कोरोना वायरस संक्रमणः युवती ने अस्पताल की सातवीं मंजिल से कूद कर की आत्महत्या

By भाषा | Published: June 16, 2020 10:28 PM2020-06-16T22:28:23+5:302020-06-16T22:28:23+5:30

पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) संकल्प शर्मा ने बताया कि सेक्टर 45 के खजूर कॉलोनी निवासी युवती (22) को रविवार सुबह 10 बजे ईएसआईसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसे क्षयरोग था।

Corona virus infection girl committed suicide jumping seventh floor hospital | कोरोना वायरस संक्रमणः युवती ने अस्पताल की सातवीं मंजिल से कूद कर की आत्महत्या

भर्ती कराने अस्पताल आए तो सुबह से शाम तक उसे इधर उधर घुमाया गया और इससे उसकी बहन बहुत परेशान थी। (file photo)

Highlightsसोमवार को उसने अस्पताल के सातवें फ्लोर पर स्थित आइसोलेशन वार्ड से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। डीसीपी ने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका के भाई अनिल ने आरोप लगाया है कि ईएसआईसी अस्पताल में उनकी बहन की ठीक से देखभाल नहीं हो रही थी।

नोएडाः कोरोना वायरस संक्रमण के संदेह में नोएडा सेक्टर 24 स्थित ईएसआई अस्पताल में भर्ती एक युवती ने अस्पताल की सातवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) संकल्प शर्मा ने बताया कि सेक्टर 45 के खजूर कॉलोनी निवासी युवती (22) को रविवार सुबह 10 बजे ईएसआईसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसे क्षयरोग था। उन्होंने बताया कि सोमवार को उसने अस्पताल के सातवें फ्लोर पर स्थित आइसोलेशन वार्ड से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली।

डीसीपी ने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका के भाई अनिल ने आरोप लगाया है कि ईएसआईसी अस्पताल में उनकी बहन की ठीक से देखभाल नहीं हो रही थी। रविवार सुबह जब वे लोग उसे भर्ती कराने अस्पताल आए तो सुबह से शाम तक उसे इधर उधर घुमाया गया और इससे उसकी बहन बहुत परेशान थी।

अंबाला की केंद्रीय जेल में दो विचाराधीन कैदियों ने आत्महत्या की

हरियाणा के अंबाला में केंद्रीय जेल की पृथक वार्ड में मंगलवार को दो विचाराधीन कैदियों ने कथित रूप से खुदकुशी कर ली। पुलिस ने बताया कि उनकी पहचान सुनील कुमार (31) और रामदास (35) के रूप में हुई है। सुनील समीप के गांव बलाना और रामदास साहा का निवासी है। दोनों के शव अंबाला के सिविल अस्पताल के मुर्दाघर में रखे गये हैं।

पुलिस के अनुसार उनके रिश्तेदारों को इस घटना की जानकारी दे दी गयी है। जेल अधिकारियों के अनुसार सुनील और रामदास ने बेडशीट से फांसी लगा ली। सुबह जब गिनती के समय वे गैरहाजिर पाये गये तब यह मामले सामने आया। अंबाला सेंट्रल जेल के उपाधीक्षक विशाल छिब्बर के अनुसार मामले की जांच चल रही है।

दिल्ली के मयूर विहार में पुरुष व महिला ने खुदकुशी की

पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार इलाके में एक पुरुष और महिला ने कथित रूप से जहरीले पदार्थ का सेवन करके आत्महत्या कर ली। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि जांच में पता चला कि दोनों प्रेम संबंध में थे लेकिन महिला की छह महीने पहले किसी और से शादी हो गई थी।

अधिकारियों ने बताया कि उनके पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि गाजीपुर थाने को सोमवार शाम करीब सवा सात बजे सूचना मिली कि मयूर विहार के फेज तीन के सफेदा पार्क इलाके में एक पुरुष और एक महिला ने किसी जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया है। उनकी उम्र 20-25 साल के आसपास है। पूर्वी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त जसमीत सिंह ने बताया कि दोनों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्होंने इलाज के दौरान मंगलवार सुबह दम तोड़ दिया। पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शवों को उनके परिवारों को सौंपा जाएगा।

प्रेमी जोड़े ने जहर खाकर दी जान

थरियांव थानाक्षेत्र के दिहुली गांव के नजदीक मंगलवार सुबह एक प्रेमी जोड़े ने जहरीला पदार्थ खा लिया जिससे दोनों की मौत हो गयी । पुलिस के अनुसार युवक और युवती आपस में रिश्तेदार थे इसलिए दोनों के परिजन इस रिश्ते का विरोध कर रहे थे । संभवतः इसी से परेशान होकर प्रेमी जोड़े ने आत्महत्या की । फतेहपुर नगर के पुलिस उपाधीक्षक कपिलदेव मिश्रा ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर सुबह करीब नौ बजे दिहुली गांव पहुंची पुलिस को एक युवक और एक युवती अचेतावस्था में मिले।

दोनों को एंबुलेंस की मदद से नजदीकी अस्पताल ले जाया गया । उन्होंने बताया कि चिकित्सकों ने युवक को मृत लाया घोषित कर दिया जबकि युवती की करीब दो घंटे बाद मौत हो गयी। थरियांव थाना के प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि दोनों सोमवार रात से अपने-अपने घरों से गायब थे । पीड़ितों के परिजनों के हवाले से पुलिस ने बताया कि दोनों के बीच पिछले कई साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था । दोनों आपस में शादी करना चाहते थे लेकिन दोनों के परिजन इस रिश्ते के खिलाफ थे।

संभवतः इसी परेशान होकर दोनों ने आत्महत्या कर ली होगी । थाना प्रभारी ने बताया कि घटनास्थल से शादी रचाने से संबंधित कुछ सामग्री मिली है, जिससे प्रतीत होता है कि दोनों ने पहले गंधर्व विवाह रचाया, फिर बाद में कोई जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। कुमार ने बताया कि दोनों शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए गए हैं और मामले में आगे की जांच की जा रही है । 

Web Title: Corona virus infection girl committed suicide jumping seventh floor hospital

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे