बिहार: जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से अनंत सिंह के पुश्तैनी घर से बरामद एके-47, ग्रेनेड और कारतूस का कनेक्शन?

By एस पी सिन्हा | Published: August 17, 2019 08:39 PM2019-08-17T20:39:54+5:302019-08-17T20:39:54+5:30

बिहार के मोकामा से बाहुबली विधायक अनंत सिंह के घर से एके- 47 रायफल के साथ ग्रेनेड और बड़ी संख्या में कारतूस मिलने के मामले में नया मोड़ आता दिख रहा है. इसका कनेक्शन अब मध्य प्रदेश में जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से जुड़ता जा रहा है.

Bihar: Is there any link between MLA Anant Singh AK 47 Row & Jabalpur Ordnance Factory? | बिहार: जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से अनंत सिंह के पुश्तैनी घर से बरामद एके-47, ग्रेनेड और कारतूस का कनेक्शन?

मोकामा विधायक अनंत सिंह के पुश्तैनी घर से मिली एके-47 और कारतूस।

बिहार के मोकामा से बाहुबली विधायक अनंत सिंह के घर से एके- 47 रायफल के साथ ग्रेनेड और बड़ी संख्या में कारतूस मिलने के मामले में नया मोड़ आता दिख रहा है. इसका कनेक्शन अब मध्य प्रदेश में जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से जुड़ता जा रहा है. वहीं सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है. राजद के बाद जाप संरक्षक पप्पू यादव भी अनंत सिंह के बचाव में उतर गए हैं. पप्पू यादव ने सत्तापक्ष के नेताओं की जांच की मांग उठाते हुए कहा कि 300 नेताओं के घर पर हथियार है.

वहीं, पुलिस सूत्रों के अनुसार बिहार में पहली बार इस तरह के ग्रेनेड बरामद किए गए हैं. ग्रामीण एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि बिहार की पुलिस और एटीएस कई सेंट्रल एजेंसियों के संपर्क में है. वहीं, खबर है कि आर्मी के अफसर एके 47 की जांच के लिए अनंत सिंह के गांव लदमा पहुंचे हैं. हालांकि विधायक अनंत सिंह की गिरफ्तारी कब होगी? इस सवाल पर ग्रामीण एसपी ने कहा कि कानून सम्मत अनुसंधान हो रहा है और हर बिंदु पर जांच करने के बाद पुलिस अगली कार्रवाई करेगी. उल्लेखनीय है कि बाढ थाना कांड संख्या 389/19 के तहत विधायक पर मामला दर्ज कर लिया गया है. इसमें आईपीसी 414, 120 बी, 25 (1-ए), 25(1एए), 25(1-बी)ए/ 25(1-बी)सी/26/35 आर्म्स एक्ट, 3/4 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम एवं 13 यूएपीए एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

बताया जा रहा है कि जांच एजेंसियों को एक एलएमजी (लाइट मशीनगन) की भी तलाश है, जो विधायक के किसी नजदीकी के पास हो सकती है. बताया जा रहा है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि दो एलएमजी मंगवाई गई है, इनमें से एक के बाढ से बाहर भेजे जाने की पुलिस को सूचना थी. जबकि पुलिस सूत्रों के अनुसार एक एलएमजी अभी बाढ में ही है. ऐसे में सवाल यह उठने लगा है कि सेना द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली एलएमजी अनंत सिंह के पास कैसे आया? वहीं अनंत सिंह के घर से जो हथियार बरामद किए गए हैं. उसका कनेक्शन मुंगेर और जबलपुर से जुड़ता जा रहा है. यहां बता दें कि कुछ महीने पहले मुंगेर के बरहद गांव से भारी संख्या में एके 47 बरामदगी की गई थी. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से गायब किए गए उन हथियारों के पार्ट्स भी अलग-अलग थे. यानि ये भी असेंम्बल्ड थे. अनंत सिंह के घर से मिले एके- 47 रायफल के पुर्जे भी अलग-अलग जगहों से मंगवाए गए हैं. कुछ पार्ट्स खुले हुए भी थे. उल्लेखनीय है कि इसकी जांच भी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) कर रही है.

वहीं, जाप के संरक्षक व पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा कि हम अनंत सिंह का मूल्यांकन नहीं कर सकते हैं. लेकिन अनंत सिंह जब तक सरकार और ललन सिंह के साथ रहे तब तक अच्छे थे. दस साल तक उनके लिए दूध के धुले थे. आज सरकार के साथ नहीं रहने पर उन पर कार्रवाई की जा रही है. जदयू से अलग होकर महागठबंधन में आने के बाद उनपर लगातार सरकार कार्रवाई कर रही है. पप्पू यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि सत्तापक्ष के लोगों पर कार्रवाई क्यूं नहीं होती? सतापक्ष में बैठे लोगों के पास भी एके-47 है. पप्पू यादव ने कहा कि मुंगेर से 500 एके-47 की बिक्री हुई है, जिसमें 300 नेताओं के घर में है. सत्ताधारी दल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह अपने पहले गिरेबान में झांकें. 

जाप संरक्षक ने कहा कि सत्तापक्ष के पूर्व विधायक के घर एनआइए की छापेमारी हुई, हजारों कारतूस की बरामदगी की गई. पप्पू ने कहा कि आरा में पूर्व विधायक के घर छापेमारी पर सत्तापक्ष के लोग कुछ क्यूं नहीं बोलते हैं? उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तापक्ष में कोई दूध का धूला नहीं है. कई आपराधिक छवि के नेता मौजूद हैं. जिन्हें मंत्री बनाया जाता है उनके पति के पास कितना एके-47 है. इस बात की जानकारी सरकार को भी नहीं है. ऐसे लोगों पर सरकार कार्रवाई क्यूं नहीं करती है? उन्होंने अनंत सिंह के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई को राजनीते से प्रेरित बताया. अनंत सिंह के समर्थन में पप्पू यादव ने कहा कि नेताओं के रिश्तेदारों की पोस्टिंग कर विरोधियों को फंसाया जा रहा है. ऐसे में पारदर्शिता की बात करना बेकार है. पप्पू यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि जदयू के नेता होम्योपैथिक और एलोपैथिक इलाज करने की बात कर रहे थे. आज अनंत सिंह के साथ वहीं हो रहा है. सरकार से मांग करते हुए पप्पू ने कहा कि जिनके पास भी ऐसे हथियार है उन सब पर कार्रवाई की जाए. 

वहीं, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बाहुबली मोकामा विधायक अंनत सिंह के घर से एके 47 बरामदगी मामले पर उनका बचाव करते हुए कहा है कि इस कार्रवाई से लगता है बिहार में सरकार ही एक क्रिमिनल है. उनको साजिश के तहत फंसाया जा रहा है. मांझी ने कहा कि जिस घर से हथियार बरामद हुआ है, उस घर में अंनत सिंह 14 वर्ष तक गए ही नहीं. उन्हें राजनीति का शिकार बनाया गया है. उन्होंने कहा अनंत सिंह के साथ सरकार दलितों जैसा व्यवहार कर रही है और दलितों के तर्ज पर सरकार अनंत सिंह को फंसा रही है. उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि जैसे इमामगंज, डुमरिया में पुलिस किसी के घर में हथियार रखकर नक्सली करार कर देता है. उसी प्रकार अनन्त सिंह के घर में एके-47 रखकर साजिश तहत फंसाया गया है. मांझी ने सवाल किया कि मांझी ने कहा है कि बिहार के कई राजनेताओं, ठेकेदारों के पास एके-47 है. सरकार उनके घर छापेमारी क्यों नहीं कर रही है? हम सब को न्यायालय पर पूरा भरोसा न्याय के साथ उनको बेल भी मिल जाएगा.

बता दें कि ये वही मांझी हैं जब वर्ष 2015 में वे मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने आरोप लगाया था अनंत सिंह और नीतीश कुमार में खूब बनती है. वे अपने बाहुबली विधायक अनंत सिंह से मेरी हत्या करवाने की साजिश रच रहे हैं. तब मांझी ने कहा था कि नीतीश अपने बाहुबली विधायक अनंत सिंह से मेरी और मेरे परिवार की हत्या करवा सकते हैं.

Web Title: Bihar: Is there any link between MLA Anant Singh AK 47 Row & Jabalpur Ordnance Factory?

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे