Coronavirus lockdown Migrant crisis bus and truck collision four migrants and bus driver dead, 22 injured, 17 critical condition | migrant crisis: बस और ट्रक में टक्कर, चार प्रवासी मजूदरों और बस चालक की मौत, 22 घायल, 17 की हालत गंभीर
ट्रक में सड़क निर्माण का सामान था। अधिकारी ने बताया कि तीन प्रवासी मजदूर और बस चालक की हादसे में मौत हो गई।

Highlightsअतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नूरुल हासन ने बताया कि घटना कोलवन गांव में तड़के साढ़े तीन बजे हुई, जब बस सोलापुर से नागपुर रेलवे स्टेशन जा रही थी।बस चालक के वाहन पर से संतुलन खोने के बाद वाहन सड़क पर खड़े एक ट्रक से जा टकराया।

मुंबईः महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में प्रवासी मजदूरों को ले जा रही एक बस के मंगलवार तड़के सड़क पर खड़े एक ट्रक से टकराने पर चार प्रवासी मजूदरों और बस चालक की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि घायलों में 17 की हालत गंभीर है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नूरुल हासन ने बताया कि घटना कोलवन गांव में तड़के साढ़े तीन बजे हुई, जब बस सोलापुर से नागपुर रेलवे स्टेशन जा रही थी। प्रवासी मजदूरों को स्टेशन से झारखंड जाने वाली श्रमिक विशेष रेलगाड़ी पकड़नी थी। उन्होंने बताया कि बस चालक के वाहन पर से संतुलन खोने के बाद वाहन सड़क पर खड़े एक ट्रक से जा टकराया। ट्रक में सड़क निर्माण का सामान था। अधिकारी ने बताया कि तीन प्रवासी मजदूर और बस चालक की हादसे में मौत हो गई। 22 अन्य घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि हादसे में मरने वालों में दो महिला प्रवासी हैं जो छत्तीसगढ़ के मुंगेली की रहने वाली थीं। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायलों में कम से कम 17 ऐसे हैं जिनकी हालत गंभीर है और उन्हें यवतमाल के सिविल अस्पताल रेफर किया गया है।

उन्होंने बताया कि इससे पहले करीब 28 प्रवासी श्रमिक पैदल ही मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और झारखंड स्थित घरों के लिए रवाना हुए थे और सोमवार को उन्हें सोलापुर में रोका गया था। अधिकारी ने बताया कि उत्तरी सोलापुर के तहसीलदार ने राज्य परिवहन डिपो के प्रबंधक से इन श्रमिकों को पहुंचाने के लिए बस की व्यवस्था करने का अनुरोध किया था।

उनके अनुरोध पर इन श्रमिकों को बस के जरिये नागपुर रेलवे स्टेशन ले जाया जा रहा था। उन्होंने बताया कि मृतकों के परिजनों को हादसे की सूचना दे दी गई है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। अधिकारी ने बताया कि अर्नी पुलिस ने हादसे में हुई मौत का मामला दर्ज किया है।

सड़क हादसे में प्रवासी मजदूर की मौत

गुजरात के सूरत से मोटरसाइकिल पर सवार होकर देवरिया जा रहे एक प्रवासी मजदूर की मंगलवार को यहां अतर्रा क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में मौत हो गयी। पुलिस ने बताया कि मंगलवार सुबह अतर्रा थाना क्षेत्र के गडरा नाला के पास सड़क किनारे खड़े एक ट्रैक्टर-ट्रॉली में पीछे से मोटरसाइकिल टकरा गई, जिससे उस पर सवार देवरिया जिले के रहने वाले प्रवासी मजदूर बृजपाल सिंह (32) की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि उसके साथ पीछे बैठे बिहार प्रान्त के मजदूर मुन्ना को मामूली खरोंच आयी है।

उन्होंने बताया कि दोनों प्रवासी मजदूर लॉकडाउन में गुजरात के सूरत महानगर में फंसे थे और साधन न मिलने पर एक ही मोटरसाइकिल पर सवार होकर अपने घर जा रहे थे। पुलिस ने बताया कि मृत मजदूर के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गयी है और शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। 

Web Title: Coronavirus lockdown Migrant crisis bus and truck collision four migrants and bus driver dead, 22 injured, 17 critical condition
क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे