Shramik Specials: पुणे-प्रयागराज श्रमिक स्पेशल ट्रेन की घटना, प्रवासी श्रमिक की मौत

By भाषा | Published: May 12, 2020 06:09 PM2020-05-12T18:09:16+5:302020-05-12T18:09:16+5:30

पांडे की पत्नी ने बताया कि पति के इलाज के लिए वे लोग तमिलनाडु गए थे लेकिन लॉकडाउन की घोषणा के बाद वहां फंस गये। विशेष ट्रेन की घोषणा के बाद वह औरंगाबाद जिले में अपने घर लौट रहे थे। 

Corona virus India Home Ministry lockdown migrant worker Pune-Prayagraj Shramik Special train incident death | Shramik Specials: पुणे-प्रयागराज श्रमिक स्पेशल ट्रेन की घटना, प्रवासी श्रमिक की मौत

प्रारंभिक जांच में सामने आया कि राणा की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। (file photo)

Highlightsतमिलनाडु से बिहार के औरंगाबाद जिले के लिए यात्रा करने वाले 62 वर्षीय व्यक्ति की बैतूल जिले के आमला स्टेशन पर मृत्यु हो गयी।आमला के तहसीलदार नीरज कलमेघ ने कहा कि मृतक की पहचान नंदकुमार पांडे के रूप में हुई, जो अपनी पत्नी और बेटी के साथ ट्रेन में सफर कर रहे थे।

नई दिल्लीः पुणे-प्रयागराज श्रमिक स्पेशल ट्रेन में सवार 34 वर्षीय एक प्रवासी श्रमिक की सोमवार को मौत हो गई और उसके शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। यह जानकारी अधिकारियों ने मंगलवार को दी।

अधिकारियों ने बताया कि पुणे में एक होटल में काम करने वाला अखिलेश कुमार उत्तर प्रदेश के गोंडा स्थित अपने घर लौट रहा था। यात्रा के दौरान उसकी मौत हो गई। उसका शव मध्य प्रदेश में सतना जिले के मझगांव में ट्रेन से उतारा गया।

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के डीजी अरुण कुमार ने कहा, ‘‘प्रवासी श्रमिक की पुणे-प्रयागराज स्पेशल ट्रेन में मौत हो गई और उसका शव मध्य प्रदेश में उतारा गया। पोस्टमार्टम कराया गया है।’’ उन्होंने कहा कि यह अभी स्पष्ट नहीं है कि प्रवासी श्रमिक कोरोना वायरस से संक्रमित था या नहीं।

अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि भारतीय रेलवे ने एक मई से 542 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया है और कोरोना वायरस महामारी के चलते लागू लॉकडाउन के कारण देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे करीब 6.48 लाख प्रवासियों को उनके घर पहुंचाया गया है। 

दो विशेष ट्रेनों में दिल का दौरा पड़ने से दो प्रवासियों की हुई मौत

मध्य प्रदेश में अलग-अलग घटनाओं में पिछले 24 घंटे में दो विशेष ट्रेनों में यात्रा कर रहे दो यात्रियों की मौत हो गयी। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के रहने वाले एक प्रवासी व्यक्ति की सोमवार को और बिहार के औंरंगाबाद जिले के रहने वाले एक व्यक्ति की रविवार रात को विशेष ट्रेनों से अपने गृह नगर लौटने के दौरान मौत हो गयी।

सतना के शासकीय रेल पुलिस के उप निरीक्षक सुरेश उपाध्याय ने बताया कि पुणे के होटल में काम करने वाले अखिलेश कुमार राणा की अपने घर गोंडा लौटने के दौरान मौत हो गयी। यात्रा के दौरान राणा की तबीयत खराब होने पर उसे सतना जिले के मझगवां रेलवे स्टेशन पर सोमवार शाम को विशेष ट्रेन से उतारा गया। बाद में चिकित्सकों ने राणा को मृत घोषित कर दिया। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि राणा की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई।

एक अन्य घटना में तमिलनाडु से बिहार के औरंगाबाद जिले के लिए यात्रा करने वाले 62 वर्षीय व्यक्ति की बैतूल जिले के आमला स्टेशन पर मृत्यु हो गयी। आमला के तहसीलदार नीरज कलमेघ ने कहा कि मृतक की पहचान नंदकुमार पांडे के रूप में हुई, जो अपनी पत्नी और बेटी के साथ ट्रेन में सफर कर रहे थे।

पांडे तमिलनाडु के काठपड़ी से बिहार आ रहे थे और रविवार रात को नागपुर स्टेशन पर निकलने के बाद उनको दिल का दौरा पड़ा। इस पर उन्हें आमला स्टेशन पर उतारा गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया। पांडे की पत्नी ने बताया कि पति के इलाज के लिए वे लोग तमिलनाडु गए थे लेकिन लॉकडाउन की घोषणा के बाद वहां फंस गये। विशेष ट्रेन की घोषणा के बाद वह औरंगाबाद जिले में अपने घर लौट रहे थे। 

Web Title: Corona virus India Home Ministry lockdown migrant worker Pune-Prayagraj Shramik Special train incident death

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे