बिहार: शख्स ने किन्नर का वेश धर दुष्कर्म के बाद की महिला की हत्या

By एस पी सिन्हा | Published: November 12, 2019 05:06 PM2019-11-12T17:06:06+5:302019-11-12T17:06:06+5:30

जब पुलिस ने किन्नर से सघनता से पूछताछ की तो उसने हत्या में अपनी संलिप्ता तथा अपने दो सहयोगियों के नाम बताए.

Bihar: Man disguises eunuch, kills woman after rape | बिहार: शख्स ने किन्नर का वेश धर दुष्कर्म के बाद की महिला की हत्या

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsबिहार के कटिहार जिले में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति अपनी शारीरिक भूख मिटाने के लिए किन्नर के वेश में रहता था और इस दौरान उसने कई लड़कियों और महिलाओं की अस्मत लूट ली. इस बात का खुलासा तब हुआ जब जिले के कोढा थाना क्षेत्र के मुसापुर में रविवार को एक महिला की निर्मम हत्या हो गई.

बिहार के कटिहार जिले में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति अपनी शारीरिक भूख मिटाने के लिए किन्नर के वेश में रहता था और इस दौरान उसने कई लड़कियों और महिलाओं की अस्मत लूट ली. इस बात का खुलासा तब हुआ जब जिले के कोढा थाना क्षेत्र के मुसापुर में रविवार को एक महिला की निर्मम हत्या हो गई. महिला का नाम चांदनी देवी था. चांदनी देवी हत्याकांड का पुलिस ने उद्भेदन कर एक किन्नर को गिरफ्तार कर लिया. 

बताया जाता है कि जब पुलिस ने किन्नर से सघनता से पूछताछ की तो उसने हत्या में अपनी संलिप्ता तथा अपने दो सहयोगियों के नाम बताए. पुलिस तब आश्चर्यचकित हो गई, जब किन्नर का मेडिकल टेस्ट कराया तो वह किन्नर के भेष में एक पुरुष निकला. इस संबंध में कटिहार एसडीपीओ अनिल कुमार ने बताया कि 10 नवंबर की सुबह मुसापुर पावग्रीड के पास एक अज्ञात महिला का शव मिला और जानकारी मिली कि मामला दुष्कर्म के बाद हत्या का है. 

उक्त घटना की जानकारी मिलते ही कोढा थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार पुलिस दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे तथा मामले की तफ्तीश करते हुए शव की शिनाख्त कर उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. घटना बाबत पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई. इसी क्रम में पुलिस को पता चला कि चांदनी देवी रविवार की शाम बसगढा निवासी एक किन्नर मीठू व्याधा उर्फ काजल के साथ निकली थी. 

पुलिस उस दिशा में जांच प्रांरभ कर दिया. पुलिस जबतक आरोपित के पास पहुंचता तो आरोपित घर से फरार हो गया था. पुलिस मीठू को दबोचने के लिए उसके मोबाइल लोकेशन को खंगालना शुरू किया. इस क्रम में पता चला कि आरोपित किन्नर भागलपुर में है. इस बात की जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार के नेतृत्व में एक टीम पुलिस भागलपुर पहुंची तथा आरोपित किन्नर को गिरफ्तार कर कटिहार लेकर पहुंच गये.

एसडीपीओ कुमार ने बताया कि जब पुलिस गिरफ्तार किन्नर से सघनता से पूछताछ किया तो उसने चांदनी देवी की हत्या में अपनी संलिप्तता बतायी तथा उस घटना में अपने दो सहयोगी के भी नाम बताये. जब गिरफ्तार आरोपित किन्नर को मेडिकल जांच में भेजा गया तो आरोपित किन्नर चांदनी संपूर्ण रूप से पुरुष निकला. जिस बात की पुष्टि मेडिकल जांच में भी की गई.

उन्होंने कहा कि संभवत: किन्नर अपनी शारीरिक भूख मिटाने के लिए वह किन्नर का वेशभूषा धारण किये रहता है. ताकि महिला एवं ग्रामीणों को किसी प्रकार का उस पर शक न हो और वह अपनी शारीरिक भूख मिटा सके. हालांकि, मृत महिला के साथ दुष्कर्म की बात पर एसडीपीओ ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट अबतक प्राप्त नहीं हुई है. रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा कि मृत महिला के साथ दुष्कर्म हुआ था अथवा नहीं.

Web Title: Bihar: Man disguises eunuch, kills woman after rape

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे