migrant crisis: प्रवासी कामगार पर आफत, सड़क दुर्घटनाओं में छह मजदूरों की मौत, 95 अन्य घायल,मृतकों में दो सगे भाई और चाचा शामिल

By भाषा | Published: May 15, 2020 09:57 PM2020-05-15T21:57:00+5:302020-05-15T21:57:00+5:30

दूसरे राज्यों से लोग पैदल चले आ रहे हैं, खेतों के माध्यम से,नदियों के माध्यम से,पहाड़ों के माध्यम से प्रदेश में आ रहे हैं,इसीलिए मैं अपील करूंगा कि अभी तक हम 12,50,000से अधिक लोगों को सम्मानजनक तरीके से प्रदेश में लेकर आए हैं, पैदल न चलें, हम सबको सुरक्षित लेकर आएंगे।

Corona virus lockdown Migrant worker tragedy six dead road accidents 95 others injured | migrant crisis: प्रवासी कामगार पर आफत, सड़क दुर्घटनाओं में छह मजदूरों की मौत, 95 अन्य घायल,मृतकों में दो सगे भाई और चाचा शामिल

मेटाडोर चार दिन पहले मुंबई से चली थी और 46 लोगों को लेकर उत्तर प्रदेश आ रही थी । (file photo)

Highlightsइस हादसे में तीन श्रमिकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृतकों में दो सगे भाई और उनके चाचा शामिल हैं। भाजपा कार्यालय के सामने वाहन के इंतजार में खड़े सात श्रमिकों को लखनऊ की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी।

लखनऊः उत्तर प्रदेश के बाराबंकी, जालौन, महोबा और बहराइच जिलों में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में छह प्रवासी मजदूरों की मौत हो गयी और 95 अन्य लोग घायल हो गये ।

बाराबंकी में, सूरत से वापस बहराइच लौट रहे मजदूर लखनऊ-अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग पर बड़ेल स्थित भाजपा कार्यालय के सामने शुक्रवार सुबह वाहन का इंतजार कर रहे थे। तभी एक ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी। इस हादसे में तीन श्रमिकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृतकों में दो सगे भाई और उनके चाचा शामिल हैं।

पुलिस ने बताया कि नगर कोतवाली क्षेत्र में लखनऊ-अयोध्या राजमार्ग पर बड़ेल स्थित भाजपा कार्यालय के सामने वाहन के इंतजार में खड़े सात श्रमिकों को लखनऊ की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में शिशुपाल(32), उसके छोटे भाई जितेंद्र (30) तथा उसके चाचा मोहन :40: की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए। ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। इस बीच, जालौन के पुलिस अधीक्षक सतीश कुमार ने बताया कि बृहस्पतिवार रात थाना एट के गिर थान के पास डीसीएम मेटाडोर को ट्रक ने टक्कर मार दी और मेटाडोर गहरे खड्डे में जा गिरी जिससे दो लोगों की घटनास्थल पर मौत हो गई । यह मेटाडोर चार दिन पहले मुंबई से चली थी और 46 लोगों को लेकर उत्तर प्रदेश आ रही थी ।

मरने वालो में सुंदरी नामक महिला और शेर बहादुर नामक पुरूष शामिल है। चालीस प्रवासी मजदूरों को घायल अवस्था में उरई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है । एक अन्य घटना में, बहराइच जिले में मुंबई से मजदूरों को लेकर आ रही डीसीएम मेटाडोर शुक्रवार सुबह लखनऊ-बहराइच राजमार्ग पर अनियंत्रित होकर पलट गयी। हादसे में मेटाडोर में सवार एक मजदूर की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी और 31 अन्य मजदूर घायल हो गए।

अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप सिंह ने बताया कि शुक्रवार सुबह लखनऊ बहराइच राजमार्ग पर स्थित थाना फखरपुर अंतर्गत मदनकोठी के निकट महाराष्ट्र से मजदूरों को लेकर आ रही डीसीएम मेटाडोर अनियंत्रित होकर बिजली के खंभे से टकराने के बाद पेड़ से टकरा गई। हादसे में डीसीएम में सवार यात्रियों में से 32 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने सभी घायलों को सदर अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में इलाज के दौरान बहराइच जिले के थाना रिसिया अंतर्गत हुसैनपुर निवासी गुलाम जिलानी (28) की मौत हो गयी।

एएसपी ने बताया कि सभी घायल बहराइच जिले के निवासी हैं। इस बीच, महोबा जिले में पनवाड़ी कस्बे के पास प्रवासी मजदूरों से भरा एक ट्रक बृहस्पतिवार देर रात पलट गया, जिससे उसमें सवार 20 मजदूर घायल हो गए। प्रवासी मजदूरों को गुजरात से लेकर छत्तीसगढ़ जा रहे ट्रक के चालक को झपकी लग गयी और यह हादसा हो गया ।

नगर पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) जटाशंकर राव ने बताया कि बृहस्पतिवार देर रात ढाई-तीन बजे के बीच करीब 70-80 प्रवासी मजदूरों को गुजरात से लेकर छत्तीसगढ़ जा रहा एक ट्रक पनवाड़ी कस्बे में झांसी-मिर्जापुर राजमार्ग पर हनुमान मंदिर के पास पलट गया, जिससे उसमें सवार 20 मजदूर घायल हो गए। उन्होंने कहा, "पनवाड़ी पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए पनवाड़ी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में भर्ती कराया है।" पनवाड़ी पुलिस ने कहा, "चालक को अचानक झपकी लग जाने से ट्रक असंतुलित होकर पलट गया।’’ 

Web Title: Corona virus lockdown Migrant worker tragedy six dead road accidents 95 others injured

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे