बिहार: बक्सर में मिले अधजले शव की शिनाख्त, पिता पर ही बेटी को मारकर जलाने का आरोप

By एस पी सिन्हा | Published: December 10, 2019 03:08 PM2019-12-10T15:08:16+5:302019-12-10T15:08:16+5:30

बक्सर के डुमरांव निवासी युवक से एक वर्ष पूर्व युवती रानी का विवाह हुआ था. विवाह के बाद रानी अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई थी. कुछ दिनों पूर्व ही वापस लौटी थी. इस बात को लेकर उसके पिता नाराज चल रहे थे.

Bihar: Woman body found in Buxar identified, father is accused of killing and burning daughter | बिहार: बक्सर में मिले अधजले शव की शिनाख्त, पिता पर ही बेटी को मारकर जलाने का आरोप

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsपिता पर आरोप कि उसने कुछ अपराधियों के साथ मिलकर लोक लाज बचाने के लिए अपनी ही पुत्री को रास्ते से हटाने के लिए योजना बनायी.आरोपियों ने युवती को गोली मारकर हत्या की और फिर पेट्रोल छिड़ककर शव को जला दिया.

बिहार के बक्सर जिले के कुकुढा गांव के खेत में एक नवविवाहिता की अधजली लाश बरामद होने के बाद अब पुलिस जांच में यह बात सामने आई है कि यह मामला ऑनर किलिंग से जुड़ा है. बता दें कि इस घटना के बाद सनसनी मच गई थी. शव के पैर का हिस्सा जलने से बच गया था, जिसमें मोजा, चप्पल और बिछिया ने शव की शिनाख्त में मदद की और पुलिस के मुताबिक मृतका की पहचान हो गई है. युवती की अधजली लाश मिलने के मामले में पुलिस ने खुलासा किया है कि युवती की हत्या उसके परिवार वालों ने की है. 

पुलिस के मुताबिक, युवती रोहतास जिले के दिनारा की रहने वाली है. बताया जाता है कि बक्सर के डुमरांव निवासी युवक से एक वर्ष पूर्व युवती रानी का विवाह हुआ था. विवाह के बाद रानी अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई थी. कुछ दिनों पूर्व ही वापस लौटी थी. इस बात को लेकर उसके पिता नाराज चल रहे थे. पिता ने कुछ अपराधियों के साथ मिलकर लोक लाज बचाने के लिए अपनी ही पुत्री को रास्ते से हटाने के लिए योजना बनायी. इसके बाद घटना को अंजाम दे दिया. 

उन्होंने ही बेटी को गोली मारकर हत्या की और फिर पेट्रोल छिड़ककर शव को जला दिया था. लेकिन, शव के पैर का हिस्सा नहीं जल पाया था और खेत में शव मिलने के बाद सनसनी मच गई थी और पुलिस मामले का उद्भेदन करने के प्रयास में लगातार जुटी थी. 

मृतका के पिता ने पुलिस को बताया है कि सोमवार की रात वह अपने पुत्र के साथ बाइक पर अपनी पुत्री को लेकर दूसरे जगह लाने की बात कह कर उसे कुकुढा लाया, जहां पहले से अपराधी मौजूद थे. कुकुढा में बाइक रोकी और बधार में ले जाकर अपराधियों ने पहले उसे गोली मारी और फिर उसके बाद उसे जला दिया गया. घटना को अंजाम देने के बाद सभी आराम से भागने में सफल रहे. 

इस घटना के बाद अधजली लाश मिलने के बाद पहचान करने के लिए पुलिस प्रयासरत थी. इसी बीच, दिनारा थानाध्यक्ष को सूचना मिली कि उनके थाना क्षेत्र से मध्यमवर्गीय परिवार की नवविवाहित युवती गायब है. इसके आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने युवती की मां तथा उसके भाई को हिरासत में लिया. पूछताछ में उन्होंने बताया कि युवती के पिता उससे नाराज रहा करते थे. 

घटना के संबंध में एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि घटना में शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पूरे मामले का खुलासा कर लिया गया है. जांच के बाद मामले का खुलासा करते हुए डीआईजी राकेश राठी ने बताया कि अब तक की जांच में यह सबूत मिला है कि मृतका युवती भभुआ के दिनारा की रहने वाली थी और उसकी शादी एक साल पहले बक्सर के डुमरांव में हुई थी. 

पुलिस का कहना है कि दिनारा बाजार की रहने वाली युवती शादी के बाद अपने प्रेमी के साथ फरार हो गयी थी. इसके बाद उसके पिता ने समाज में होने वाली बदनामी से बचने के लिए अपनी छोटी बेटी की शादी बड़े दामाद के पति से कर दी थी. परिवार वालों ने पुलिस को बताया है कि विवाहित बेटी के प्रेमी के साथ फरार हो जाने का गहरा सदमा पिता को लगा था. उसके बाद से ही वह कई बार कहता था कि उसे नहीं छोड़ेंगे, मार डालेंगे. 

जानकारी के अनुसार मामले की जांच कर रहे दिनारा थानाध्यक्ष ने मामले में बक्सर पुलिस से संपर्क किया तो पुलिस ने यहां से मृतका की बहन को अपने साथ लेकर आई और मृतका की सैंडल तथा बिछिया दिखाई, जिसे उसने पहचान लिया और कहा कि हां, ये मेरी बहन के ही हैं. इसके बाद पुलिस का शक यकीन में बदल गया. 

मृतका का पिता फिलहाल फरार है. सारी बातें सामने आने के बाद पुलिस इस हत्या को ऑनर किलिंग मान रही है और मृतका के पिता को इस हत्याकांड का अभियुक्त मान रही है. उसकी तलाश में लगातार छापेमारी की जा रही है. 

यहां उल्लेखनीय है अभी कुछ दिनों पहले ही नवविवाहिता का अधजला शव बक्सर जिले के इटाढी थाना के कुकुढा गांव के बधार(खेत) में मिला था. उसके सिर में गोली मारी गयी थी. उसके बाद निर्मम तरीके से उसे पेट्रोल छिड़ककर जला दिया गया था. उसका पूरा शरीर जल चुका था और घुटने के नीचे का थोड़ा सा पैर बचा हुआ था. जिसमें उसने मोजा और गुलाबी रंग की सैंडल पहनी थी. साथ ही उसके पैर से बिछिया बरामद हुआ था. 

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा था. जिसके बाद पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म की आशंका जताई गई थी. मृतका की शिनाख्त नहीं होने के कारण पुलिस ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया था.

Web Title: Bihar: Woman body found in Buxar identified, father is accused of killing and burning daughter

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे