होटल में गुंडागर्दी के मामले में आशीष पांडेय को कोर्ट ने भेजा तिहाड़ जेल, कहा- लाइसेंस है तो क्या, बंदूक लहराने के लिए नहीं

By लोकमत न्यूज़ ब्यूरो | Published: October 19, 2018 07:12 PM2018-10-19T19:12:03+5:302018-10-19T19:12:03+5:30

घटना का एक वीडियो रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। यह घटना दिल्ली के हयात रीजेंसी होटल में हुई थी। आरोपी आशीष पांडेय के ने कहा है कि उसे न्याय प्रणाली पर पूरा भरोसा है।

Delhi hyatt Hotel gun incident case: ashish pandey patiala court send tihar jail | होटल में गुंडागर्दी के मामले में आशीष पांडेय को कोर्ट ने भेजा तिहाड़ जेल, कहा- लाइसेंस है तो क्या, बंदूक लहराने के लिए नहीं

होटल में गुंडागर्दी के मामले में आशीष पांडेय को कोर्ट ने भेजा तिहाड़ जेल, कहा- लाइसेंस है तो क्या, बंदूक लहराने के लिए नहीं

दिल्ली के हयात होटल में गुंडागर्दी के मामले में आरोपी आशीष पांडेय की जमानत याचिका खारिज कर दी गई है। दिल्ली के पटियाला कोर्ट ने आशीष पांडेय को  तिहाड़ जेल भेजा है। कोर्ट का कहना है कि अगर आशीष पांडेय के पास पिस्तौल है फिर भी वह खुलेआम इसे लहरा नहीं सकते हैं। पिस्टल खुलेआम सार्वजनिक तौर पर नहीं दिखाने के लिए नहीं है। 

कोर्ट ने कहा, हथियार रखना खिलौना रखना जैसा नहीं है। इसके लिए मैच्युरिटी जरूरी है। ये सिर्फ दिखाने के लिए नही होता है। बंदूक अगर आप रखते हैं तो ये आपकी सुरक्षा के लिए होता है। इसी टिप्पणी को करते हुए कोर्ट ने आरोपी आशीष पांडेय को तिहाड़ जेल भेजने का आदेश दिया। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने स्पष्ट कर दिया है कि आरोपी हथियार का रौब दिखा रहा था। 

आशीष पांडेय ने किया था आत्मसमर्पण 

होटल हयात में अतिथियों को पिस्तौल दिखा कर धमकाने के आरोपी बसपा के एक पूर्व सांसद के बेटे आशीष पांडे ने गुरूवार को पुलिस को बताया था कि एक महिला ने अश्लील इशारा कर उसे उकसाया था जिसके बाद वह अपनी कार से हथियार लेकर आया था।

दिल्ली की एक अदालत ने पांडे के खिलाफ बुधवार को एक वारंट जारी किया था। इसके बाद, उसने गुरूवार को पटियाला हाऊस अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। उसने एक वीडियो संदेश में कहा है कि उसे मीडिया ट्रायल का विषय बनाया जा रहा है। साथ ही, पांडे ने आरोप लगाया है कि घटना का सिर्फ एक पक्ष दिखाया जा रहा है और उसे एक "आतंकवादी" के रूप में पेश किया जा रहा है। 

पिस्तौल को किया जब्त

इस बीच पुलिस ने कहा कि उसने दक्षिणी दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में पांडे द्वारा लहराई गई पिस्तौल को जब्त कर लिया है और इसके साथ ही वह बीएमडब्ल्यू कार भी मिल गई है जिसे लेकर वह रविवार तड़के होटल में गया था।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने लखनऊ से गाड़ी जब्त की है। उसने बताया कि घटना के वक्त पांडे के साथ मौजूद तीन महिलाओं की भी पहचान कर ली गई है और मामले में उनकी भूमिका की जांच की जा रही है। 

तीनों महिलाएं विदेशी नागरिक

पुलिस ने कहा कि तीनों महिलाएं विदेशी नागरिक हैं। इनमें से एक इंटीरियर डिजाइनर है, एक रियल एस्टेट कारोबार से जुड़ी है जबकि तीसरी फिल्म निर्माण के क्षेत्र से संबद्ध है।

वीडियो जारी कर पांडे ने कहा-  मीडिया ट्रायल का विषय बनाया जा रहा

पांडे ने आत्मसमर्पण करने से पहले जारी किए एक वीडियो संदेश में कहा, ‘‘मुझे मीडिया ट्रायल का विषय बनाया जा रहा। मुझे आतंकवादी के रूप में दिखाया जा रहा है। मैं इस बात से इनकार नहीं कर रहा हूं कि घटना हुई, लेकिन इसका सिर्फ एक पक्ष ही दिखाया जा रहा है।’’ 

पांडे ने कहा, ‘‘हर कोई यह कह रहा है कि मैंने एक महिला को पिस्तौल से धमकी दी...लेकिन उसने मुझे धक्का दिया और यहां तक कि अपने हाथों से मेरी ओर अश्लील इशारे भी किए। उसके पुरूष मित्र ने मुझे कई चीजें कही।’’ 

बसपा के पूर्व सांसद के बेटे ने कहा कि उसे न्याय प्रणाली पर पूरा भरोसा है।  गौरतलब है कि घटना का एक वीडियो रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। यह घटना दिल्ली के हयात रीजेंसी होटल में हुई थी।  पांडे के पिता राकेश पांडे बसपा के पूर्व सांसद हैं और उसका भाई उत्तर प्रदेश में विधायक हैं। 
(समाचार एजेंसी भाषा इनपुट) 

Web Title: Delhi hyatt Hotel gun incident case: ashish pandey patiala court send tihar jail

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :delhiदिल्ली