उत्तर प्रदेश में फोटो पत्रकार समेत दो की हत्या, सीएम योगी ने दिए कड़ी कार्रवाई के आदेश

By भाषा | Published: August 19, 2019 05:39 AM2019-08-19T05:39:14+5:302019-08-19T05:39:14+5:30

 उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में रविवार को एक राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक अखबार के फोटो पत्रकार और उसके भाई की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। विपक्षी दलों ने इस घटना के जरिए राज्य की भाजपा सरकार को कानून व्यवस्था के मुद्दे पर घेरा है।

CM Yogi ordered strict action, killing two including photo journalist in Uttar Pradesh | उत्तर प्रदेश में फोटो पत्रकार समेत दो की हत्या, सीएम योगी ने दिए कड़ी कार्रवाई के आदेश

उत्तर प्रदेश में फोटो पत्रकार समेत दो की हत्या, सीएम योगी ने दिए कड़ी कार्रवाई के आदेश

Highlightsएक राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक अखबार के फोटो पत्रकार और उसके भाई की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। इस घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा मांगा है।

लखनऊ, 18 अगस्तः उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में रविवार को एक राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक अखबार के फोटो पत्रकार और उसके भाई की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। विपक्षी दलों ने इस घटना के जरिए राज्य की भाजपा सरकार को कानून व्यवस्था के मुद्दे पर घेरा है। सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार ने बताया कि दैनिक जागरण अखबार के फोटो पत्रकार आशीष (23) और उसके भाई आशुतोष (19) की उनके पड़ोसी महिपाल सैनी ने गोली मारकर हत्या कर दी।

उन्होंने बताया कि महिपाल और आशीष के बीच गोबर फेंकने को लेकर विवाद था। रविवार सुबह बात बढ़ने पर महिपाल और उसके बेटे ने आशीष के घर में घुसकर उसे तथा उसके भाई आशुतोष को गोली मार दी। दोनों को पास के अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दिनेश ने बताया कि हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये तीन टीमें गठित की गयी हैं। इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वारदात का संज्ञान लेते हुए मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। उन्होंने स्थानीय पुलिस को इस मामले में सख्त कार्रवाई करने के आदेश भी दिये हैं।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने घटना पर गहरा दुख जताते हुए दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होंने कहा कि उनकी पूर्ववर्ती सरकार मृतकों के परिजन को 20-20 लाख रुपए की सहायता देती थी, भाजपा सरकार को भी इतनी मदद तो करनी ही चाहिए। अखिलेश ने कहा कि पहले उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बनने की राह पर था अब भाजपा राज ने ‘हत्या प्रदेश’ बना दिया है।

कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने इस घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा मांगा है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। दिन-दहाड़े हत्या, लूट की वारदात हो रही है और सरकार कानून व्यवस्था के नाम पर अपनी पीठ खुद ही थपथपाने में लगी है।

भाजपा ने सहारनपुर की वारदात पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और महासचिव सुनील बंसल ने एक बयान में कहा कि दुख इस की घड़ी में पूरी पार्टी मृत पत्रकार के परिवार के साथ खड़ी है। सरकार ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश पहले ही दे दिए हैं।

Web Title: CM Yogi ordered strict action, killing two including photo journalist in Uttar Pradesh

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे