बिहार: भोजपुर में बढ़ती आपराधिक घटनाओं पर सख्त हुए जिलाधिकारी, संबद्ध विभागों को लिखी चिट्ठी, दिया कड़े एक्शन का आदेश

By एस पी सिन्हा | Published: November 13, 2022 03:10 PM2022-11-13T15:10:50+5:302022-11-13T15:14:43+5:30

बिहार के भोजपुर जिले में बढ़ती आपराधिक घटनाओं के प्रति सख्ती दिखाते हुए जिलाधिकारी ने आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करते हुए शासकीय पत्र जारी करते हुए संबद्ध विभागों को सख्ती बरतने का आदेश दिया है।

Bihar: District Magistrate strict on increasing criminal incidents in Bhojpur, letter written to concerned departments, orders for strict action | बिहार: भोजपुर में बढ़ती आपराधिक घटनाओं पर सख्त हुए जिलाधिकारी, संबद्ध विभागों को लिखी चिट्ठी, दिया कड़े एक्शन का आदेश

फाइल फोटो

Highlightsभोजपुर में अपराधियों द्वारा पिछले 12 दिनों के अंदर 10 लोगों की हत्या कर दी गई है भोजपुर के लोग लगातार हो रही हत्याओं से आक्रोशित हैं और पुलिस व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैंइस संबंध में जिलाधिकारी ने मातहत अधिकारियों को चिट्ठी लिखकर सख्त बरतने का आदेश दिया है

पटना:बिहार के भोजपुर जिले में पिछले 12 दिन के अंदर 10 लोगों की हत्या कर दी गई है। जिले में बढ़ते अपराध को लेकर लोगों में अब आक्रोश का माहौल बन गया है। लगातार हो रही हत्याओं की घटनाओं से जहां लोग आक्रोशित हैं। ऐसे में पुलिस व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं।

वहीं, लगातार हो रही हत्या की घटनाओं को लेकर जिला प्रशासन भी हैरान है। जिसके बाद अब खुद जिले के जिलाधिकारी राजकुमार को दखल देना पड़ गया है। जिलाधिकारी ने इस बाबत एक पत्र भी जारी किया है। भोजपुर के जिलाधिकारी राजकुमार ने अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर थाना आरा, पीरो एवं जगदीशपुर थाने को पत्र जारी किया है।

इस पत्र में आदेश दिया है कि जिले में बढ़ रही अपराधिक घटनाओं पर जल्द से जल्द नियंत्रण करें। पत्र में जिलाधिकारी के द्वारा लिखा गया है कि कुछ दिनों से अपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी देखी जा रही है। इन घटनाओं के कारण आमजनों में भय एवं असुरक्षा का माहौल कायम हो गया है। साथ ही इसके कारण आमजन में प्रशासन के विरुद्ध आक्रोश भी व्याप्त है।

जिलाधिकारी के पत्र में यह भी कहा गया है कि अपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी से परिलक्षित होता है कि विधि-व्यवस्था से जुड़े प्रशासनिक/पुलिस पदाधिकारियों द्वारा अपने दायित्व का सही ढंग से निर्वहन नहीं किया जा रहा है। इसके साथ ही जिलाधिकारी द्वारा बढ़ते अपराधिक घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए 8 बिंदु दिए गए हैं। उन्होंने लिखा है कि मादक पदार्थों/अवैध हथियारों आदि के परिवहन को रोकने के निमित सभी प्रमुख चौक चौराहों, रेलवे स्टेशन एवं बस स्टैंड पर चेकपोस्ट लगाकर नियमित रूप से सघन जांच की जाए।

पत्र में दिये गये आदेश में अपराध नियंत्रण के निमित्त सभी स्तरों पर सूचनाओं का संग्रहण करने तथा मिली सूचनाओं के आधार पर त्वरित कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है। यदि किसी घटनाओं के क्रम में थाना प्रभारी अन्य संबंधित पदाधिकारी का स्थिरता परिलक्षित होती है तो उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाय।

वहीं, पुलिस अधीक्षक संजय कुमार सिंह ने कहा है कि जिले में बढ़ती अपराधिक घटनाएं हमारे लिए चैलेंजिंग है। घटनाएं किसी भी तरीके से हो रही है चाहे वह गोली की वारदात क्यों ना हो वो हमलोगों के लिए चैलेंजिंग है। अपराध का कोई स्थान नहीं होता, लेकिन पुलिस अपना काम बखूबी कर रही है।

Web Title: Bihar: District Magistrate strict on increasing criminal incidents in Bhojpur, letter written to concerned departments, orders for strict action

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे