Bihar Janta Darbar: शादी के 26 दिन बाद दहेज के कारण बेटी की हत्या, 12 लाख में थाना बिक गया, सीएम नीतीश के सामने महिला ने खोल दी पोल

By एस पी सिन्हा | Published: June 6, 2022 03:59 PM2022-06-06T15:59:16+5:302022-06-06T16:00:02+5:30

Bihar Janta Darbar: महिला ने कहा कि 30 अप्रैल 2021 को मेरी बेटी की शादी हुई थी, लेकिन शादी के 26 दिन बाद ही 26 मई 2021 को दहेज के लिए बेटी की ससुरालवालों ने हत्या कर दी.

Bihar Janta Darbar daughter killed dowry in 2021 police station sold Rs 12 lakh cm nitish kumar woman opened poll | Bihar Janta Darbar: शादी के 26 दिन बाद दहेज के कारण बेटी की हत्या, 12 लाख में थाना बिक गया, सीएम नीतीश के सामने महिला ने खोल दी पोल

दहेज में लास्ट ईयर हत्या कर दिया उसपर अबतक कार्रवाई क्यों नहीं हुआ है?

Highlightsतुरंत डीजीपी को फोन मिलाया.महिला की फरियाद सुनते ही मुख्यमंत्री चौंक गए.मुख्यमंत्री ने कहा कि महिला को भेज रहे हैं.

Bihar Janta Darbar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार में गृह विभाग, राजस्व एवं भूमि सुधार के कई मामले सामने आये. इस दौरान दरबार में एक रोती बिलखती महिला फरियादी पश्चिम चंपारण से पहुंची. उसने मुख्यमंत्री के सामने बिहार पुलिस की पोल खोल कर रख दी.

जीरो टॉलरेंस की बात कहने वाले नीतीश कुमार को आइना दिखाते हुए उस महिला ने कहा कि 12 लाख रुपए में पूरा थाना ही बिक गया. महिला ने बताया कि बेटी की दहेज के लिए 2021 में हत्या कर दी गई लेकिन ससुरालवालों पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं किया. इतना ही नहीं घूसखोर पुलिस ने 12 लाख रुपये भी न्याय दिलाने के बदले ले लिया.

महिला ने कहा कि 30 अप्रैल 2021 को मेरी बेटी की शादी हुई थी, लेकिन शादी के 26 दिन बाद ही 26 मई 2021 को दहेज के लिए बेटी की ससुरालवालों ने हत्या कर दी. थाने से कोई सहायता नहीं मिला. मुफ्फसिल थाने ने 12 लाख रुपये मुझसे लिए हैं. अब मेरे बेटे को मारने की धमकी दी जा रही है.

महिला की फरियाद सुनते ही मुख्यमंत्री चौंक गए और तुरंत डीजीपी को फोन मिलाया. मुख्यमंत्री ने कहा कि महिला को भेज रहे हैं. दहेज में लास्ट ईयर हत्या कर दिया उसपर अबतक कार्रवाई क्यों नहीं हुआ है? दिखाये मामला. महिला पश्चिम चंपारण की है. वहीं, पटना के एक फरियादी ने लालू प्रसाद यादव के साले सुभाष यादव की शिकायत लेकर मुख्यमंत्री के जनता दरबार में पहुंचा.

युवक ने कहा कि पूर्व राज्यसभा सांसद सुभाष प्रसाद यादव की पत्नी से जमीन एग्रीमेंट कराया था. दूसरे दिन उन्होंने हमें घर बुलाया. इसके बाद मां-भाई को बंधक बना लिया और 5.50 लाख वापस ले लिये. हम थाना में गए तो पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया. पुलिस ने कहा कि सुभाष यादव दंबग हैं, हम केस नहीं ले सकते. मुख्यमंत्री ने शिकायत सुन फरियादी को पटना डीएम के पास भेज दिया.  

इसके साथ ही मोतिहारी की रहने वाली जदयू की नेत्री डॉ. कुमकुम भी जनता दरबार में पहुंची और कहा कि सर, मैं जदयू नेत्री हूं, सर..आपका अलग से टाइम चाहिए...सर मेरी बात सुन लिजिए... अलग से मुझे समय चाहिए...मैं पार्टी की जदयू की कार्यकर्ता हूं... डॉ. कुमकुम मुख्यमंत्री के सामने यह कहती रहीं लेकिन, सुरक्षाकर्मी उन्हें हटाने की कोशिश करने लगे, लेकिन वह अपनी मांग करती रहीं.

इसके बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि आप अधिकारी के पास जाकर अपनी पूरी बात बताएं. मुख्यमंत्री बस इतना कहा कि आपकी समस्या को मैंने पढ लिया है. मामले को दिखवा लेते हैं. आज के जनता दरबार में बिहार के अलग-अलग जगहों से आए फरियादियों ने सरकारी विभागों से जुडी समस्याओं को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने रखा.

फरियादियों की शिकायतों पर तुरंत कार्रवाई करते हुए संबंधित अधिकारी को उसके निराकण का निर्देश जारी किया. किसी फरियादी ने पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया तो किसी ने भू- माफिया से सांठगांठ की बात कही. मुख्यमंत्री के जनता दरबार में संबंधित विभागों के आला अधिकारी के साथ मंत्री भी मौजूद रहे.

Web Title: Bihar Janta Darbar daughter killed dowry in 2021 police station sold Rs 12 lakh cm nitish kumar woman opened poll

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे