बिहारः रिटायर्ड आईजी की बेटी स्निग्धा ने 14वीं मंजिल से कूदकर किया सुसाइड, कल होनी थी शादी

By एस पी सिन्हा | Published: December 9, 2018 02:06 PM2018-12-09T14:06:35+5:302018-12-09T14:06:35+5:30

आत्महत्या की इस घटना को उसने अपार्टमेंट की 14वीं मंजिल से कूदकर अंजाम दिया. मृतका की सोमवार को ही शादी होने वाली थी।

Bihar: Daughter of a retired IG of Police allegedly committed suicide by jumping off the terrace | बिहारः रिटायर्ड आईजी की बेटी स्निग्धा ने 14वीं मंजिल से कूदकर किया सुसाइड, कल होनी थी शादी

एसएसपी मनु महाराज (एएनआई)

Highlightsआत्महत्या की इस घटना को उसने अपार्टमेंट की 14वीं मंजिल से कूदकर अंजाम दियामृतका की सोमवार को ही शादी होने वाली थी। इस हाई प्रोफाइल मामले को लेकर पटना पुलिस के अधिकारी भी फिलहाल कुछ बोलने के मूड में नहीं हैं.

पटना, 9 दिसंबरः बिहार की राजधानी पटना के कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित उदयगिरि अपार्टमेंट से रिटायर्ड आईजी सुधांशु की बेटी स्निग्धा ने छत से कूदकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या की इस घटना को उसने अपार्टमेंट की 14वीं मंजिल से कूदकर अंजाम दिया. मृतका की सोमवार को ही शादी होने वाली थी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार स्निग्धा की शादी बिहार के ही एक आईएएस से होनी थी और इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई थी. इस घटना के बाद घटनास्थल पर लोगों की भीड जमा हो गई. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. मृतका का परिवार पटना के ही पटेल नगर में रहता है. अपार्टमेंट से सुसाइड करने वाली रिटायर्ड आईजी की बेटी का शनिवार को ही तिलक हुआ था, वहीं सोमवार 10 दिसम्बर को शादी होने वाली थी. 

सुसाइड की घटना से रिटायर्ड आईजी का परिवार भी सन्न हैं. लोग घटना को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगा रहे हैं. मामले की जानकारी मिलते ही पटना के डीएम कुमार रवि और एसएसपी मनु महाराज समेत स्थानीय थाना की पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची. वहीं, अपार्टमेंट की छत से कूदकर जान देने के बाद कारणों को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही है. पटना के एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि शुरुआती जांच में ये सुसाइड लगता है. हमने एक मोबाइल फोन बरामद किया है. पीड़ित परिवार सदमे में है. हमने अभी उनसे पूछताछ नहीं की है. कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. हम मामले की जांच कर रहे हैं.


इसबीच, अपार्टमेंट तक ले कर आए लड़की के ड्राइवर और अपार्टमेंट के गार्ड ने कई बातों का खुलासा किया है. पटना में हुए इस हाई प्रोफाइल मामले में कई बातें सामने आई हैं. पत्रकारों द्वारा किये गये सवालों के जवाब में उदयगिरि अपार्टमेंट के गार्ड ने बताया कि ये घटना सुबह साढे सात बजे की है. गार्ड ने जानकारी दी कि युवती से पूछे जाने पर उसने बताया था कि उसे 12वें फ्लोर पर जाना. इस फ्लोर पर कोई महिला आईएएस रहती हैं.

वहीं, इस बारे में युवती के ड्राइवर ने बताया कि वो पटेल नगर के आवास से युवती को गाडी में बिठाकर यहां आया था. ड्राइवर ने जानकारी दी कि उसे सुबह 7 बजे गाडी लेकर चलने के लिये युवती का फोन आया था. जिसके बाद वो गाड़ी लेकर उनके आवास पर पहुंचा और वहां से युवती को लेकर उदयगिरी अपार्टमेंट ले आया. ड्राइवर ने ये भी बताया कि वो दूसरी बार युवती को यहां लेकर आया था. दो दिन पहले भी वो युवती को यहां लेकर आ चुका था. 

हालांकि मृतका के परिजनों ने इस मामले में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. दूसरी तरफ घटनास्थल पर जांच के लिये एफएसएल की टीम पहुंच गई है. अपार्टमेंट की छत से युवती का चश्मा, चप्पल और मोबाइल बरामद हुआ है. फिलहाल इस मामले में पुलिस का कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने से परहेज कर रहा है. वहीं घटना के बाद मृतका के परिजनों बेसुध पडे हुए हैं.

घटना के कारणों का फिलहाल खुलासा नहीं हो सका है और पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस को अभी तक किसी तरह का सुसाइड नोट भी नहीं मिला है. इस हाई प्रोफाइल मामले को लेकर पटना पुलिस के अधिकारी भी फिलहाल कुछ बोलने के मूड में नहीं हैं. पुलिस ने घटनास्थल से एक कुर्सी, स्टूल और मोबाइल बरामद किया है. शादी के एक दिन पहले हुई इस घटना से सभी सन्न हैं.

Web Title: Bihar: Daughter of a retired IG of Police allegedly committed suicide by jumping off the terrace

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे