महासमुंद में तस्कर से 1.46 करोड़ का ब्राउन शुगर बरामद, गिरफ्तार, हरियाणा एसटीएफ ने 330 किलोग्राम से अधिक गांजा जब्त किया, तीन धरे

By भाषा | Published: August 13, 2020 06:27 PM2020-08-13T18:27:27+5:302020-08-13T18:27:27+5:30

महामसुंद जिले के पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने बृहस्पतिवार को बताया कि जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत घोड़ारी चौक में ब्राउन शुगर की तस्करी करने के आरोप में पुलिस ने शंकर लाल वैष्णव (30) को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी रायपुर के लोक आयोग कार्यालय में चतुर्थ वर्ग कर्मचारी है।

Chhattisgarh crime 1.44 crore brown sugar recovered smuggler Mahasamund Haryana STF seized more than 330 kg | महासमुंद में तस्कर से 1.46 करोड़ का ब्राउन शुगर बरामद, गिरफ्तार, हरियाणा एसटीएफ ने 330 किलोग्राम से अधिक गांजा जब्त किया, तीन धरे

730 ग्राम ब्राउन शुगर, एक पिस्टल दो मैग्जीन, दो जिंदा कारतूस, डिजिटल इलेक्ट्रानिक तौल मशीन और अन्य सामान बरामद किया गया।

Highlightsठाकुर ने बताया कि पुलिस ने वैष्णव से कुल 730 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया है, जिसकी कीमत एक करोड़ 46 लाख रुपए आंकी गई है।पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस को पिछले कुछ दिनों से जिले में नशीला पदार्थ गांजा और ब्राउन शुगर के अवैध कारोबार के बारे में जानकारी मिली थी। व्यक्ति नीले रंग की मोपेड में अवैध रूप से भारी मात्रा में ब्राउन शुगर और पिस्टल रख कर बिक्री करने के लिए आ रहा है।

महासमुंदः छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में पुलिस ने एक तस्कर से एक करोड़ 46 लाख रुपए का ब्राउन शुगर बरामद किया है। पुलिस ने तस्कर युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

महामसुंद जिले के पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने बृहस्पतिवार को बताया कि जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत घोड़ारी चौक में ब्राउन शुगर की तस्करी करने के आरोप में पुलिस ने शंकर लाल वैष्णव (30) को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी रायपुर के लोक आयोग कार्यालय में चतुर्थ वर्ग कर्मचारी है।

ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने वैष्णव से कुल 730 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया है, जिसकी कीमत एक करोड़ 46 लाख रुपए आंकी गई है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस को पिछले कुछ दिनों से जिले में नशीला पदार्थ गांजा और ब्राउन शुगर के अवैध कारोबार के बारे में जानकारी मिली थी।

जानकारी के बाद पुलिस दल को भेजा गया तथा नाकाबंदी की गई

बुधवार को पुलिस को सूचना मिली कि रायपुर से महासमुन्द की ओर एक व्यक्ति नीले रंग की मोपेड में अवैध रूप से भारी मात्रा में ब्राउन शुगर और पिस्टल रख कर बिक्री करने के लिए आ रहा है। ठाकुर ने बताया कि जानकारी के बाद पुलिस दल को भेजा गया तथा नाकाबंदी की गई। कुछ देर बाद युवक वहां पहुंचा और वहां से भागने लगा।

बाद में पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने जब वैष्णव की तलाशी ली तब उससे 730 ग्राम ब्राउन शुगर, एक पिस्टल दो मैग्जीन, दो जिंदा कारतूस, डिजिटल इलेक्ट्रानिक तौल मशीन और अन्य सामान बरामद किया गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी वैष्णव रायपुर के कांसीराम नगर में रहता है तथा वह राजस्थान के जोधपुर जिले के फलोदी गांव का निवासी है। ठाकुर ने कहा कि आरोपी से हथियार की बरामदगी इस बात की ओर इशारा है कि छत्तीसगढ़ में नशे के कारोबार को चलाने में किसी बड़े समूह का हाथ है। जल्द ही इससे संबंधित अन्य लोगों को भी पकड़ लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है तथा उससे पूछताछ की जा रही है।

हरियाणा के एसटीएफ ने 330 किलोग्राम से अधिक गांजा जब्त किया, तीन धरे गये

हरियाणा के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने एक ट्रैक्टर ट्रॉली से 330 किलोग्राम से अधिक गांजा जब्त किया है और इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को यहां बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर एसटीएफ की रोहतक इकाई ने पलवल जिले में कुंडलीगाजियाबाद-पलवल राजमार्ग के पास एक ट्रैक्टर ट्रॉली को पकड़ा।

प्रारंभिक जांच से सामने आया है कि यह प्रतिबंधित सामग्री चंडीगढ़ से उत्तर प्रदेश के शामली ले जायी जा रही थी। प्रवक्ता ने यहां जारी एक बयान में कहा, ‘‘ वाहन की तलाशी लेने पर गांजा के 62 पैकेट जब्त किये गये जिसका कुल वजन 331 किलोग्राम 300 ग्राम था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ तीन लोग इस प्रतिबंधित पदार्थ को रखने और ले जाने के आरोप में गिरफ्तार किये गये। उनकी पहचान उत्तर प्रदेश के शामली के इसोपुर तिल के श्रीपाल तथा शामिली के डुंडू खेड़ा के विजयपाल और प्रवेश के रूप में हुई है।’’ पुलिस के अनुसार पलवल में एनडीपीएस कानून के तहत एक मामला दर्ज किया गया है और उसकी जांच की जा रही है। 

Web Title: Chhattisgarh crime 1.44 crore brown sugar recovered smuggler Mahasamund Haryana STF seized more than 330 kg

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे