दिल्ली के नौकर का मर्डर प्लान: मालकिन को नींद की गोली देकर, 91 वर्षीय मालिक को फ्रिज में बंद कर ले भागा, ऐसे हुआ हत्या का खुलासा

By पल्लवी कुमारी | Published: September 3, 2019 02:20 PM2019-09-03T14:20:24+5:302019-09-03T14:20:24+5:30

बुजुर्ग दंपति कुछ माह से ग्रेटर कैलाश-1 में एक बिल्डिंग में पहली मंजिल में किराए पर रह रहे थे। उनके दो बेटे हैं। एक बेटा ऑस्ट्रेलिया में है और दूसरा पास ही में रहता है। 

Delhi Police arrest servant who killed 91 year old senior citizen, here is need to know about case | दिल्ली के नौकर का मर्डर प्लान: मालकिन को नींद की गोली देकर, 91 वर्षीय मालिक को फ्रिज में बंद कर ले भागा, ऐसे हुआ हत्या का खुलासा

दिल्ली के नौकर का मर्डर प्लान: मालकिन को नींद की गोली देकर, 91 वर्षीय मालिक को फ्रिज में बंद कर ले भागा, ऐसे हुआ हत्या का खुलासा

Highlightsपुलिस ने बताया कि क्षेत्र के सुरक्षा गार्डों ने दावा किया था कि उन्होंने नौकर को टेम्पो में फ्रिज ले जाते हुए देखा था। पुलिस के मुताबिक किशन खोसला की पत्नी सरोज खोसला (87) के मुताबिक उनके नौकर किशन (22)ने शनिवार रात उनकी चाय में नींद की दवा मिला दी थी।

दक्षिण दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके से 91 वर्षीय एक बुजुर्ग किशन खोसला और उनका नौकर किशन (22) रविवार से लापता था। सोमवार की देर रात आरोपी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया। बुजुर्ग व्यक्ति सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी था। गिरफ्तारी के बाद इस बात का खुलासा हुआ है कि नौकर ने किशन खोसला की हत्या कर दी थी। दिल्ली पुलिस के मुताबिक नौकर मालिक किशन खोसला को फ्रिज में बंद कर लेकर भागा था। घर का सुरक्षा गार्ड नौकर को पहचानता था, इसलिए उसने टेम्पो में फ्रिज ले जाने को लेकर नौकर से पूछताछ नहीं की। नाही किसी को नौकर पर शक हुआ। 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि फ्रिज के अलावा घर से जेवर और नकदी भी घायब है। खोसला का बेटा रविवार सुबह जब फ्लैट में पहुंचा, तो उसने अपनी मां सरोज खोसला (87) को बेसुध पाया और पुलिस को घटना की जानकारी दी। दंपति कुछ माह से ग्रेटर कैलाश-1 में एक बिल्डिंग में पहली मंजिल में किराए पर रह रहे थे। उनके दो बेटे हैं। एक बेटा ऑस्ट्रेलिया में है और दूसरा पास ही में रहता है। 

कैसे किया दिल्ली पुलिस ने आरोपी नौकर को गिरफ्तार 

पुलिस को जब नौकर और मालिक के लापता होने की सूचना मिली थी तो पुलिस ने दिल्ली के संगम विहार समेत कई इलाकों में खोज शुरू की। पुलिस की एक टीम को नौकर के मूल निवास बिहार भेजा गया। हालांकि आरोपी नौकर सहित पांच लोगों को पुलिस ने दिल्ली से ही गिरफ्तार किया है। आरोपी नौकर ने संगम विहार इलाके में एक घर के खुले आंगन में गड्ढे में बुजुर्ग के शव को दफनाया था। पुलिस ने शव को भी बरामद कर लिया है और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस को शव को ले जाने वाला टेम्पो और फ्रिज भी मिल गया है। आरोपी नौकर के अलावा जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनकी पहचान दीपक यादव, प्रदीप शर्मा, सर्वेश और प्रभुदयाल के रूप में की गई है। 

पुलिस ने बताया कि क्षेत्र के सुरक्षा गार्डों ने दावा किया था कि उन्होंने नौकर को टेम्पो में फ्रिज ले जाते हुए देखा था। सहायक ने पूछताछ करने पर गार्ड को बताया कि फ्रिज खराब हो गया है और वह उसे ठीक कराने ले जा रहा है। उसके साथ कुछ लोग भी थे।

12 घंटे मृतक की पत्नी को होश आया

पुलिस के मुताबिक किशन खोसला की पत्नी सरोज खोसला (87) के मुताबिक उनके नौकर किशन (22)ने शनिवार रात उनकी चाय में नींद की दवा मिला दी थी। शनिवार को चाय पीने के बाद पत्नी को अगले दिन करीब 12 घंटे बाद होश आया। सुबह 5 बजे उठकर उन्होंने देखा कि घर से पति, नौकर और फ्रिज तीनों गायब हैं। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। 

गिरफ्तारी के बाद नौकर ने कहा है कि वो अपने मालिक के बर्ताव से परेशान था। वो बार-बार उसे डांटते रहते थे, इसलिए उसने इस घटना को अंजाम दिया। हालांकि पुलिस इस बात का भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आरोपी नौकर ने मालिक को चाय में नशे की दवा मिलाकर बेहोश करने के बाद हत्या उसी घर में की या घर से बाहर ले जाकर की। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Web Title: Delhi Police arrest servant who killed 91 year old senior citizen, here is need to know about case

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे