delhi muder case: After the murder of businessman, family says we will go another area for live | दिल्लीः कारोबारी की हत्या के बाद परिवार ने कहा, दूसरे इलाके में रहने चले जाएंगे
Demo Pic

बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर पड़ोसियों द्वारा कारोबारी की चाकू मारकर हत्या किये जाने के बाद अब उसके परिवार ने स्थानीय लोगों के “उदासीन” रवैये के बाद दूसरे इलाके में बसने का फैसला किया है। पश्चिमी दिल्ली के मोती नगर इलाके में कुछ लड़कों द्वारा बेटी पर भद्दी टिप्पणी का विरोध किये जाने पर 52 वर्षीय एक कारोबारी की कथित तौर पर चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई थी। पीड़ित के परिवार के सदस्यों का आरोप है कि कुछ स्थानीय लोगों ने घटना का वीडियो तो बनाया लेकिन मदद के लिये हाथ नहीं बढ़ाया।

रविवार रात हुई इस घटना में कारोबारी का 19 वर्षीय बेटा भी जख्मी हो गया। कारोबारी के एक भतीजे ने नाम न जाहिर करने का अनुरोध करते हुए कहा कि हम बसई दारापुर में 100 साल से ज्यादा समय से रह रहे हैं। उन्होंने कहा, “हमारे पूर्वज करीब 400 साल पहले दिल्ली आकर बसे थे और जिस घर में हम अभी रह रहे हैं वह 100 साल पहले खरीदा गया था। यह दुखद है कि हमारे पड़ोसी तब हमारी मदद के लिये नहीं आए जब हमें उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी।”

भतीजे ने कहा कि उसे अब अपनी चाची और बहन की सुरक्षा की चिंता है जो इस घटना के बाद से “सदमे” में हैं और उन्हें रहने के लिये किसी दूसरी जगह भेजेंगे। उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, “उनके लिये यह बेहद दर्दनाक है। मेरी बहन ने अपने पिता को खो दिया जो उसकी गरिमा की रक्षा करने की कोशिश कर रहे थे और उसका भाई जो अपने पिता को बचाने की कोशिश कर रहा था वह आईसीयू में है।

स्थानीय लोग और पड़ोसी जिन्हें हम अपना परिवार मानते थे, हमारी मदद तक को नहीं आए और वारदात का वीडियो बनाते रहे जो दर्दनाक है।” उन्होंने पीटीआई-भाषा को बताया,“मैं उन्हें ऐसी जगह रहने नहीं दूंगा जहां महिलाओं के लिये कोई सुरक्षा नहीं है और ऐसे उदासीन लोग रहते हों।”

परिजनों ने आरोप लगाया कि इस वारदात में आरोपी अकेले नहीं थे और इस कृत्य में उनके परिवार की महिलाएं भी शामिल थीं। उन्होंने कहा, “मामले में गिरफ्तार 45 वर्षीय व्यक्ति और उसके बेटे के अलावा उसकी पत्नी और बेटी भी झगड़े में शामिल थीं और उनमें से एक ने आरोपी को चाकू दिया था जिससे उन्होंने मेरे चाचा को मारा।”

पश्चिमी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार महाबल मिश्रा ने पीड़ित परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और कहा, “यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और पुलिस को बचे हुए आरोपियों को गिरफ्तार करना चाहिए।” पुलिस ने कहा कि परिवार ने आरोप लगाया है कि 45 वर्षीय आरोपी की पत्नी और बेटी भी इस झगड़े में शामिल थीं। उन्हें हिरासत में लिया गया है और पूछताछ की जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर उनकी संलिप्तता पाई गई तो उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

दिल्ली महिला आयोग ने भी इस मामले में दिल्ली पुलिस से मंगलवार को जांच रिपोर्ट मांगी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले पर ट्वीट कर कहा कि “दिल्ली पुलिस को दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।” दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी इस घटना को दुखद और बेहद निंदनीय बताया है। पुलिस ने इस मामले में 20 वर्षीय युवक और उसके 45 वर्षीय पिता को गिरफ्तार किया है। इस घटना के संबंध में 45 वर्षीय व्यक्ति के दो नाबालिग बेटों को भी पकड़ा गया है। 


Web Title: delhi muder case: After the murder of businessman, family says we will go another area for live
क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे