फिल्मी है कहानी! गैंगस्टर जितेंद्र और टिल्लू के बीच कॉलेज से शुरू हुई थी दुश्मनी, इस गैंगवार में जा चुकी है 100 से ज्यादा की जान

By विनीत कुमार | Published: September 24, 2021 06:37 PM2021-09-24T18:37:54+5:302021-09-24T18:45:21+5:30

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट परिसर में शुक्रवार को गैंगस्टर जितेंद्र उर्फ गोगी की हत्या का संदेह टिल्लू ताजपुरिया गैंग पर जा रहा है। दोनों कभी दोस्त थे लेकिन पिछले 10 सालों से इनके बीच दुश्मनी और गैंगवार का सिलसिला जारी था।

Delhi Rohini court firing rivalry between Jitendra Gogi, Tillu Tajpuria started from college days | फिल्मी है कहानी! गैंगस्टर जितेंद्र और टिल्लू के बीच कॉलेज से शुरू हुई थी दुश्मनी, इस गैंगवार में जा चुकी है 100 से ज्यादा की जान

रोहिणी कोर्ट परिसर में गैंगस्टर जितेंद्र उर्फ गोगी की हत्या (फोटो- वीडियो ग्रैब)

Next
Highlightsरोहिणी कोर्ट परिसर में शुक्रवार को गैंगस्टर जितेंद्र उर्फ गोगी को जज के सामने दो हमलावरों ने मार दिया।माना जा रहा है कि जितेंद्र की कोर्ट में हत्या के पीछे टिल्लू ताजपुरिया गैंग का हाथ है।टिल्लू ताजपुरिया अभी तिहाड़ जेल में बंद है, उसके और जितेंद्र के बीच पिछले 10 सालों से दुश्मनी थी।

नई दिल्ली: दिल्ली के रोहिणी कोर्ट परिसर में शुक्रवार को हुई गोलीबारी में गैंगस्टर जितेंद्र उर्फ गोगी मारा गया। साथ ही हमलावर भी पुलिस की कार्रवाई में माए गए। ये सब कुछ उस समय हुआ जब जितेंद्र को पुलिस पेशी के लिए कोर्ट लेकर आई थी और वह जज के सामने खड़ा था। गोगी की हत्या एक गैंगवार का नतीजा रही। माना जा रहा है कि जितेंद्र की कोर्ट में हत्या के पीछे टिल्लू ताजपुरिया गैंग का हाथ है।

कॉलेज के दिनों से जितेंद्र और टिल्लू में दुश्मनी!

इस घटना ने एक बार फिर देश की राजधानी में दो गैंग के बीच प्रतिद्वंद्वीता को सामने ला दिया है। बताया जाता है कि जितेंद्र और टिल्लू ताजपुरिया के बीच दुश्मनी कॉलेज के दिनों से थी। 

गैंगस्टर गोगी और टिल्लू ताजपुरिया कभी दोस्त थे। इनके बीच दुश्मनी कथित तौर पर 2010 में बाहरी दिल्ली में एक कॉलेज के छात्र संघ चुनाव के दौरान शुरू हुई और बाद में इसने एक गैंगवॉर का रूप ले लिया।

साल 2018 में भी दिल्ली के बुराड़ी में गोगी और टिल्लू गिरोह के सदस्यों के बीच गैंगवार हुआ था। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी और पांच घायल हो गए थे। दोनों गैंग के बीच हुई मारपीट में अब तक 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

जितेंद्र गोगी कौन है?

रोहिणी कोर्ट में मारा गया गैंगस्टर जितेंद्र मान उर्फ ​​गोगी दिल्ली-हरियाणा सीमा के अलीपुर इलाके का रहने वाला था। वह दिल्ली पुलिस की मोस्ट वांटेड लिस्ट में सबसे ऊपर था और तिहाड़ जेल से ही दुबई के एक कारोबारी से कथित तौर पर 5 करोड़ रुपये मांगने को लेकर भी सुर्खियों में रहा था।

जितेंद्र गोगी कथित तौर पर जेल के अंदर से जबरन वसूली, फिरौती, अपहरण और हत्या जैसे अपने गैंग के काम कराता था। यही नहीं, गोगी तीन बार पुलिस हिरासत से भी फरार हो चुका था। वह 30 जुलाई 2016 की सुबह बहादुरगढ़ में दिल्ली पुलिस की हिरासत से फरार हो गया था।

टिल्लू ताजपुरिया भी तिहाड़ में है बंद

टिल्लू ताजपुरिया भी दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है और कथित तौर पर जेल के अंदर से ही गिरोह को संचालित कर रहा है। दोनों के बीच जहां 2010 में गैंगवार शुरू हुई, वहीं 2013 में ये और तेज हो गई जब एक दूसरे गैंगस्टर को पुलिस ने मार गिराया था।

साल 2013 में कुख्यात गैंगस्टर नीतू डाबोडिया को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया था। साथ ही खुद को दिल्ली का डॉन बताने वाले नीरज बवानिया भी जेल पहुंच गया था। इसके बाद जितेंद्र गोगी और टिल्लू ताजपुरिया के बीच वर्चस्व की लड़ाई तेज हो गई।

पिछले 10 साल से दोनों गैंग के बीच ये जंग जारी है। बता दें कि शुक्रवार को वकीलों के कपड़े पहने आए हमलावरों ने जितेंद्र गोगी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना रोहिणी कोर्ट नंबर 206 में उस समय हुई जब जितेंद्र जज के सामने खड़ा था।

Web Title: Delhi Rohini court firing rivalry between Jitendra Gogi, Tillu Tajpuria started from college days

क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे