मध्य प्रदेश: प्रिंसिपल के रूम से शराब की बोतलें, कंडोम समेत कई और आपत्तिजनक सामग्री निकलने पर परिसर हुआ सील

By आजाद खान | Published: March 26, 2023 01:21 PM2023-03-26T13:21:08+5:302023-03-26T19:28:04+5:30

स्कूल की निरीक्षण कर रही राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य निवेदिता शर्मा ने बताया कि निरीक्षण के समय उन्हें स्कूल के परिस से शराब की बोतलें और कंडोम समेत कई और आपत्तिजनक सामग्री मिले है। ऐसे में इन चीजों के मिलने पर बोलते हुए स्कूल के प्रिंसिपल ने कहा है कि वे ऐसे लोग नहीं है जो शराब पीते है।

Campus sealed after liquor bottles condoms many other objectionable materials found principal room mp morena district | मध्य प्रदेश: प्रिंसिपल के रूम से शराब की बोतलें, कंडोम समेत कई और आपत्तिजनक सामग्री निकलने पर परिसर हुआ सील

फोटो सोर्स: ANI

Highlightsमध्य प्रदेश के मुरैना के एक निजी स्कूल के परिसर को सील कर दिया गया है। इस स्कूल के प्रिंसिपल आवास से शराब की बोतलें और कंडोम समेत कई और आपत्तिजनक सामग्री मिली है। ऐसे में इन आरोपो को स्कूल के प्रिंसिपल ने नकारा है और इस पर अपनी सफाई भी दी है।

भोपाल: शनिवार को मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में एक औचक निरीक्षण के दौरान स्कूल के प्रिंसिपल के रूम से शराब की बोलतें और कंडोम निकले है। ऐसे में एक स्कूल के प्रिंसिपल के कमरे से इस तरह के आपत्तिजनक सामग्री मिलने के बाद स्कूल की इमाराक को सील कर दिया गया है। 

बताया जा रहा है कि जिस स्कूल में औचक निरीक्षण किया गया है वह मुरैना शहर के सबसे महंगे और जाने माने निजी स्कूलों में से एक है। ऐसे में औचक निरीक्षण के दौरान टीम को यह पता चला है कि स्कूल के दोनों कोने आपस में जुड़े हुए है जो काफी आश्चर्य करने वाला मामला था। 

क्या है पूरा मामला

शनिवार को नियमित निरीक्षण के लिए मुरैना शहर के सबसे महंगे और जाने माने निजी स्कूल को निरीक्षण किया गया था। इस निरीक्षण को राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य निवेदिता शर्मा और जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) ए के पाठक के टीम द्वारा की गई थी। इस पर बोलते हुए शर्मा ने बताया कि जब वे टीम के साथ वहां निरीक्षण करने के लिए गई थी तो वे ये देख कर काफी आश्चर्य हुई थी कि स्कूल का दो कोना आपस में जुड़ा हुआ है। 

यही नहीं जब वे इसके अंदर गई तो उन्होंने पाया कि वहां पर रहने का पूरा इंतेजाम था जिसमें कई लोग रहते है। शर्मा के अनुसार, उस परिसर को आवास के तौर पर किया जा रहा था। निवेदिता शर्मा ने इस परिसर को स्कूल के प्रिंसिपल या फादर की निजी जीवन करार देते हुए इस तरह से वहां पर रहने को सही ठहराया है। लेकिन उन्होंने वहां से मिले शराब की बोतलें और कंडोम को लेकर कड़ी आपत्ति जताई है। 

प्रिंसिपल के रूम से निकले शराब की बोतलें और कंडोम

मामले में बोलते हुए निवेदिता शर्मा ने आगे कहा है कि स्कूल परिसर में इतनी मात्रा में शराब का पाया जाना यह कानून का उल्लंघन है। उनके अनुसार, इस मामले में आबकारी विभाग भी कार्रवाई कर रहा है क्योंकि यह भी अवैध है कि कोई भी इतनी मात्रा में कोई शराब नहीं रख सकता है। शर्मा ने आगे कहा कि उन्हें कंडोम समेत कुछ और आपत्तिजनक सामग्री परिसर से मिली है। ऐसे में शर्मा की बात को पुष्टी डीईओ एके पाठक ने भी की है और कहा है कि पुलिस इस मामले में जांच कर कार्रवाई करेगी। 

वहीं दूसरी ओर अपने पर लगे आरोपों पर बोलते हुए प्रिंसिपल ने सफाई दी है और कहा है कि जहां पर शराब और अन्य आपत्तिजनक सामग्री मिली है आवासीय क्षेत्र परिसर से बाहर है। उन्होंने यह भी कहा है कि सब बोलतें खाली थी केवल दो बोतल भरी होगीं। उनके अनुसार, वे ऐसे शख्स नहीं है जो शराब पीते है। 
 

Web Title: Campus sealed after liquor bottles condoms many other objectionable materials found principal room mp morena district

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे