डीआरडीओ वैज्ञानिक अरेस्ट, व्हाट्सएप और वीडियो कॉल के माध्यम से पाकिस्तानी एजेंट को दे रहा था गुप्त सूचना

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 4, 2023 10:32 PM2023-05-04T22:32:51+5:302023-05-04T22:33:46+5:30

आरोपी रक्षा अनुसंधान संस्थान में वरिष्ठ पद पर रह चुका है और उसे बुधवार को गिरफ्तार किया गया।

DRDO scientist arrested was giving secret information Pakistani agent through WhatsApp and video call | डीआरडीओ वैज्ञानिक अरेस्ट, व्हाट्सएप और वीडियो कॉल के माध्यम से पाकिस्तानी एजेंट को दे रहा था गुप्त सूचना

पुलिस ने ऐसे दबोचा।

Highlightsवैज्ञानिक को पता था कि उसके पास जो आधिकारिक गुप्त जानकारी है।मुंबई में एटीएस की कालाचौकी इकाई में मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है। 

पुणेः रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के लिए काम करने वाले एक वैज्ञानिक को महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने एक पाकिस्तानी एजेंट को गोपनीय जानकारी देने के आरोप में पुणे से गिरफ्तार किया है। एटीएस के एक अधिकारी ने कहा कि वैज्ञानिक कथित तौर पर व्हाट्सएप और वीडियो कॉल के माध्यम से पाकिस्तान खुफिया कर्मियों के एक एजेंट के संपर्क में था।

उन्होंने कहा कि यह ‘मोहपाश में फंसाने’ का मामला है। आरोपी रक्षा अनुसंधान संस्थान में वरिष्ठ पद पर रह चुका है और उसे बुधवार को गिरफ्तार किया गया। एटीएस की एक विज्ञप्ति में कहा गया कि वैज्ञानिक को पता था कि उसके पास जो आधिकारिक गुप्त जानकारी है।

अगर वह दुश्मन को मिल जाती है तो इससे देश की सुरक्षा को खतरा हो सकता है, इसके बावजूद उसने जानकारी उपलब्ध कराई। विज्ञप्ति के मुताबिक, आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मुंबई में एटीएस की कालाचौकी इकाई में मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है। 

Web Title: DRDO scientist arrested was giving secret information Pakistani agent through WhatsApp and video call

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे