बिहारः जमानत नहीं, दानापुर कोर्ट से सात कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार, हड़कंप, सभी आरोपित एक ही परिवार के

By एस पी सिन्हा | Published: June 8, 2021 08:57 PM2021-06-08T20:57:08+5:302021-06-08T20:58:05+5:30

बिहार के पटना का मामला है. फरार सभी कैदी पटना जिले के सिगोड़ी थाना कांड संख्या 72/21 में आरोपित हैं. एक साथ सात कैदियों के फरार होने की घटना से पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है.

bihar patna Seven prisoners escaped from Danapur court police all accused same family  | बिहारः जमानत नहीं, दानापुर कोर्ट से सात कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार, हड़कंप, सभी आरोपित एक ही परिवार के

कहा जा रहा है कि दानापुर न्‍यायालय ने सभी को जेल भेजने का हुकम दिया था. (file photo)

Highlightsपुलिस हिरासत से कैदियों के भागने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. पुलिस के वरीय अधिकारी इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं.फरार कैदियों के रिश्तेदारों के घर पर भी पुलिस की तैनाती कर दी गई है.

पटनाः बिहार की राजधानी पटना से सटे दानापुर कोर्ट में पेशी के दौरान 7 कैदी फरार हो गये. पुलिस हिरासत से कैदियों के भागने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है.

इसकी सूचना के बाद मौके पर कई थानों की पुलिस पहुंची और खोजबीन शुरू की, लेकिन उन्हें दोबारा पकड़ पाने में सफलता नहीं मिली. फरार सभी कैदी पटना जिले के सिगोड़ी थाना कांड संख्या 72/21 में आरोपित हैं. एक साथ सात कैदियों के फरार होने की घटना से पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है. बताया जाता है कि पुलिस के वरीय अधिकारी इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

फरार कैदियों के रिश्तेदारों के घर पर भी पुलिस की तैनाती कर दी गई है. कहा जा रहा है कि दानापुर न्‍यायालय ने सभी को जेल भेजने का हुकम दिया था. दानापुर व्‍यवहार न्‍यायालय में अपर न्‍यायिक दंडाधिकारी- तृतीय के न्‍यायालय ने इस संबंध में दानापुर थाने को अलग से एक प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है. जानकारी के अनुसार सोनू यादव, लल्‍लू यादव, सिद्धनाथ यादव, उपेंद्र यादव (चारों जटा यादव की संतान), चंदन कुमार, मुकुल कुमार और राज कुमार यादव (शेष तीनों सिद्धनाथ यादव की संतान) फरार होने वालों में शामिल हैं. सभी आरोपित एक ही परिवार के हैं.

ये सभी पटना जिले के सिगोडी थाने के नरौली मढि़या गांव के रहने वाले हैं. सिगोडी के प्रभारी थानाध्यक्ष ने बताया कि दानापुर न्यायालय से कैदी फरार होने की सूचना वरीय अधिकारियों से मिलते ही कई थाना के पुलिस बल के साथ आरोपितों के गांव की घेराबंदी कर छापेमारी शुरू कर दी गई है. पुलिस ने आरोपितों के कई परिजनों से पूछताछ की है.

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक उनके परिजनों की निशानदेही पर जगह-जगह पर रिश्तेदारों के यहां सादे लिबास में पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया गया है. दरअसल सिगोड़ी थाना के नरौली गांव में बिजली के विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट और गोलीबारी हुई थी. जिसमें दर्जनभर से अधिक लोगों पर प्राथमिकी दर्ज किया गया था.

पुलिसिया दबिश के कारण सात नामजद आरोपितों ने आज दानापुर व्यवहार न्यायालय में आत्मसमर्पण किया था. जिसके बाद कोर्ट ने सभी को जेल भेजने का आदेश दिया. पुलिसकर्मी जब कैदियों को गाड़ी में बिठाने जा रही थी, तभी सभी कैदी पुलिस को चकमा देते हुए फरार हो गये. न्‍यायालय से जुडॆ़ लोगों की मानें तो इन सभी ने कोर्ट से जमानत मिल जाने की उम्‍मीद में आत्मसमर्पण किया था.

लेकिन कोर्ट ने इन्‍हें जेल भेजने का आदेश दिया. इधर, पुलिस वाले इनकी तरफ से बेफिक्र चल रहे थे कि इन लोगों ने खुद ही आत्मसमर्पण किया है. इसी गलतफहमी का फायदा उठाकर सभी भाग निकले. इस मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है और कई पुलिसकर्मियों पर गाज गिरना तय माना जा रहा है.

Web Title: bihar patna Seven prisoners escaped from Danapur court police all accused same family 

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे