बिहारः विधायक अनंत सिंह के खिलाफ यूएपीए के तहत केस दर्ज, पहले से लंबित हैं दर्जनों गंभीर मामले

By भाषा | Published: August 19, 2019 05:26 AM2019-08-19T05:26:17+5:302019-08-19T05:26:17+5:30

शुक्रवार को पुलिस की एक टीम ने लदमा गांव स्थित उनके पैतृक घर पर छापा मारकर एके-47 राइफल, मैगजीन, कारतूस और दो हथगोले जब्त किये थे।

Bihar: Case filed against MLA Anant Singh under UAPA, dozens of serious cases are already pending | बिहारः विधायक अनंत सिंह के खिलाफ यूएपीए के तहत केस दर्ज, पहले से लंबित हैं दर्जनों गंभीर मामले

बिहारः विधायक अनंत सिंह के खिलाफ यूएपीए के तहत केस दर्ज, पहले से लंबित हैं दर्जनों गंभीर मामले

Highlightsविधायक के तीन आधिकारिक अंगरक्षकों ने भी सिंह के आवास पर छापेमारी से पहले आत्मसमर्पण कर दिया।एसपी ने बताया कि पुलिस ने विधायक के आधिकारिक आवास से एक तलवार भी जब्त की।

पटना, 18 अगस्तः बिहार के विवादास्पद और फरार निर्दलीय विधायक और बाहुबली नेता अनंत सिंह के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को इसकी जानकारी दी। मोकामा के विधायक के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (निरोधक) अधिनियम (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

शुक्रवार को पुलिस की एक टीम ने लदमा गांव स्थित उनके पैतृक घर पर छापा मारकर एके-47 राइफल, मैगजीन, कारतूस और दो हथगोले जब्त किये थे। पटना के पुलिस अधीक्षक (देहात) के के मिश्रा ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘पुलिस ने विधायक अनंत सिंह की गिरफ्तारी के लिये शनिवार रात को यहां के उनके सरकारी आवास पर छापा मारा लेकिन वह अपने घर पर नहीं थे।’’

छापेमारी के दौरान पुलिस ने फरार विधायक के सहयोगी छोटन सिंह को उनके आधिकारिक आवास से गिरफ्तार किया गया। मिश्रा ने बताया कि छोटन सिंह को आश्रय और संरक्षण देने के आरोप में अनंत सिंह के खिलाफ पटना के सचिवालय पुलिस थाना में अलग प्राथमिकी दर्ज की गयी। छोटन सिंह बारा पुलिस थाने में दर्ज एक आपराधिक मामले में आरोपी है।

एसपी ने बताया कि पुलिस ने विधायक के आधिकारिक आवास से एक तलवार भी जब्त की। उन्होंने बताया कि विधायक के तीन आधिकारिक अंगरक्षकों ने भी सिंह के आवास पर छापेमारी से पहले आत्मसमर्पण कर दिया।

यह पूछे जाने पर कि क्या यह छापेमारी अनंत सिंह को पकड़ने के लिये की जा रही है, इस पर एसपी ने कहा कि इस बारे में वह फिलहाल कुछ नहीं बता सकते हैं। हालांकि पुलिस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि अनंत सिंह को जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

Web Title: Bihar: Case filed against MLA Anant Singh under UAPA, dozens of serious cases are already pending

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Biharबिहार