बुराड़ी कांड: दिल्ली पुलिस को मृतकों के साइकोलॉजिकल ऑटोप्सी की रिपोर्ट मिली

By भाषा | Published: September 14, 2018 03:43 AM2018-09-14T03:43:32+5:302018-09-14T03:43:32+5:30

दिल्ली पुलिस को उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी में एक जुलाई को रहस्यमयी परिस्थितियों में मृत मिले चुंडावत परिवार के 11 सदस्यों की साइकोलॉजिकल ऑटोप्सी की रिपोर्ट मिल गई।

burari scandal: Delhi police get report of psychological autopsy of the dead | बुराड़ी कांड: दिल्ली पुलिस को मृतकों के साइकोलॉजिकल ऑटोप्सी की रिपोर्ट मिली

फाइल फोटो

नई दिल्ली, 14 सितंबर:  दिल्ली पुलिस को उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी में एक जुलाई को रहस्यमयी परिस्थितियों में मृत मिले चुंडावत परिवार के 11 सदस्यों की साइकोलॉजिकल ऑटोप्सी की रिपोर्ट मिल गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने जुलाई में मृतकों की साइकोलॉजिकल ऑटोप्सी कराने के लिए सीबीआई को पत्र लिखा था और बुधवार को यह रिपोर्ट पुलिस को मिल गई।

अधिकारी ने बताया कि सीबीआई ने इस मामले में पुलिस की जांच से सहमति जताई है। सीबीआई को परिवार द्वारा लिखी गयी उन सभी डायरियों को सौंपा गया था, जिनमें 11 साल से भगवान से मिलने के बारे में लिखा गया है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के बुराडी में बीते दिनों एक परिवार के 11 लोगों की सामूहिक खुदकुशी का मामला सामने आया था। बताया जा रहा है कि हजारीबाग में छह लोगों में दो लोगों ने फांसी लगाकर जान दी। एक बच्चे की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई जबकि एक बच्ची को जहर देकर मारा गया। एक महिला की गला दबाकर हत्या की गई है। ऐसा लगता है कि परिवार के पांच लोगों की मौत के बाद सबसे अंत में नरेश अग्रवाल ने छत से कूदकर जान दे दी। यह सुसाइड नोट घर के मुखिया यानि बाकी पांचों सदस्यों का कत्ल करने वाले नरेश ने लिखकर छोड़ा था।

जांच के दौरान पुलिस ने कहा था कि डायरियों से मिले संकेत इशारा कर रहे हैं कि परिवार को किसी के निर्देश को ना मानने की सजा मिली है। पुलिस का दावा था कि भाटिया परिवार के घरों से डायरी में जिन पांच आत्माओं का जिक्र था, उनकी पूरी पहचान कर ली गई है। पुलिस के मुताबिक इन पांच आत्माओं में ललित के पिता के अलावा 4 आत्माएं सज्जन सिंह, हीरा, दयानंद और गंगा देवी की थीं। सज्जन सिंह  ललित के ससुर थे। जबकी हीरा, प्रतिभा का पति है और दयानंद और गंगादेवी ललित की बहन सुजाता के सास-ससुर थे। जिनकी मौत भी पिता की मौत के आसपास ही हुई थी।

Web Title: burari scandal: Delhi police get report of psychological autopsy of the dead

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे