यूपी में बढ़ती छेड़खानी की घटनाओं पर सख्त हुए सीएम योगी, छेड़खानी करने वालों के लगेंगे शहर में पोस्टर

By स्वाति सिंह | Published: September 24, 2020 02:23 PM2020-09-24T14:23:16+5:302020-09-24T14:23:16+5:30

मुख्यमंत्री ने अधिकारीयों को निर्देश दिया है कि सरेराह छेड़खानी करने वाले शोहदों और आदतन दुराचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। साथ ही सीएम योगी ने बड़ा फैसला लेते हुए ऐसे अपराधियों के पोस्टर सार्वजानिक सथलों पर लगाने के निर्देश दिए हैं।

CM Yogi becomes tough on increasing incidents of molestation in UP, molesters will put up posters in the city | यूपी में बढ़ती छेड़खानी की घटनाओं पर सख्त हुए सीएम योगी, छेड़खानी करने वालों के लगेंगे शहर में पोस्टर

सीएम योगी ने बड़ा फैसला लेते हुए ऐसे अपराधियों के पोस्टर सार्वजानिक सथलों पर लगाने के निर्देश दिए हैं।

Highlightsयोगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध को अंजाम देने वालों के लिए सख्त कदम उठाया है। अगर राज्य में कोई महिलाओं से छेड़खानी करते पकड़ा जाता है कि तो शहर में उसके पोस्टर लगाए जाएंगे। 

लखनऊ: योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध को अंजाम देने वालों के लिए सख्त कदम उठाया है। दरअसल, सीएम योगी ने फैसला लिया है कि अगर राज्य में कोई महिलाओं से छेड़खानी करते पकड़ा जाता है कि तो शहर में उसके पोस्टर लगाए जाएंगे। 

बताया जा रहा है कि मिशन दुराचारी के तहत महिला पुलिसकर्मियों को जिम्मा दिया जाएगा। महिला पुलिस शहर के चौराहों पर नजर रखेगी। प्रदेश में महिला अपराध के कई मामले सामने आने के बाद सीएम योगी ने ये फैसला लिया है।

मुख्यमंत्री ने अधिकारीयों को निर्देश दिया है कि सरेराह छेड़खानी करने वाले शोहदों और आदतन दुराचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। साथ ही सीएम योगी ने बड़ा फैसला लेते हुए ऐसे अपराधियों के पोस्टर सार्वजानिक सथलों पर लगाने के निर्देश दिए हैं।

CM योगी ने दिए ये आदेश-

- महिलाओं से किसी भी तरह का अपराध करने वाले दुराचारियों को महिला पुलिसकर्मियों से ही दंडित कराएं।

- महिला पुलिसकर्मियों से ही इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई कराई जाए।

- ऐसे अपराधियों और दुराचारियों के मददगारों के भी नाम उजागर करें

- जिस तरह एंटी रोमियो स्क्वायड ने मनचलों और महिलाओं के साथ अपराध करने वालों की कमर तोड़ी, वैसे ही हर जनपद की पुलिस अभियान चलाती रहे। 

- कहीं भी महिलाओं के साथ कोई आपराधिक घटना हुई तो संबंधित बीट इंचार्ज, चौकी इंचार्ज, थाना प्रभारी और सीओ जिम्मेदार होंगे।


मालूम हो कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हुई हिंसा के दौरान भी योगी सरकार ने इसी तरह का कदम उठाया था। उड़ दौरान सरकार ने सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों का पोस्टर सड़कों पर लगाया था। 

Web Title: CM Yogi becomes tough on increasing incidents of molestation in UP, molesters will put up posters in the city

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे