cm yogi Yogi Adityanath to visit kanpur village where 8 policemen killed | कानपुर शूटआउट से पूरे उत्तर प्रदेश में हड़कंप, एनकाउंटर वाले गांव पहुंच रहे हैं सीएम योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

Highlightsहिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर 60 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। हाल में उसने एक मर्डर किया था, जिसकी शिकायत पर पुलिस उसे गिरफ्तार करने पहुंची थी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानपुर शूटआउट पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में बदमाशों संग मुठभेड़ में एक पुलिस उपाधीक्षक सहित उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) के कम से कम आठ पुलिसकर्मी मारे गए हैं। आठ पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं, जबकि दो अपराधी भी इस दौरान मारे गए। इस घटना के बाद पूरे यूपी में हड़कंप मचा हुआ है। इसी बीच खबर आ रही है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज कानपुर पहुंचेंगे। सीएम योगी ने ट्वीट कर आठ पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि दी और उनके परिजनों के प्रति संवेदना जाहिर की है। 

नवभारत टाइम्स ने अपनी खबर में दावा किया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चौबेपुर के बिकरू गांव जाएंगे, जहां पर हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे सहित कुछ अपराधियों ने 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी। सीएम योगी वहां शाम को पहुंचेंगे शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे। देर रात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर पहले से घात लगाकर बैठे बदमाशों ने हमला बोल दिया था।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ शाम को कानपुर पहुचेंगे। वह शहीद पुलिसकर्मिों को श्रद्धांजलि देंगे और साथ ही आलाधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश भी देंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा- बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, जनपद कानपुर में 'कर्तव्य पथ' पर अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले 8 पुलिसकर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि। शहीद पुलिसकर्मियों ने जिस अपरिमित साहस व अद्भुत कर्तव्यनिष्ठा के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन किया, यूपी उसे कभी भूलेगा नहीं। उनका यह बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

सीएमओ (CMO) की ओर से कहा गया है कि सीएम योगी ने पुलिस महानिदेशक एचसी अवस्थी (DGP HC Awasthi) को इस दुर्दांत घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाई करने और तत्काल मौके की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

जानें कानपुर शूटआउट में क्या हुआ था? 

 उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस की एक टीम पर हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और उसके साथ अन्य अपराधियों ने हमला किया। जिसमें आज (3 जुलाई) तड़के पुलिस उपाधीक्षक सहित उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) के आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं। आठ पुलिस कर्मी घायल हो हैं, जबकि दो अपराधी भी इस दौरान मारे गए।

UP ADG Law and Order Prashant Kumar (Photo source- Twitter)
UP ADG Law and Order Prashant Kumar (Photo source- Twitter)

पुलिस ने बताया कि दो और तीन जुलाई की मध्य रात्रि को चौबेपुर पुलिस थाने के अंतर्गत बिकरू गांव में पुलिस की टीम आदतन अपराधी विकास दुबे को गिरफ्तार करने जा रही था। उसी दौरान मुठभेड़ हो गई। जैसे ही पुलिस का एक दल अपराधी के ठिकाने के पास पहुंचने ही वाला था। उसी दौरान एक इमारत की छत से पुलिस दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की गई जिसमें पुलिस उपाधीक्षक एस पी देवेंद्र मिश्रा, तीन उप निरीक्षक और चार कॉन्स्टेबल मारे गए। ये सब इतनी जल्दीबाजी में हुआ कि पुलिस को संभलने का मौक नहीं मिला। एसओ बिठूर समेत 6 पुलिसकर्मी और एक आम नागरिक गंभीर रूप से घायल है। सभी घायलों को गंभीर हालत में रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

Web Title: cm yogi Yogi Adityanath to visit kanpur village where 8 policemen killed
क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे