Delhi body woman her two girls recovered railway track Mandavali railway station suicide note not found | मंडावली रेलवे स्टेशन पर रेल पटरी से महिला, उसकी दो बच्चियों के शव बरामद, सुसाइड नोट घटनास्थल से नहीं मिला
मंडावली स्टेशन में रेल पटरियों पर तीन शव पड़े हुए मिले और एक साल का बच्चा जीवित मिला।

Highlightsअधिकारी ने बताया कि महिला का एक साल का बेटा शव के किनारे लेटा हुआ मिला। वह आंशिक तौर पर घायल है। महिला और उसकी दो छोटी बच्चियां (उम्र क्रमश: पांच और छह साल) ट्रेन से कुचली गईं। पुलिस उपायुक्त (रेलवे) हरेंद्र सिंह ने बताया, ‘‘ हमें तड़के तीन बजकर करीब 40 मिनट पर इस घटना की जानकारी हुई।

नई दिल्लीः पूर्वी दिल्ली के मंडावली रेलवे स्टेशन में रेल पटरियों पर बृहस्पतिवार को 30 वर्षीय एक महिला और उसकी दो छोटी बच्चियों के शव पाए गए हैं। पुलिस को आत्महत्या का संदेह है।

एक अधिकारी ने बताया कि महिला का एक साल का बेटा शव के किनारे लेटा हुआ मिला। वह आंशिक तौर पर घायल था। उन्होंने बताया कि महिला और उसकी दो छोटी बच्चियां (उम्र क्रमश: पांच और छह साल) ट्रेन से कुचली मिलीं। पुलिस को आत्महत्या का मामला होने का संदेह है। घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला।

रेलवे के एक अधिकारी के अनुसार रात्रीकालीन ड्यूटी पर तैनात अधिकारी उप निरीक्षक योगेश को तिलक ब्रिज स्टेशन मास्टर के पास से मंडावली स्टेशन पर शवों के पाए जाने के सबंध में फोन आया। जब उप निरीक्षक घटनास्थल पर पहुंचे तो उन्होंने बच्चे में हरकत देखी। बच्चा पटरियों के बीच पड़ा था। रेलवे अधिकारी ने बताया कि बच्चे को तत्काल उठा कर पानी दिया गया। रेलवे सुरक्षा बल को महिला के शव के निकट से एक मोबाइल फोन मिला जिससे उसके पति को फोन किया गया और शवों को पुलिस को सौंप दिया गया।

पटरियों पर तीन शव पड़े हुए मिले और एक साल का बच्चा जीवित मिला

पुलिस उपायुक्त (रेलवे) हरेंद्र सिंह ने बताया, ‘‘ हमें तड़के तीन बजकर करीब 40 मिनट पर इस घटना की जानकारी हुई। मंडावली स्टेशन में रेल पटरियों पर तीन शव पड़े हुए मिले और एक साल का बच्चा जीवित मिला। वह घायल है और उसकी हालत स्थिर है।’’

पुलिस ने बताया कि शवों को गुरु तेग बहादुर अस्पताल भेज दिया गया जबकि बच्चे को लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में भर्ती किया गया। बाद में बच्चे को पिता को सौंप दिया गया। बच्चे का पिता रिक्शा चलाता है। उन्होंने बताया कि महिला बच्चे के साथ बाहर जाती थी और सामान्य तौर पर शाम तक लौट आती थी।

लेकिन इस बार पति के काम पर जाने के बाद वह उसका मोबाइल फोन भी लेकर चली गई। घर लौटने पर व्यक्ति ने हर जगह पत्नी और बच्चों को खोजा लेकिन वे नहीं मिले। पुलिस ने बताया कि यह जोड़ा अपने बच्चों के साथ मंडावली में रेलवे कालोनी के निकट रहता था। पुलिस का कहना है कि हो सकता है कि महिला ने आर्थिक दिक्कतों या अपने पति के साथ झगड़े की वजह से यह भयानक कदम उठाया हो।

बंगाल के मालदा में ई-रिक्शा में विस्फोट से चालक की मौत

पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में ई-रिक्शा में विस्फोट होने से 26 वर्षीय चालक की मौत हो गई। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह विस्फोट बुधवार शाम को इंग्लिश बाजार इलाके में हुआ जब बैटरी से चलने वाला रिक्शा घोड़ापीर-कृष्णपल्ली सड़क पर जा रहा था।

मृतक की पहचान वाहन चालक मोहम्मद इलियस के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि विस्फोट में चालक के शरीर के कई टुकड़े हो गए। ई-रिक्शा भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि घटना की जांच के लिए अपराध जांच विभाग (सीआईडी) की एक टीम के शाम तक यहां पहुंचने की उम्मीद है।

जबकि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारियों ने मालदा के पुलिस अधीक्षक से बातचीत की और इस घटना की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच में ऐसा प्रतीत होता है कि ई-वाहन में लगी चार बैटरी में से दो में विस्फोट हुए। इस बीच, मालदा (उत्तर) के भाजपा सांसद खगेन मुर्मू ने घटना की एनआईए से जांच कराने की मांग की। 

Web Title: Delhi body woman her two girls recovered railway track Mandavali railway station suicide note not found
क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे