बिहार: गोपालगंज में RJD नेता के घर हुए नरसंहार के बाद गरमाई राजनीति, तेजस्‍वी यादव ने खोला मोर्चा, विधायक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर राज्यपाल से मिले

By एस पी सिन्हा | Published: May 27, 2020 05:21 PM2020-05-27T17:21:58+5:302020-05-27T17:21:58+5:30

गोपालगंज नरसंहार को लेकर आक्रामक तेवर अपना चुके तेजस्वी यादव लॉकडाउन के बीच ही राजभवन पहुंच गए. उन्होंने नीतीश सरकार की कार्यशैली के खिलाफ राजभवन पहुंचकर राज्यपाल फागू चौहान को ज्ञापन सौंपा. राज्यपाल से मुलाकात के दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मांग की है कि बिहार में बिगडती कानून व्यवस्था को लेकर राज्यपाल सरकार से कारण पूछें.

Bihar: Tejaswi Yadav opens front after RJD leader massacre in Gopalganj | बिहार: गोपालगंज में RJD नेता के घर हुए नरसंहार के बाद गरमाई राजनीति, तेजस्‍वी यादव ने खोला मोर्चा, विधायक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर राज्यपाल से मिले

गोपालगंज नरसंहार को लेकर आक्रामक तेवर अपना चुके तेजस्वी यादव लॉकडाउन के बीच ही राजभवन पहुंच गए.

Highlightsगोपालगंज जिले में राजद के एक नेता के माता-पिता व भाई के तिहरे हत्‍याकांड के बाद राजनीति गर्माने लगी हैघटना का आरोप सत्ताधारी दल जदयू के विधायक अमरेंद्र पांडेय पर लगा है.

पटना: बिहार में गोपालगंज जिले में राजद के एक नेता के माता-पिता व भाई के तिहरे हत्‍याकांड के बाद राजनीति गर्माने लगी है. घटना में राजद नेता को भी गोली लगी, जिनकी हालत गंभीर है. घटना का आरोप सत्ताधारी दल जदयू के विधायक अमरेंद्र पांडेय पर लगा है. हालांकि विधायक ने घटना में संलिप्‍तता से इन्‍कार किया है तो नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर उन्‍हें बचाने का आरोप लगाते हुए गुरुवार तक उनकी गिरफ्तारी की मांग की है. 

इसबीच, गोपालगंज नरसंहार को लेकर आक्रामक तेवर अपना चुके तेजस्वी यादव लॉकडाउन के बीच ही राजभवन पहुंच गए. उन्होंने नीतीश सरकार की कार्यशैली के खिलाफ राजभवन पहुंचकर राज्यपाल फागू चौहान को ज्ञापन सौंपा. राज्यपाल से मुलाकात के दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मांग की है कि बिहार में बिगडती कानून व्यवस्था को लेकर राज्यपाल सरकार से कारण पूछें. तेजस्वी यादव के साथ राजभवन पहुंचने वाले नेताओं में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह, वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी, पूर्व मंत्री आलोक मेहता शिवचंद्र राम भी शामिल थे. राजभवन में प्रवेश के पहले इन नेताओं को सैनिटाइजेशन प्रोसेस से गुजरना पडा. इससे पहले आज सुबह नेता प्रतिपक्ष ने प्रेस कांफ्रेंस कर नीतीश कुमार पर सीधा हमला बोला. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आरोप लगाया है कि वह अपने आरोपी जदयू विधायक को बचा रहे हैं. नीतीश कुमार के इशारे पर हत्या के आरोपी विधायक को बचाया जा रहा है. अगर कल तक गिरफ्तारी नहीं हुई तो वह गोपालगंज विधायकों के साथ कूच करेंगे.

तेजस्वी ने कहा कि हत्या के आरोपी विधायक को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है. वह गोपालगंज से विपक्ष को धमकी दे रहे हैं. लेकिन पुलिस को उससे गिरफ्तार करने की हिम्मत नहीं हो रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को यह बताना चाहिए कि आखिर क्यों उस विधायक की गिरफ्तारी नहीं हो रही है? उस विधायक पर ऐसी कौन सी धारा है जो उनके उपर नहीं लगी है? उन्होंने नीतीश सरकार को कल तक के लिए अल्टीमेटम दिया है और कहा है कि अगर विधायक की गिरफ्तारी नहीं हुई तो वह अपने सभी विधायकों के साथ गोपालगंज कूच करेंगे. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखेंगे. नीतीश कुमार इस नरसंहार के बाद एक शब्द नहीं बोले. उनके संरक्षण में विधायकों को बचाया जा रहा है. क्या ऐसे विधायक को सीएम नीतीश कुमार उससे अवार्ड देंगे?

यहां उल्लेखनीय है कि रविवार को गोपालगंज के हथुआ थाना क्षेत्र के रुपनचक गांव में राजद नेता जेपी यादव अपने घर में परिवार के साथ थे. इसी बीच बाइक सवार अपराधियों ने आकर पूरे परिवार पर अंधाधुंध गोलीबारी की. इस घटना में राजद नेता के माता-पिता की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि राजद नेता व उनके भाई बुरी तरह घायल हो गए. बाद में ईलाज के दौरान भाई की भी मौत हो गई. वहीं गंभीर रूप से घायल राजद नेता का इलाज पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल में चल रहा है. पुलिस को दिए अपने बयान में राजद नेता ने घटना में जदयू विधायक अमरेंद्र कुमार पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय उर्फ काली पांडेय तथा मुकेश पांडेय व सतीश पांडेय की संलिप्‍तता की बात कही है. पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, जदयू विधायक के खिलाफ अभी कार्रवाई नहीं की गई है. 

वहीं, घटना के दो दिनों बाद गोपालगंज में एक और बडी वारदात हो गई. मंगलवार को रेपुरा गांव में बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने जदयू विधायक अमरेंद्र कुमार पांडेय के फुफेरे भाई मुन्ना तिवारी को गोलियों से भून डाला. मुन्ना तिवारी जदयू विधायक के हथुआ-मीरगंज सडक पर स्थित पेट्रोल पंप का प्रबंधन संभालते थे. रुपनचक गांव में राजद नेता के तीन स्‍वजनों की हत्या के ठीक दो दिन बाद उसी स्टाइल में तिहरे हत्‍याकांड में आरोपित विधायक के रिश्तेदार की हत्या को लोग गैंगवार का परिणाम मान रहे हैं. हालांकि, पुलिस इस बाबत फिलहाल कुछ नहीं कह रही. इसबीच, घटना को लेकर जदयू विधायक अमरेंद्र पांडेय ने भी अपनी सफाई देते हुए खुद को अपराधी नहीं, जनता का सेवक बताया है. उन्होंने घटित हुए इस घटना में अपनी संलिप्‍तता से इन्‍कार किया है. विधायक ने तेजस्‍वी पर पलटवार करते हुए कहा कि खुद तो घोटालों में फंसे हुए हैं और चले हैं मुझपर आरोप लगाने.

Web Title: Bihar: Tejaswi Yadav opens front after RJD leader massacre in Gopalganj

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Biharबिहार