उन्नाव गैंगरेप पीड़िता ने तोड़ा दम, दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में थी भर्ती

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: December 7, 2019 12:29 AM2019-12-07T00:29:57+5:302019-12-07T01:37:55+5:30

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता ने देर रात को अपनी आखिरी सांस ली। पीड़िता का निधन कार्डिस्ट अटैक के कारण हुआ है। पीड़िता बुरी तरह से जल गई थी

Delhi: Unnao rape victim who was set ablaze in Unnao and airlifted to Safdarjung Hospital yesterday, died at 11:40 pm. | उन्नाव गैंगरेप पीड़िता ने तोड़ा दम, दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में थी भर्ती

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता ने तोड़ा दम, दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में थी भर्ती

Highlights उत्तर प्रदेश उन्नाव की रेप पीड़िता की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही थी। गुरुवार (5 दिसंबर) को पीड़िता को इलाज के लिए हवाई एंबुलेंस से दिल्ली लाया गया था।

उत्तर प्रदेश उन्नाव की रेप पीड़िता की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही थी। गुरुवार (5 दिसंबर) को पीड़िता को इलाज के लिए हवाई एंबुलेंस से दिल्ली लाया गया था। पीड़िता दिल्ली स्थित महावीर मेडिकल कॉलेज (सफदरजंग अस्पताल) भर्ती कराया गया था। खबर को अनुसार पीड़िता ने दम तोड़ दिया है।
 
उन्नाव गैंगरेप पीड़िता ने देर रात को अपनी आखिरी सांस ली। पीड़िता का निधन कार्डिस्ट अटैक के कारण हुआ है। पीड़िता बुरी तरह से जल गई थी, जिसके बाद उसको दिल्ली रिफर किया गया था। बुरी तरह से जली पीड़िता का अब निधन हो गया है। पीड़िता का निधन 11.40 मिनट पर हुआ है।

मृतका को जहाज के जरिए उनके घर उन्नाव ले जाया जाएगा। जहां पर उसका दाह संस्कार किया जाएगा।

बता दें कि उन्नाव की रेप पीड़िता ने इसी वर्ष मार्च में अपने साथ हुए दरिंदगी की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज कराई थी। पीड़िता के साथ हुए सामूहिक बलात्कार का मुख्य आरोपी कुछ दिन पहले ही जमानत पर रिहा हुआ था। गुरुवार (5 दिसंबर)  को पीड़िता रेप मामले की सुनवाई के लिए रायबरेली स्थित अदालत जा रही थी तभी रास्ते में बिहार इलाके में मुख्य आरोपी समेक पांच लोगों ने उस पर हमला कर दिया। 
पांचों आरोपियों ने पीड़िता पर मिट्टी का तेल डालकर उसे आग के हवाले कर दिया। आग के लपटों के साथ पीड़ता चीखती हुई भागी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीड़िता करीब एक किलोमीटर तक भागी और पुलिस थाने पहुंची। मामला मीडिया में आने के बाद वारदात को लेकर शासन और प्रशासन सक्रिय हुए।

दोपहर तक पुलिस ने सभी पांचों आरोपियों को दबोच लिया। तब तक देशभर से मामले पर प्रतिक्रियाएं आने लगी। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने मामले को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को जमकर घेरा। शाम को फैसला लिया गया कि पीड़िता को इलाज के लिए तुरंत लखनऊ से दिल्ली लाया जाए। हालांकि, सीएम योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की कि दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिलेगी और पीड़िता का इलाज सरकारी खर्च पर होगा। 

बता दें कि उन्नाव का यह मामला हो या देश में कहीं घट रहे महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों ने देशभर में एक गुस्से का महौल बनाया है। शुक्रवार की सुबह हैदराबाद के दिशा रेप-हत्याकांड माममे के सभी चारों आरोपियों के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने के बाद आम लोगों के बीच खुशी देखी जा रही है।

Web Title: Delhi: Unnao rape victim who was set ablaze in Unnao and airlifted to Safdarjung Hospital yesterday, died at 11:40 pm.

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे