बिहार: लापता डॉक्टर का पता लगाने वाले को पुलिस देगी 2 लाख रुपये का इनाम, पटना एसएसपी ने की घोषणा

By एस पी सिन्हा | Published: March 13, 2023 05:25 PM2023-03-13T17:25:26+5:302023-03-13T17:30:32+5:30

इस मामले में फिलहाल कुछ कहना जल्दबाजी होगा। पुलिस हर संभव एंगल पर अपनी जांच की दिशा में कार्य कर रही है। घर से लेकर गांधी सेतु तक 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरो की जांच हुई है।

Bihar Police will give a reward of Rs 2 lakh to the person who finds the missing doctor announced by Patna SSP | बिहार: लापता डॉक्टर का पता लगाने वाले को पुलिस देगी 2 लाख रुपये का इनाम, पटना एसएसपी ने की घोषणा

फाइल फोटो

Highlightsबिहार के पटना में डॉक्टर के लापता होने से मचा हड़कंप पुलिस ने डॉक्टर को खोजने वाले को 2 लाख इनाम कि की घोषणाइस मामले को लेकर एक विशेष टीम का गठन किया गया है।

पटना: बिहार की राजधानी पटना स्थित एनएमसीएच में पदस्थापित डॉक्टर संजय कुमार के रहस्यमय ढ़ंग से गायब होने के मामले में पुलिस के हाथ अब तक खाली है। आईएमए ने रविवार को विरोध प्रदर्शन कर डॉक्टर के सकुशल बरामदगी की मांग की थी। इसके बाद आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया की पुलिस ने मिसिंग लोकेशन के आधार पर गंगा ब्रिज पर गाड़ी को बरामद किया है।

इस मामले को लेकर एक विशेष टीम का गठन किया गया है। उन्होंने घोषणा की है कि जो कोई भी लापता डॉक्टर के बारे में जानकारी देगा, उसे दो लाख रुपए इनाम के तौर पर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा की अभी भी अनुसंधान जारी है। जब तक किसी ठोस नतीजे पर पहुंच नहीं जाते।

इस मामले में फिलहाल कुछ कहना जल्दबाजी होगा। पुलिस हर संभव एंगल पर अपनी जांच की दिशा में कार्य कर रही है। घर से लेकर गांधी सेतु तक 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरो की जांच हुई है। जिसमे कोई दूसरा व्यक्ति नहीं पाया गया। अपराध की घटना घटित नहीं हुई है।

एसएसपी ने कहा की इस मामले में जितने सीसीटीवी फुटेज मिला है। उसे नई दिल्ली भेजा गया है। जिससे वीडियो को इनहैंस किया जा सके। गंगा ब्रिज से डॉक्टर के मिले गाड़ी की भी फॉरेंसिक जांच हुई है। इस मामले में इओयू की टीम बरामद मोबाइल की जांच की जा रही है।

उन्होंने कहा की लापता डॉक्टर के सरकारी बैंक खाते को भी पुलिस ने खंगाला है। जिसमे 5 लाख का ट्रांजेक्शन एक घर के रेनोवेशन को किया गया है। पुलिस अब तक लापता डॉक्टर के परिवार के 52 लोगों से पूछताछ कर चुकी है। जिसमे 2 महीने से लापता डॉक्टर के परेशान रहे होने की बात कही गई है।

हालांकि इस की परेशानी वजह क्या है अभी साफ नहीं हुआ। वहीं, इस मामले में लगभग 500 नंबर को पुलिस ने आइडेंटिफाई किया है। बिहार, झारखंड, बंगाल सहित अन्य राज्यों की पुलिस से भीं संपर्क किया जा रहा है। उन्होंने ऐलान किया है की जो भी लापता डॉक्टर संजय को ढूंढेंगे उन्हें दो लाख का इनाम मिलेगा।

उल्लेखनीय है कि कई दिन बीत जाने के बावजूद पटना पुलिस एनएमसीएच के लापता डॉक्टर संजय कुमार को बरामद नहीं कर सकी है। लापता डॉक्टर की सकुशल बरामदगी के लिए पुलिस लगातार अधेरे में तीर चला रही है। लेकिन अबतक उसे कोई सफलता नहीं मिल सकी है। उधर, संजय कुमार के परिजन किसी अनहोनी की आशंका से सहमे हुए है।

Web Title: Bihar Police will give a reward of Rs 2 lakh to the person who finds the missing doctor announced by Patna SSP

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे