बिहार में शराबबंदी के बीच शराब माफियाओं के बीच गैंगवार, दरभंगा में दो गुटों में जमकर गोलीबारी

By एस पी सिन्हा | Published: April 10, 2021 06:44 PM2021-04-10T18:44:01+5:302021-04-10T18:46:40+5:30

बिहार में शराबबंदी की पोल कई मौकों पर खुलती रही है. ऐसा ही एक मामला दरभंगा से आया है, जहां दो शराब माफिया ही आपस में भिड़ गए.

Bihar gang war between liquor mafia in Darbhanga many injured | बिहार में शराबबंदी के बीच शराब माफियाओं के बीच गैंगवार, दरभंगा में दो गुटों में जमकर गोलीबारी

बिहार में शराब माफियाओं के बीच गैंगवार (फाइल फोटो)

Highlightsदरभंगा के सिंघवारा के रतनपुर ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र में शराब माफियाओं के बीच गैंगवारशराब बेचने की बात को लेकर बहस के बाद भिड़े शराब माफिया और इस धंधे से जुड़े अन्य सिंडिकेटर

पटना: बिहार में जारी शराबबंदी के बीच शराब माफिया विभिन्न जिलों में शराब की चोरी-छिपे बिक्री करने में जी जान से लगा हुआ हैं. इसी कड़ी में दरभंगा के सिंघवारा के रतनपुर ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र में शराब बेचने के वर्चस्व को लेकर शराब माफियाओं के बीच गैंगवार हो गया. 

इसमें तीन शराब माफिया व धंधेबाज जख्मी हो गये. तीन में से एक को बैरिया स्थित एक निजी अस्पताल में नाम बदलकर भर्ती कराया. उसकी तस्वीर हालांकि सोशल मीडियो पर वायरल हो गयी और उसकी पहचान खुल गई. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार कटरा पुलिस ने उसे एक पुराने मामले में उसे गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की हिरासत में ही उसका इलाज चल रहा है. पुलिस सूत्रों की मानें तो नुनु राय दरभंगा के सिंघवारा के रतनपुर ब्रह्मपुर गांव स्थित एक पार्टी में गया था. जहां दूसरे शराब सिंडिकेट के भी माफिया जुटे थे. 

डिलिंग को लेकर नुनु राय को दूसरे गुट के माफिया से विवाद हो गया. इसपर दोनों तरफ से पिस्टल तानातानी और फायरिंग शुरू हो गई. इसबीच दोनों तरफ से एक दर्जन से अधिक राउंड गोली चली. इसमें नुनु राय के अलावा दो अन्य शराब माफिया जो दूसरे गुट के थे, जख्मी हो गया. 

यह घटना शुक्रवार रात 12 बजे की है. फिलहाल गैंगवार में जख्मी होने वाले का बयान नहीं हो सका है. वह कटरा के जदौड़ निवासी अर्जुन राय के पुत्र अभिषेक कुमार बनकर अस्पताल में भर्ती हुआ था. नुनु राय के दाहिने हाथ में गोली लगी है और सीने में भी चोट आई है. 

वहीं, दूसरे गुट के जख्मी माफिया दरभंगा व सीतामढी के किसी निजी अस्पताल में इलाजरत है. सूत्रों के अनुसार नुनु राय के परिजन व साथी पूरी रात अस्पताल में जमे थे. लेकिन जैसे ही कटरा, एसआईटी, एएलटीएफ व क्यूआरटी के अलावा मनियारी थाने की पुलिस अस्पताल पहुंची. परिजन व उसके साथी सभी धीरे-धीरे मौके से निकल गये. 

कई दफा अस्पतालकर्मियों ने परिजनों को खोजा भी, लेकिन कोई नहीं आया. इस संबंध में दरभंगा (पूर्वी) के डीएसपी मनोज पांडेय ने बताया कि नुनु राय के खिलाफ 16 मार्च को कटरा थाने में प्राथमिकी करायी गई थी. 

इसमें उसके पार्टनर विजय राय के घर से 22 कार्टन विदेशी शराब मिला था. पुलिस की छापेमारी की भनक लगते ही दोनों बाइक से फरार हो गए थे. उसके भाई व पिता को न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका है. 

अन्य मामलों में भी रिमांड किया जाएगा. वहीं, दरभंगा के सिटी एसपी राजेश कुमार ने बताया कि नुनु राय शराब धंधेबाज है. उसके खिलाफ कटरा, तुर्की व अन्य थानों में शराब से संबंधित मामले दर्ज है. 

दरभंगा के सिंघवारा के रतनपुर ब्रह्मपुर में वह गोली लगने से जख्मी हुआ है. बयान नहीं हो सका है. उसे कटरा थाने के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है. अस्पताल में आर्म्स फोर्स की तैनाती कर दी गई है.

Web Title: Bihar gang war between liquor mafia in Darbhanga many injured

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे