया. उन्होंने कहा कि सभी महिलाओं से अपील करती हूं आप सब आगे आएं. आज महिलाओं को सुरक्षा के लिए खुद से जागने की जरूरत है.

वहीं, संस्था की सदस्य विदुषी गुप्ता ने बताया कि हम सरकार से चाहते है कठोर कानून बनाकर आरोपियों को सरेआम फांसी दी जाए ताकि किसी ओर को ऐसा गुनाह करने से पहले सोचे. जबतक ऐसे दरिंदों के अंदर डर पैदा नहीं होगा, ऐसी घटनाएं होती रहेंगी. ऐसे दरिंदों को शूट एट साइट कर देना चाहिए. हम भी अपनी बेटी को स्कूल भेजते हैं तो हमेशा डर लगा हुआ रहता है. इसतरह से बिहार में भी काफी उबाल देखने को मिल रहा है. बक्सर में भी जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ, तो अब समस्तीपुर में भी उबाल देखने को मिल रहा है. वहीं गोपालगंज में हुए एसिड अटैक ने स्थिती को और विस्फोटक बना दिया है.

Web Title: Even in Bihar, the incidents of rape, murder and attempt to murder with women are not being stopped.

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे